अब पेट्रोल-डीजल की भी होगी होम डिलीवरी!

Published Date 2017/04/21 21:44, Written by- FirstIndia Correspondent

नई दिल्ली। आजकल जहां लगभग हरेक चीज आॅनलाइन शॉपिंग के जरिये मिलने लगी है, जिसके चलते आपके आॅर्डर पर कोई भी चीज आप अपने घर तक मंगवा सकते हैं। इसी प्रकार से हो सकता है कि जल्द ही अब पेट्रोल-डीजल भी आपके घर तक पहुंच जाए यानि पेट्रोल-डीजल भी अब आपके आॅर्डर पर होम डिलीवरी किया जा सकता है। जी हां, तेल मंत्रालय ने कुछ संकेत से तो ऐसा ​ही लगता है कि शायद आपको अब पेट्रोल-डीजल लेने के लिए पेट्रोल पम्प तक जाने की जरुरत ना पड़े।


तेल मंत्रालय ने ट्विटर पर जानकारी दी कि है कि पहले से पेट्रोलियम उत्पादों के ग्राहकों के घऱ तक पहुंचाने के विकल्पों पर विचार किया जा रहा है। ये देखा जा रहा है कि ये किन जगहों पर मुमकिन है। ये सुविधा पहले से बुकिंग कराने की सूरत में मिलेगी। अभी पेट्रोलियम उत्पादों में रसोई गैस सिलिंडर की होम डिलीवरी होती है, जबकि कई शहरों में बगैर सब्सिडी वाला केरोसीन तेल भी ग्राहकों के दरवाजे पर पहुंचाया जाता है।


तेल मंत्रालय का यह भी कहना है कि तेल उत्पादों की होम डिलीवरी से ग्राहकों को पेट्रोल पम्प की लंबी कतारों से बचाया जा सकेगा, इसके साथ ही इससे समय की बचत भी होगी। गौरतलब है कि इस समय देशभर में 59 हजार से भी ज्यादा पेट्रोल पम्प हैं, जहां पर पेट्रोल-डीजल तो बिकते ही हैं, कई पर सीएनजी और कुछ पर ऑटो में इस्तेमाल होने वाला एलपीजी भी बेचे जाते हैं।

 

New Delhi Petrol Diesel Home Delivery Online Shopping Ministry of Oil

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

Stories You May be Interested in


Most Related Stories


-------Advertisement--------



-------Advertisement--------