Live Tv

Breaking News

First India Rajasthan
Kota
  • आईएल फैक्ट्री बंद मामला : पूर्व मंत्री धारीवाल ने बोला सरकार पर हमला

    04-Dec-2016 07:06:52 PM, Written by- Shakir Ali

    कोटा। कोटा में केन्द्र सरकार के दशकों पुराने उपक्रम उद्योग पर तालाबंदी किए जाने के सरकार के फैसले का विरोध अब जोर पकड़ने लगा है। वहीं, सैकडों श्रमिकों की रोजी-रोटी पर आए इस सकंट के बाद अब राजनीति भी शुरू हो गई है। पूर्व मंत्री शांति धारीवाल ने इस मसले को लेकर राज्य सरकर पर हमला बोला है।

  • युवाओं ने नोटबंदी पर बनाई शाॅर्ट फिल्म, कालेधन को सफेद नहीं करने का दिया संदेश

    03-Dec-2016 02:22:21 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    कोटा। नोटबंदी के देशभर में कालेधन को लेकर चर्चाएं छीड़ी हुई है। वहीं कोटा के कुछ युवाओं ने नोटबंदी को लेकर एक शाॅर्ट फिल्म तैयार की है जिसमें नौकर और सैठ के किरदार को बताते हुए कालेधन को सफेद नहीं करने का संदेश दिया गया है।

  • पूर्व मंत्री जुझार सिंह की अंतिम यात्रा में उमड़ी भीड़

    02-Dec-2016 01:29:26 PM, Written by- Shakir Ali

    कोटा। कोटा में पूर्व मंत्री व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जुझार सिंह के निधन के बाद आज उनकी अंतिम यात्रा उनके निवास से किशोरपुरा मुक्तिधाम पहुंची, जहां उनकी पार्थिव देह का अंतिम संस्कार किया गया। इससे पूर्व उनके निवास पर सुबह से ही श्रद्धांजलि देने वालों की खासी भीड़ रही।

  • पहली राजस्थान विधानसभा के एकमात्र जीवित विधायक जुझार सिंह का निधन

    01-Dec-2016 06:29:08 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    कोटा। एक समय में कांग्रेस के दिग्जत नेता एवं पूर्व सांसद रह चुके जुझार सिंह का आज कोटा में उनके निवास पर निधन हो गया। जुझार सिंह 97 साल के थे और पिछले काफी समय से बीमार चल रहे थे। जुझार सिंह राजस्थान के एक मात्र जीवित विधायक थे, जो राजस्थान की पहली विधानसभा के सदस्य थे। उनका अंतिम संस्कार कल शुक्रवार को कोटा में होगा, जिसमें कांग्रेस के कई दिग्गज नेतागण शामिल होंगे।

  • नम्बर कम आने पर कोटा में एक और कोचिंग छात्रा ने किया सुसाइड

    01-Dec-2016 05:34:29 PM, Written by- Shakir Ali

    कोटा। कोटा में कोचिंग स्टूडेंट्स के सुसाइड करने का सिलसिला थम नहीं रहा है। आज एक बार फिर एलेन कोचिंग संस्थान में मेडिकल की तैयारी कर रही छात्रा ने टेस्ट में नम्बर कम आने पर सुसाइड कर लिया। सुसाइड करने वाली छात्रा हरियाणा के रेवाड़ी की रहने वाली थी और कोटा के आरकेपुरम इलाके में अपनी मां के साथ रह रही थी।

  • कलेक्टर की आत्मा जगाने के लिए पूर्व मंत्री मुंडवा रहे सिर

    30-Nov-2016 05:03:27 PM, Written by- Shakir Ali

    कोटा। कोटा मे अवारा मवेशियों का सड़कों पर आकर सड़क दुघर्टनाओं का कारण बनने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। यहां आए दिन आवारा मवेशियों के कारण सड़क दुघर्टनाए हो रही है, लेकिन प्रशासन की ओर से इस दिशा में कोई ठोस कदम नहीं उठाए जा रहे हैं। ऐसे में पूर्व मंत्री भरत सिंह ने लोक अदालत में मामला दायर किया है।

  • अब हत्यारी भी बन गई एक रात की लुटेरी दुल्हन

    29-Nov-2016 06:56:45 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    रामगंजमंडी (कोटा)। रामगंजमंडी की चर्चित एक रात की लुटेरी और अब हत्यारिन दुल्हन के मामले मे पुलिस तमाम कोशिशों के बाद भी दुल्हन के साथ गये दुल्हे नंदकिशोर का पता नहीं लगा पाई है।

  • चम्बल नदी में दूषित पानी ने ली मछलियों की जान

    29-Nov-2016 05:33:12 PM, Written by- Shakir Ali

    कोटा। राजस्थान की गंगा के रुप में पहचान रखने वाली चंबल नदी का पानी अब जलचरों की जान पर भारी पड़ रहा है। ऐसा ही कुछ कोटा में घटित हुआ, जहां नयापुरा में रियासतकालीन पुलिया के दोनों ओर हजारों की संख्या में मछलियों की तडप-तडप कर मौत हो गई। इसके अलावा कई मछलियां जिंदगी और मौत के बीच संघर्ष कर रही है।

  • गांव के दबंगों ने बनाया दम्पत्ति का निजी वीडियो, दम्पत्ति ने पुलिस लगाया कार्रवाई नहीं करने का आरोप

    29-Nov-2016 04:54:03 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    कोटा। कोटा ग्रामीण के बपावर कला थाना पुलिस पर एक दम्पत्ति ने कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाया है। दम्पत्ति का कहना है कि गांव के कुछ युवकों द्वारा उनके साथ आए दिन मारपीट की वारदात और फिर उनके निजी वीडियो बनाकर वायरल करने की धमकी देने की ​शिकायत करने के बाद भी पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की है।

  • शादी वाले घरों के लिए नियम सख्त, कैसे होगी शादियां, बैंक मैनेजर भी नहीं नियमों से सहमत

    24-Nov-2016 05:04:51 PM, Written by- Shakir Ali

    कोटा। नोटबंदी के बाद एक ओर जहां आमजन को समस्या का सामना करना पड़ रहा है, वहीं शादी वाले घरों में लोगों को पैसों का इंतजाम करने में परेशानियां उठानी पड़ रही है। ऐसे में शादी वाले घर में लोगों को पैसे देने के लिए रिजर्व बैंक की गाइड लाइन बैंको में देरी से पहुंची है और जब पहुंची तो नियम भी ऐसे कड़े बना दिए गए हैं कि अब शादी वालें परिवारों को खासी मशक्कत करनी पड़ रही है।

  • नहर में डूबी तीन जिंदगियां, नहाते वक्त दो भाई और उनका साथी डूबा

    23-Nov-2016 08:43:07 PM, Written by- Shakir Ali

    कोटा। कोटा की दायीं मुख्य नहर में आज तीन बच्चे नहर में नहाते वक्त बह गए। तीनों का अभी तक पता नहीं चल सका है। नगर निगम की रैस्क्यू टीम लगातार बच्चों की तलाश में जुटी हुई है।

  • 19 नवम्बर को सुसाइड नोट छोड़कर लापता हुए कोचिंग छात्र का शव मिला

    23-Nov-2016 08:36:48 PM, Written by- Shakir Ali

    कोटा के जवाहर नगर थाना इलाके से 19 नवम्बर को लापता हुए छात्र आशीष सत्यम का शव आज चम्बल नदी में मिला है। शव की सूचना पर दादाबाड़ी पुलिस मौके पर पहुंची और निगम के गोताखोर की मदद से शव को बाहर निकलवाया। मृतक छात्र आशीष बिहार के मुजफरपुर का रहने वाला था और कोटा के तलवंडी इलाके में रहकर आईआईटी की कोचिंग कर रहा था।

  • नोट बंदी के बाद ऑटो यूनियन की अनूठी पहल, यात्रियों से नहीं लेंगे किराया

    20-Nov-2016 06:06:18 PM, Written by- Shakir Ali

    कोटा। नोटबंदी के बाद देशभर में बैकों के बाहर लग रही कतारें और छुट्टे पैसों की समस्या को लेकर आ रही परेशानी को देखतेे हुए कोटा में आॅटो यूनियन ने एक अनूठी पहल की है। इसके तहत यात्रियों को परेशानी से निजात दिलवाने के कोटा आॅटो यूनियन अब यात्रियों से कोई चार्ज नहीं लेंगे।

  • पुलिसकर्मी ने की महिला एएसआई से अभ्रदता, कांस्टेबल की वर्दी फाड़ी

    20-Nov-2016 05:44:39 PM, Written by- Shakir Ali

    कोटा। कोटा में पुलिस वाले ही कानून की धज्जियां उड़ा रहे हैं और नियम-कायदों को ताक पर रखकर अपने ही महकमे के लोगों को वर्दी का रोब बता रहे हैं। ऐसा ही मामला वाहन चैकिंग के दौरान सामने आया, जिसमें एक पुलिसकर्मी ने न सिर्फ एक महिला एएसआई के साथ अभद्रता की, बल्कि एक अन्य पुलिसकर्मी के साथ मारपीट की और उसकी वर्दी तक फाड़ डाली।

  • निजी कोचिंग संस्थान पर बदमाशों ने की तोड़फोड़

    19-Nov-2016 03:34:19 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    कोटा। कोटा के जवाहर नगर थाना इलाके के निजी कोचिंग क्लास पर कुछ बदमाशों ने हमला कर तोड़फोड़ की और वहां मौजूद गार्ड के साथ मारपीट की। कोचिंग की तरफ से जवाहर नगर थाने में कॉमर्स कॉलेज के अध्यक्ष गुंजन झाला के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया हैं।

  • कोटा में आईआईटी की तैयारी कर रहे यूपी के छात्र की डेंगू से मौत

    18-Nov-2016 06:19:54 PM, Written by- Shakir Ali

    कोटा। ​शिक्षा नगरी के नाम से पहचाने जाने वाला शहर कोटा, जो अब कोचिंग सेन्टर्स का हब बनता जा रहा है, वहां एक और छात्र की मौत होने का मामला सामने आया है। बीते कुछ समय से कोचिंग छात्रों की हो रही मौतों के बीच कोटा में आज ए​क और छात्र की मौत ​हुई है। मृतक छात्र की मौत डेंगू से हुई है, जो कि यूपी के हरदोई जिले का रहने वाला था और कोटा में आईआईटी की तैयारी कर रहा था।

  • निगम की बोर्ड बैठक में हंगामा, आपस में उलझें पार्षद

    18-Nov-2016 02:30:44 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    कोटा। कोटा नगर निगम की बोर्ड की बेैठक शुक्रवार को फिर हंगामें की भेट चढ गई। पार्षदो ने अपने क्षेत्रों में विकास कार्यो की अनदेखी का आरोप लगाते हुए हंगामा किया।

  • झुंझुनूं के बाद अब कोटा में भी मिला 2000 रुपए का नकली नोट

    18-Nov-2016 02:19:54 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    कोटा। नकली नोट पर नकेल कसने के लिये नोटबंदी की गई लेकिन नकली नोट बाजार में चलाने वालों की कारस्तानी अब दो हजार के नए नोट पर भी देखने को मिल रही है। जी हां दो हजार का नकली नोट भी बाजार चलने आया।

  • नोट बंदी के बाद किन्नर परेशान, पुराने नोट भी नहीं हो पा रहे नसीब

    17-Nov-2016 09:12:17 PM, Written by- Shakir Ali

    कोटा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा 500 और 1000 रुपए के नोट बंद कर दिए जाने के बाद से समाज का हर तबका बैकों से रूपए बदलवाने और निकालने के लिए कतार में है। वहीं समाज का एक तबका ऐसा भी है, जो पूरी तरह से लोगों की खुशी के मौके पर मिलने वाले नजराने यानी ईनाम पर निर्भर है।

  • किरोड़ीलाल मीणा के समर्थन में उतरा आदिवासी मीणा समाज, कलेक्ट्रेट पर किया प्रदर्शन

    15-Nov-2016 10:10:06 PM, Written by- Shakir Ali

    कोटा। राजपा प्रदेशाध्यक्ष और मीणा समाज के कद्दावर नेता डॉ. किरोडीलाल मीणा पर लगे दुष्कर्म के आरोप से नाराज आदिवासी मीणा समाज कोटा में सड़कों पर उतर आया। किरोड़ी के समर्थन में आज बूंदी के उपजिला प्रमुख सत्येन्द्र मीणा की अगुवाई में समाज के युवाओं ने सर्किट हाउस से जिला कलेक्ट्रेट तक रैली निकाली और किरोड़ी मीणा पर लगे आरोपों की सीबीआई से निष्पक्ष जांच करवाने की मांग की।

  • कोटा में बैंक के बाहर हंगामा, व्यापारियों के नोट बदलवाने का बैंक मैनेजर पर आरोप

    15-Nov-2016 09:13:48 PM, Written by- Shakir Ali

    कोटा। कोटा में कैथूनीपोल इलाके में स्थित एक निजी बैंक की शाखा पर नोट बदलवाने के लिए आए लोगों ने जमकर हंगामा कर दिया। 500 व 1000 के नोट बदलवाने के लिए कतार में लगे लोगों ने शाखा प्रबंधक को आज थैली में कुछ ले जाते देखा तो बाहर ही पकड़ लिया और इस बात को लेकर जोरदार हंगामा हो गया।

  • 5 नवम्बर को हुई युवक की हत्या के मामले में दो आरोपी गिरफ्तार

    11-Nov-2016 04:54:08 PM, Written by- Shakir Ali

    कोटा। जीआरपी थाना क्षेत्र में 5 नवंबर को हुई एक युवक कर हत्या के मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपियों से की गई पूछताछ में यह सामने आया कि उन्होंने पुरानी रंजिश और रुपए के लेनदेन को लेकर हत्या की वारदात को अन्जाम दिया था।

  • 500 और 1000 के नोट बंद होने के कारण पड़ गया शादी में खलल

    09-Nov-2016 05:29:33 PM, Written by- Shakir Ali

    कोटा। देश में 500 और 1000 रुपए के नोट बंद करने की घोषणा के बाद हर घर में खलबली सी मच गई है। हालंकि 500 और 1000 रुपए के नोटों को जमा करवाने के लिए समय भी दिया गया है, लेकिन जहां तत्काल रुपए की जरूरत है, वहां इस फैसले से खासी दिक्कतें सामने आ रही है। कोटा की लुहार बस्ती में भी करैंसी के इस कंरट का असर देखने को मिला है।

Page 1 of 4
Poll

क्या पहली तारीख पर बैंकों की व्यवस्था से खुश है?

A Yes
B No

Thought of the day

इस दुनिया में असंभव कुछ भी नहीं, हम वो सब कर सकते है जो हम सोच सकते है|

और हम वो सब सोच सकते है, जो आज तक हमने नहीं सोचा|

Horoscope