Amit shas says i will not be the Adviser of Rahul gandhi

यूपी जीत के बाद पहली बार बोले अमित शाह, राहुल पर कसा तंज

Published Date-18-Mar-2017 10:47:09 AM,Updated Date-18-Mar-2017, Written by- FirstIndia Correspondent

यूपी में शानदार जीत में अहम योगदान देने वाले अमित शाह ने कहा कि उनकी पार्टी की सरकार यूपी को बीमारू के ठप्पे से मुक्त कराएगी। बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि अब भारतीय राजनीति में विकास ही आगे का रास्ता है। उन्होंने यह भी कहा है कि बीजेपी सरकार देश के इस सबसे बड़े राज्य की नौकरशाही में जातिगत पूर्वाग्रह को खत्म करेगी। अमित शाह ने कहा कि यूपी के अगले मुख्यमंत्री के नाम पर फैसला शनिवार ले लिया जाएगा।

 

अमित शाह ने कहा कि वह कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को सलाह देने का काम कभी स्वीकार नहीं करेंगे। उनसे जब पूछा गया कि हाल के चुनावों में कांग्रेस के खराब प्रदर्शन के बाद यदि उनसे राहुल गांधी को सलाह देने को कहा जाए तो वह क्या करेंगे? इस पर शाह ने कहा, मैं यह काम कभी स्वीकार नहीं करूंगा। उनसे जब पूछा गया कि क्या उन्हें और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिंता करने की तब तक कोई जरूरत नहीं है जब तक कांग्रेस का नेतृत्व राहुल गांधी कर रहे हैं, तो शाह ने कहा कि हम अपने प्रतिद्वंद्वियों की कमजोरी पर निर्भर नहीं रहते।

 

यूपी चुनाव में मिली हार के बाद कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को सोशल मीडिया पर ही नहीं बल्कि सार्वजनिक मंचों पर भी उनका मजाक बनाया जा रहा है। एक ऐसा ही वाकया मुंबई में सामने आया जब बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से सवाल किया गया कि क्या वे राहुल गांधी के सलाहकार बनना चाहेंगे। तो अमित शाह ने कहा कि वे राहुल के सलाहकार कभी नहीं बनना चाहेंगे। कांग्रेस के नेतृत्व में कमजोरी से यूपी चुनाव में सफलता मिलने के सवाल पर उन्होंने कहा कि बीजेपी प्रतिद्वंदियों की कमजोरी पर निर्भर नहीं रहती। अमित शाह ने यह बात इंडिया टुडे कॉनक्लेव में कही।

 

बीजेपी अब गुजरात, हिमाचल प्रदेश और कर्नाटक में आने वाले समय में होने जा रहे विधानसभा चुनावों की तैयारियों में जुटने वाली है। अमित शाह ने कहा कि ‘हम इन राज्यों में होने वाले चुनावों की तैयारी कर रहे हैं। अभी देश के 58 फीसदी क्षेत्रफल में भाजपा की राज्य सरकारें हैं। केंद्र में हमारी सरकार होने के अलावा हमारे गठबंधन सहयोगियों को मिलाकर देश के 65 फीसदी क्षेत्रफल पर हमारी सरकारें हैं।’

 

Amit shah, Uttar pradesh, Rahul gandhi, Statement, Adviser, Bharatiya Janata Party, PM Modi, Election 2017

Recommendation