Live Tv

Breaking News

दुनिया का सबसे 'आकर्षक' इंसान, जिसके पास है एक 'अनोखी शक्ति'

दुनिया का सबसे 'आकर्षक' इंसान, जिसके पास है एक 'अनोखी शक्ति'

13-Jul-2016 01:47:36;PM

दुनिया में एक से बढ़कर एक अजीबोगरीब खूबियों वाले लोगों की भरमार देखने को मिल जाती है और इन्हीं में से एक शख्स ऐसा भी है, जो एक अनोखी शक्ति का मालिक है। जी हां इस शख्स के पास एक विशेष प्रकार की शक्ति है, जिससे वह लोहे से बनी चीजों को अपनी ओर खेंच लेता है। अपनी इसी खूबी की वजह से यह शख्स बना है, मैग्नेटमेन।


मध्यप्रदेश के सागर जिले में रहने वाले अरूण रैकवार को अपनी इस असामान्य प्रतिभा के बारे में आज से कुछ महीनों पहले उस वक्त पता चला, जब वह घर का काम कर रहा था और उसी वक्त उसके शरीर पर एक कील आकर चिपक गई। 37 वर्षीय अरूण जो पेशे से एक फोटोग्राफर है, उनका कहना है कि, 'मुझे कुद भी पता नहीं है कि ये सब आखिर कैसे हो गया और मैं इसके बारे में कुद जानना भी नहीं चाहता हूं। इसमें ऐसा कुछ भी नहीं है, जिस पर मुझे फर्क हो सके, लेकिन जब लोग मेरी इस खासीयत को देखने के लिए आते हैं, तो मुझे अच्छा लगता है।


अरूण ने बताया कि, 'शुरू में जब मेरे साथ ये सब होने लग तब मैं काफी डर गया था, क्योंकि ऐसा मेरे साथ पहली बार हो रहा था। अब मैं इन सब चीजों को लेकर सहज हो चुका हूं और मैंनें इन सबकी आदत डाल ली है। रैकवार का मानना है कि उसका शरीर का एक विशेष प्रकार की चुम्बकीय शक्ति का उत्सर्जन करता है, जिसकी वजह से उसके दायरे में आने वाली लोहे से बनी वस्तुएं उसके शरीर की ओर खिंची चली आती है। उसकी चुंबकीय तरंगों की ताकत की वजह से उसे मैग्नेटमेंट होने का आभास होता है।


अरूण का कहना है कि, 'आसपास के कई लोग मेरी इस खासीयत को देखने के लिए आते हैं और ऐसा करने में मुझे अब मुझे काफी अच्छा भी महसूस होने लगा है, क्योंकि मेरी इस खूबी की वजह से लोगों को जहां ताज्जूब होता है, वहीं उनके चेहरे पर खुशी का एक अजीब भाव भी ​होता है।'

 

Related Stories

  • img-ractangle

    परिवारिक विवाद के चलते प्रिटी जिंटा के भाई ने खुद को मारी गोली

    बॉलीवुड अभिनेत्री प्रिटी जिंटा इस समय बहुत ही दुखद समय से गुजर रही है।गत शुक्रवार को प्रिटी के कजिन भाई नितिन चौहान ने कार में गोली मारकर आत्महत्या कर ली| गोली चलने की आवाज सुनकर जैसे ही उनके घर वाले कार के पास आए तो बहुत सारा खून देखा| कार का दरवाजा खोलकर देखा तो नितिन ने अपने आप को शूट कर लिया था| नितिन के घरवालों ने पुलिस को फोन कर घटना की खबर दी।

  • img-ractangle

    एशिया कप : फाइनल में पाकिस्तान से भिड़ेंगी भारतीय महिलाएं

    बैंकॉक| एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) महिला टी-20 एशिया कप का फाइनल मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच रविवार को एशियन इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी ग्राउंड पर खेला जाएगा।

  • img-ractangle

    क्रिस्टियानो रोनाल्डो पर कर चोरी का आरोप

    बर्लिन। रियल मेड्रिड के स्टार खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो कानूनी समस्याओं में फंस सकते हैं, क्योंकि उनके खिलाफ कर चोरी का आरोप है। रोनाल्डो पर कर भुगतान से बचने के लिए कैरिबियाई क्षेत्र में एक कंपनी में पैसे जमा कराने का आरोप है।

  • img-ractangle

    स्मिथ की इस पारी को देख आलोचकों की बोलती बंद

    सिडनी। सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर ज़ीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे पहले एकदिवसीय मैच में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीवन स्मिथ ने अपनी शानदार पारी की बदौलत आलोचकों का मुह बंद कर दिया।

News

Poll

क्या पहली तारीख पर बैंकों की व्यवस्था से खुश है?

A Yes
B No

Thought of the day

इस दुनिया में असंभव कुछ भी नहीं, हम वो सब कर सकते है जो हम सोच सकते है|

और हम वो सब सोच सकते है, जो आज तक हमने नहीं सोचा|

Horoscope