Trivandrum Singh Rawat will assume power in Uttarakhand

त्रिवेंद्र सिंह रावत संभालेंगे उत्तराखंड में सत्ता की कमान, कल लेंगे मुख्‍यमंत्री की शपथ

Published Date-17-Mar-2017 06:55:34 PM,Updated Date-17-Mar-2017, Written by- FirstIndia Correspondent

देहरादून। हाल ही में यूपी, उत्तराखंड, पंजाब, मणिपुर और गोवा में हुए चुनाव की मतगणना में शानदार जीत हासिल करने वाली भाजपा की ओर से जहां उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री के नाम का खुलासा कल होगा। वहीं उत्तराखंड में सत्ता की कमान संभालने वाले मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान हो चुका है। उत्तराखंड में मुख्यमंत्री पद के लिए वरिष्‍ठ भाजपा नेता त्रिवेंद्र सिंह रावत के नाम की घोषणा की गई है। त्रिवेंद्र सिंह रावत कल मुख्यमंत्री पद के लिए पद एवं गोपनीयता की शपथ लेंगे।


सूत्रों के अनुसार केंद्रीय पर्यवेक्षक राष्ट्रीय अध्यक्ष को नाम सौंपा। इसके बाद आधिकारिक घोषणा की गई। मंत्रिमंडल के लिए कुछ नामों पर भी चर्चा हुई है। सूत्रों की माने तो कल मुख्यमंत्री के साथ 6 से 7 मंत्री भी शपथ ले सकते हैं। आज दोपहर बाद करीब तीन बजे से शुरू हुई विधायक दल की बैठक करीब दो घंटे चली। इसमें सतपाल महाराज और प्रकाश पंत ने विधायक दल के नेता के लिए त्रिवेंद्र सिंह रावत के नाम का प्रस्ताव रखा। इस पर मदन कौशिक, बिशन सिंह चुफाल, हरक सिंह रावत, ऋतू भुसन खंडूड़ी और यशपाल आर्य ने समर्थन किया। साथ ही ध्वनिमत से प्रस्ताव पारित कर दिया गया।  


गौरतलब है कि 11 मार्च को उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2017 के परिणाम घोषित हुए थे। चुनाव परिणाम में भाजपा को प्रचंड बहुमत मिला। भाजपा ने 70 सीटों में से 57 पर विजयश्री प्राप्‍त की। यहां सीएम पद की दौड़ में त्रिवेंद्र सिंह रावत, सतपाल महाराज और प्रकाश पंत का नाम चर्चाओं में था। विधायक दल की बैठक के बाद  त्रिवेंद्र सिंह रावत उत्‍तराखंड के नए मुख्‍यमंत्री चुने गए।  विधायक दल की बैठक में उनके नाम की औपचारिक घोषणा की गई। 


इसके लिए दिल्‍ली से भाजपा के वरिष्‍ठ नेता देहरादून में पहुंचे थे। मुख्यमंत्री चयन को लेकर देहरादून के होटल पैसेफिक में विधायक मंडल की बैठक चली। इसमें केंद्रीय पर्यवेक्षको के साथ प्रदेश प्रभारी श्याम जाजू, चुनाव प्रभारी व केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, जेपी नड्डा, प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट समेत 57 विधायक और सांसद भी मौजूद रहे।

 

Dehradun, Uttrakhand, Trivendra Singh Rawat, UK Chief Minister, Uttar Pradesh, BJP

Recommendation