Delhi metros will not run from sunday night due to jat protests

जाट आंदोलन: रात 12 बजे के बाद से दिल्ली के बाहर मेट्रो बंद

Published Date-19-Mar-2017 11:03:52 AM,Updated Date-19-Mar-2017, Written by- FirstIndia Correspondent

जाट आरक्षण की मांग को लेकर 20 मार्च को होने वाले जाट आंदोलन के मद्देनजर पुलिस ने दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) से सोमवार 20 मार्च को मेट्रो का परिचालन दिल्ली सीमा से बाहर एनसीआर के नोएडा, फरीदाबाद और गुड़गांव में नहीं करने को कहा है। डीएमआरसी के एक अधिकारी ने बताया कि दिल्ली पुलिस के अनुरोध पर रविवार रात 11:30 बजे से मेट्रो का परिचालन सिर्फ दिल्ली शहर तक सीमित रहेगा।

 

दिल्ली एनसीआर में मेट्रो की शुरुआत के बाद ऐसा पहली बार हुआ होगा जब दिल्ली शहर से बाहर के सभी मेट्रो स्टेशनों पर मेट्रो सेवा बंद की जाएगी। सोमवार को होने वाले जाट आंदोलन के मद्देनजर पुलिस ने मेट्रो के दिल्ली बार्डर के भीतर आने और जाने पर रोक लगा दी है। 19 मार्च की रात 11.30 बजे के बाद से ही दिल्ली के बाहर मेट्रो सेवाएं बंद कर दी जाएंगी।

 

केंद्रीय सचिवालय, पटेल चौक और राजीव चौक सहित मध्य दिल्ली के 12 स्टेशन रविवार रात 8 बजे से अगली सूचना तक बंद रहेंगे। जाट आंदोलन के मद्देनजर कानून व्यवस्था की स्थिति को बरकरार रखने के लिए यह फैसला किया गया है। जाट समुदाय के लोगों को नौकरियों में आरक्षण देने की मांग को लेकर आंदोलनरत जाट आरक्षण संघर्ष समिति 20 मार्च को संसद का घेराव करने के साथ दिल्ली के प्रवेश मार्गों से जुड़े राजमार्गों पर चक्काजाम करेगी।

 

इस अंतरिम व्यवस्था के तहत येलो लाइन पर गुड़गांव, ब्लू लाइन पर नोएडा, गाजियाबाद और वायलट लाइन पर फरीदाबाद से मेट्रो परिचालन बंद रहेगा। वहीं, राजीव चौक, पटेल चौक, केंद्रीय सचिवालय, उद्योग भवन, लोक कल्याण मार्ग, जनपथ, मंडी हाउस, बाराखंभा रोड, आर. के. आश्रम मार्ग, प्रगति मैदान, खान मार्केट और शिवाजी स्टेडियम के स्टेशन रविवार रात 8 बजे से बंद रहेंगे। हालांकि इन स्टेशनों से इंटरचेंज सुविधा बहाल रहेगी। अधिकारी ने बताया कि घेराव के बाद सुरक्षा व्यवस्था को लेकर दिल्ली पुलिस की हरी झंडी मिलने पर ही मेट्रो की सामान्य सेवा बहाल हो सकेगी।

 

Jat protest, Delhi, Delhi metro, NCR, Sunday night, DMRC, Metro trains

Click below to see slide

Recommendation