जाने जीवन में सफलता और अच्छी नौकरी पाने के आसान वास्तु टिप्स

Published Date 2017/03/15 12:16, Written by- FirstIndia Correspondent

कभी-कभी ऐसा होता है कि व्यक्ति सर्वगुण सम्पन्न होते हुए भी बेरोजगार रह जाता है। वह नौकरी के लिए जितना अधिक प्रयास करता है, उसकी कोशिश विफल होती जाती है। इसके लिए व्यक्ति भाग्य को जिम्मेदार ठहराता है। लेकिन अपने भाग्य को कोसने के बजाय अगर वास्तु सम्मत उपाय किए जाएं तो लाभ मिल सकता है। आइये जानते है बेरोजगारी दूर भगाने और अच्छी नौकरी पाने के कुछ सरल से वास्तु उपाय - 

 

1. नौकरी के लिए इंटरव्यू देने जाएं, तो जेब में लाल रूमाल या कोई लाल कपड़ा रखें। सम्भव हो, तो शर्ट भी लाल पहनें। आप जितना अधिक लाल रंग का प्रयोग कर सकते हैं, करें। लेकिन यह याद रखें कि लाल रंग भड़कीला ना हो, सौम्य लगे।

 

2. रात में सोते समय बेडरूम में पीले रंग का प्रयोग करें। याद रखें, लाल, पीला व सुनहरा रंग आपके भाग्य में वृद्धि लाता है। इसलिए हमेशा इसे अपने साथ रखें और इन रंगों का व्यवहार ज्यादा से ज्यादा करें, सफलता मिलेगी।

 

3. उत्तर दिशा की दीवार को व्यवस्थित करें। अगर इस दीवार पर कोई गैर जरूरी या पुराना सजावट का सामान हो तो उसे हटा दें। स्टेशनरी का पुराना सामान, ऑफिस की पुरानी फाइलें इन चीजों को घर से बाहर कर दें और उत्तर दिशा की दीवार को खाली रखें। साथ ही स्टील की अलमारी को भी उत्तर दिशा में रखने से बचें।

 

4. उत्तर दिशा की दीवार पर फुल लेंथ मिरर(आईना) रख सकते हैं। इस दिशा में आईना रखने से आपको बेहतर अवसर मिलने के चांस बढ़ जाएंगे और इंटरव्यू में भी सकारात्मक नतीजे मिल सकते हैं।

 

5. इंटरव्यू के लिए घर से बाहर निकल रहे हों तो अपना दायां पैर पहले बाहर रखें। साथ ही घर से निकलने से पहले भगवान गणेश की पूजा करें। उन्हें सुपारी चढ़ाएं और प्रसाद के तौर पर इसे ग्रहण करें।

 

6 . इंटरव्यू लेने वाले के सामने अपना हाथ या पैर मोड़कर बैठने की बजाए, पूरे आत्मविश्वास के साथ बैठें। 

 

इन आसान टिप्स को आजमाकर आप निश्चित ही बेरोजगारी दूर करने और नौकरी पाने में सफलता हासिल कर पाएंगे।

 

 

 vastu for job problems, vastu tips for money inflow, vastu for job security, vastu for success in exams, great tips to activate your career luck

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें


Most Related Stories


-------Advertisement--------


अमित शाह के जयपुर विजिट पर ओम विड़ला से खास बातचीत | Jaipur Newsभाजपा के दो पूर्व

अमित शाह के जयपुर विजिट पर अरुण अग्रवाल से खास बातचीत | Jaipur Newsभाजपा के दो
अमित शाह के जयपुर विजिट पर अविनाश राय खन्ना से खास बातचीत | Jaipur Newsभाजपा के
अमित शाह के जयपुर आगमन पर राजकुमारी दिया द्वारा भव्य स्वागत | Jaipur Newsभाजपा