Live Tv

10.2°С
Jaipur

Breaking News

दुनिया का सबसे 'आकर्षक' इंसान, जिसके पास है एक 'अनोखी शक्ति'

दुनिया का सबसे 'आकर्षक' इंसान, जिसके पास है एक 'अनोखी शक्ति'

13-Jul-2016 01:47:36;PM

दुनिया में एक से बढ़कर एक अजीबोगरीब खूबियों वाले लोगों की भरमार देखने को मिल जाती है और इन्हीं में से एक शख्स ऐसा भी है, जो एक अनोखी शक्ति का मालिक है। जी हां इस शख्स के पास एक विशेष प्रकार की शक्ति है, जिससे वह लोहे से बनी चीजों को अपनी ओर खेंच लेता है। अपनी इसी खूबी की वजह से यह शख्स बना है, मैग्नेटमेन।


मध्यप्रदेश के सागर जिले में रहने वाले अरूण रैकवार को अपनी इस असामान्य प्रतिभा के बारे में आज से कुछ महीनों पहले उस वक्त पता चला, जब वह घर का काम कर रहा था और उसी वक्त उसके शरीर पर एक कील आकर चिपक गई। 37 वर्षीय अरूण जो पेशे से एक फोटोग्राफर है, उनका कहना है कि, 'मुझे कुद भी पता नहीं है कि ये सब आखिर कैसे हो गया और मैं इसके बारे में कुद जानना भी नहीं चाहता हूं। इसमें ऐसा कुछ भी नहीं है, जिस पर मुझे फर्क हो सके, लेकिन जब लोग मेरी इस खासीयत को देखने के लिए आते हैं, तो मुझे अच्छा लगता है।


अरूण ने बताया कि, 'शुरू में जब मेरे साथ ये सब होने लग तब मैं काफी डर गया था, क्योंकि ऐसा मेरे साथ पहली बार हो रहा था। अब मैं इन सब चीजों को लेकर सहज हो चुका हूं और मैंनें इन सबकी आदत डाल ली है। रैकवार का मानना है कि उसका शरीर का एक विशेष प्रकार की चुम्बकीय शक्ति का उत्सर्जन करता है, जिसकी वजह से उसके दायरे में आने वाली लोहे से बनी वस्तुएं उसके शरीर की ओर खिंची चली आती है। उसकी चुंबकीय तरंगों की ताकत की वजह से उसे मैग्नेटमेंट होने का आभास होता है।


अरूण का कहना है कि, 'आसपास के कई लोग मेरी इस खासीयत को देखने के लिए आते हैं और ऐसा करने में मुझे अब मुझे काफी अच्छा भी महसूस होने लगा है, क्योंकि मेरी इस खूबी की वजह से लोगों को जहां ताज्जूब होता है, वहीं उनके चेहरे पर खुशी का एक अजीब भाव भी ​होता है।'

 

Related Stories

News

Poll

क्या पुलिस की ढिलाई के कारण महिलाओं से अपराध बढे हैं?

A Yes
B No

Thought of the day

मूर्खों से तारीफ सुनने से बेहतर है कि आप बुद्धिमान इंसान से डांट सुन ले ~ चाणक्य

Horoscope