Play Tv

Breaking News

Horoscope
Horoscope

Aries (मेष)(04-Aug-2016)

03-Oct-2016

मेष राशि वालों के लिये शुभ समय है | खाश कर कामर्स और होटल मैनेजमेंट के विद्यार्थियों के लिये विशेष शुभ है | माता कि निरंतर स्तुति आपको सफलता का वरदान जरुर देगी | 21 बार रोज विद्या मंत्र जरुर पढ़ें |


08-Aug-2016

यह सप्ताह आपकी राशि के लिए सामान्य मिश्रफल दिलाने वाला बना रहेगा। शुरुआत का समय थोड़ा रुकावटो वाला रहेगा । नौकरी और व्यवसाय संबन्धित कार्य पूरे हो सकते हैं। सप्ताह का मध्य भाग अच्छा रहेगा। सप्ताह के अंतिम दिनों में संतानअध्ययन या प्रेम संबन्धी कोई न कोई प्रतिकूल प्रसंग या कठिनाई खड़ी होगी। इस समय कोई नया प्रेम संबन्ध बन सकता हैपरन्तु संबन्ध में आगे बढ़ने में जल्दबाजी न करें।

05-Aug-2016

मेष राशी वाले के लिए आने वाला नया वर्ष सन 2016 कुछ मीठे और कुछ खट्टे फल देने वाला रहेगा । आर्थिक स्थिति की बात करें तो नया वर्ष मुनाफ़ा देने वाला रहेगा  स्टॉक मार्केट से दूर ही रहें । रिश्तों के बीच प्यार की अहमियत को समझें। अगस्त महीने के बाद आपके सितारे बदलने वाले हैंलेकिन सतर्कता पूरे साल ज़रूरी है। अतः अपने बेहतर कल की तैयारी में जी-जान से जुट जाएँ। आइये विस्तार से जानते है की वर्ष 2016 कैसा रहेगा आपके लिए-

 

धनव्यापार और कारोबार -साल 2016 की शुरुआत में मेष राशि के जातको को आर्थिक लाभ पाने के लिए मेहनत करनी होगी। सोच-समझकर पैसों का निवेश करें। साल 2016 के मध्य में कुछ आर्थिक समस्याएं हो सकती हैं इसलिए जितना हो सके पैसा बचाने पर ध्यान देना चाहिए। मेष राशि के जातको को साल के दूसरे पखवाड़े यानि जून के बाद कुछ सफलता मिल सकती है। आर्थिक स्थिति में सुधार और पूंजी में वृद्धि की संभावना भी है। आय  के नए स्त्रोत मिल सकते हैंसाथ ही कोई नया कारोबार शुरू करने की योजना भी बन सकती है।

 

शिक्षा-वर्ष 2016 में मेष राशि के छात्रों को  सफलता मिलने के पूर्ण आसार हैं। इस साल दी गई परीक्षाओं का परिणाम हितकारी होगा।  इस साल सफलता पाने के लिए परिश्रम भी  करना होगा। वर्ष का उत्तरार्द्ध प्रतियोगी परीक्षा में भाग लेने वाले विद्यार्थियों के लिए अनुकूल है।

 

कैरियर-नौकरीपेशा जातको के लिए साल 2016 अच्छा साबित हो  सकता है। कार्यस्थल पर आपका व्यवहार आपकी सफलता में अहम रोल निभा सकता है। कला और सामाजिक कार्यों से जुड़े लोगों को अवश्य लाभ होगा।प्रमोशन का संयोग बनेगा ।

 

परिवार-मेष राशि के जातको  को वर्ष 2016 में पारिवारिक स्तर पर कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है लेकिन आपसी समझ और वाणी पर नियंत्रण आपको इससे निजात दिलाने में सहायक होगा। इस साल बच्चे के स्वास्थ्य को लेकर चिंता हो सकती है। वर्ष 2016 में परिवार मे वैचारिक मतभेद हो सकते हैं । 

 

 

रिश्ते-मेष राशि के जातको के लिए वर्ष 2016 प्रेम संबंधों के लिए बहुत ही अच्छा साबित हो सकता है। मेष राशि के जो लोग जीवनसाथी की तलाश में हैं उनकी  तलाश पूरी होगी। प्रेम संबंधों को इस साल सफलता मिलने की संभावना है। प्रेम विवाह करने के भी योग हैं।अविवाहितों के लिए अच्छे रिश्ते आने की संभावना है। इस वर्ष के अंत तक आपके  सच्चे और अच्छे साथी को पाने की तलाश खत्म हो सकती है।

 

स्वास्थ्य राशिफल-वर्ष 2016 में मेष राशि के जातको को स्वास्थ्य  के प्रति बिलकुल भी परेशान होने की आवश्यकता नहीं है। कुछेक छोटी-मोटी समस्याओं के अतिरिक्त किसी बड़ी बीमारी के योग नहीं हैं। मौसमी बीमारियों और बारिश से होने वाली बीमारियों से अवश्य  परेशानी हो सकती है। आरोग्यता वृद्धि यानि स्वस्थ रहने के लिए नियमित रूप से योगाभ्यास करना चाहिए।

 

यात्रा-वर्षारंभ में आप धार्मिक यात्राएं करेंगे। शनि ग्रह की दशम पर दृष्टिनौकरी वालों के लिए स्थानांतरण का योग बना रही हैलेकिन यह तबादला उनके लिए अनुकूल रहेगा। किसी पर्वतीय पर्यटन स्थल पर जाना स्वास्थ्यवर्द्धक रहेगा।

 

उपाय:

1. शराब और मांस का सेवन न करें।

2. साथ ही काली गाय की सेवा करें।

3. हनुमान चालीसा का पाठ करे ।

4. नदी में छह नारियल प्रवाहित करें।

5 . केसर का तिलक लगाएं।

6 . मंगल मंत्र "ॐ क्रां क्रीं क्रौं स: भौमाय नम:" का जप करें।

7 . आपके लिए शनिहनुमान व भगवती दुर्गा की आराधना करना विशेष लाभकारी रहेगा।

08-Aug-2016

मेष राशि के जातक इस सावान माह में जल में गुड़ मिलाकर भगवान भोलेनाथ का अभिषेक करें। लाल चंदन व कनेर के फूल चढ़ावें। शक्कर या गुड़ की मीठी रोटी बनाकर भगवान शंकर को भोग लगाएं।  'ॐ ममलेश्वराय नम:' मंत्र का जाप करें।भूमि, भवन आदि अचल संपत्ति प्राप्त होगी।


Poll

क्या पीएम नरेन्द्र मोदी लोकसभा आने से डर रहे हैं?

A Yes
B No

Thought of the day

इस दुनिया में असंभव कुछ भी नहीं, हम वो सब कर सकते है जो हम सोच सकते है|

और हम वो सब सोच सकते है, जो आज तक हमने नहीं सोचा|

Horoscope