these 7 MLAs will also take swearing with Trivendra singh rawat

रावत का मंत्रिमंडल हुआ तय, 9 में से ये 7 विधायक लेंगें मंत्री पद की शपथ

Published Date-18-Mar-2017 03:47:13 PM,Updated Date-18-Mar-2017, Written by- FirstIndia Correspondent

त्रिवेंद्र सिंह रावत शनिवार शाम 5 बजे देहरादून के परेड ग्रांउड में सीएम पद की शपथ लेंगे। शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री मरेँद्र मोदी के भी उपस्थित होने की सूचना है| रावत का मंत्रिमंडल भी तय हो गया है जो कि उनके साथ मंत्री पद की शपथ लेंगे। इसमें कुछ नए तो कुछ पुराने दिग्गजों में जगह मिली है। दो पद अभी खाली छोड़े गए हैं। इनपर जल्द नामों का ऐलान होगा। इसमें कुमाऊं मंडल से चार विधायकों को मौका मिला है।

 

सतपाल महाराज - लोकसभा चुनाव 2014 के समय कांग्रेस से बगावत कर भाजपा में आए। रेल राज्य मंत्री रह चुके महाराज सीएम पद की दौड़ में भी शामिल थे।
मदन कौशिक- भाजपा के बड़े नेता हैं, हरिद्वार से लगातार चौथी बार जीतकर आए हैं। मैदान में भाजपा का बड़ा चेहरा हैं।
प्रकाश पंत- भाजपा के वरिष्ठ नेता हैं, सीएम की दौड़ में भी पूरी तरह शामिल रहे हैं। 2007 में भाजपा सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं।
यशपाल आर्य - आर्य कांग्रेस के दिग्गज नेताओं में शुमार थे। वे कांग्रेस सरकार में कैबिनेट मंत्री रह चुके हैं। टिकट बंटवारे से ठीक पहले आर्य बेटे संजीव आर्य समेत कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हो गए थे।
डा.हरक सिंह रावत- कांग्रेस से बगावत कर भाजपा के टिकट पर कोटद्वार से जीतकर आए हैं। कांग्रेस सरकार में भी कैबिनेट मंत्री रहे हैं।
सुबोध उनियाल - कांग्रेस से बगावत में अहम भूमिका रही। पूर्व सीएम विजय बहुगुणा के खास हैं। नरेंद्रनगर से जीतकर आए हैं।
अरविंद पांडे - गदरपुर से भाजपा विधायक अरविंद पांडे लगातार चौथी बार विधायक रह चुके हैं। वे पालिकाध्यक्ष भी रह चुके हैं। वे ऊधमसिंह नगर में भाजपा के बड़े चेहरे हैं।

 

Uttarakhand, Trivendra singh rawat, Oath ceremony, Cabinet ministers, Swearing, PM Modi

Click below to see slide

Recommendation