Live Tv

Breaking News

First India Rajasthan
Nagaur
  • किसानों की पीड़ा पर बोले हनुमान बेनीवाल, कहा — अब मैं चुप बैठने वाला नहीं

    04-Dec-2016 01:49:26 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    नागौर। खींवसर विधायक हनुमान बेनीवाल ने 7 दिसम्बर को नागौर मे होने किसान हुंकार महारैली को लेकर शनिवार को ओसिया व लोहावट विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर रहे। बेनीवाल ने जोधपुर जिले के खेड़ापा गांव मे रामस्नेही संप्रदाय की आचार्य पीठ के दर्शन कर महंत पुरषोत्तम दासजी व संतों का आशीर्वाद लिया और फिर नुक्कड सभाओं मे लोगों को संबोधित करते हुए अधिक से अधिक संख्या में रैली में पहुंचने का आह्वान किया।

  • आनन्दपाल सिंह गिरोह के सदस्यों की हुई कोर्ट में पेशी

    02-Dec-2016 06:31:06 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    नागौर। पिछले काफी समय से फरार चल रहे गैंगस्टर आनन्दपाल सिंह गिरोह से जुड़े सदस्यों की शुक्रवार को डीडवाना के अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायालय में पेशी हुई। इस दौरान आरोपियों को इन्द्रचंद अपहरण सहित लाडनूं थाने के डकैती के एक मामले में पेश किया गया, जिसमें लाडनूं के तत्कालीन थानाधिकारी दरजाराम के बयान दर्ज किए गए।

  • नागौर में लम्बे इंतजार के बाद दमकल को मिलेगा अपना घर

    02-Dec-2016 05:11:34 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    नागौर। बासनी रोड पर 37.87 लाख की लागत से फायर स्टेशन बनेगा, जिससे नागौर में लम्बे इंतजार के बाद दमकल को अपना घर मिलेगा। नगर परिषद ने इसकी कवायद शुरू कर दी है। नगर परिषद बासनी रोड पर प्रस्तावित जगह पर फायर स्टेशन भवन का निर्माण करवाएगी। इसके लिए जल्द ही निविदा जारी की जाएगी।

  • बासनी का अहमद हत्या मामला : नागौर विधायक हबीबुर्रहमान सहित सैकड़ों ग्रामीण बैठे धरने पर

    30-Nov-2016 07:23:14 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    नागौर। जिले में भाजपा के एक सक्रिय कार्यकर्ता की ग्राम बासनी से अपहरण के बाद निर्मम हत्या कर देने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। हत्या के बाद भाजपा कार्यकर्ता अहमद का शव राजकीय जेएलएन अस्पताल के पीछे फैंक कर चले गए। सूचना मिलने पर सदर थाना पुलिस मौके पर पहुंचकर शव को जेएलएन अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया है।

  • डेगाना में बोले सचिन पायलट, कहा — मुझे नहीं है सत्ता का मोह, छोटी सी उम्र में पार्टी ने दिया बहुत कुछ

    29-Nov-2016 09:45:49 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    नागौर। इन दिनों सत्ता के गलियारों में चर्चा है कि कांग्रेस में मुख्यमंत्री पद के लिए सचिन पायलट और अशोक गहलोत में से कौन होगा, इसे लेकर अटकलों को दौर जारी है। इसी बीच आज नागौर जिले के डेगाना कस्बे में आयोजित किसान रैली में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट ने इस विवाद पर विराम लगाने के भी प्रयास किए हैं।

  • नागौर के सपूत ने किया जिले का ना रोशन, विश्व पुलिस गेम्स 2017 कनाडा में हुआ चयन

    24-Nov-2016 03:56:27 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    नागौर। नागौर में एक सपूत ने जिले का नाम रोशन किया है। जिले में जायल कस्बे के मोहम्मद शफी, जो सीआरपीएफ में कार्यरत हैं, उन्होंने केरल राज्य के तिरुअनन्तपुरम में आयोजित हो रही 10वीं ऑल इण्डिया पुलिस स्पोर्टस प्रतियोगता में जीतकर गोल्ड मेडल हासिल किया है। शफी मोहम्मद ने ये स्वर्ण पदक 300 मीटर राईफल बिग बोर स्पर्धा में जीता है।

  • जीवनराम गोदारा हत्याकांड मामले में आनन्दपाल गैंग के सदस्यों की हुई पेशी

    17-Nov-2016 10:08:15 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    नागौर। डीडवाना के बहुचर्चित जीवनराम गोदारा हत्याकांड के मामले में आज आनन्दपाल गिरोह के गुर्गों को अपर जिला एवं सेशन न्यायालय में पेश किया गया। मामले के विशिष्ट लोक अभियोजक रामेश्वरलाल भाकर ने बताया कि पेशी के लिए दातार सिंह व केसरसिंह को अजमेर की सेंट्रल जेल से बख्तरबंद गाडिय़ों में लाया जाकर न्यायाधीश के समक्ष पेश किया गया।

  • दलित बालिका वधू ने लगाया जबरन वेश्यावृत्ति में धकेलने का आरोप

    15-Nov-2016 10:33:15 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    नागौर। नागौर में एक दलित बालिका वधू ने अपने ही परिजनों जो चाहे ससुराल वाले हो या फिर पीहर वाले, सभी पर उसे वेश्यावृत्ति में धकेलने के गंभीर आरोप लगाए हैं। साथ ही जान का खतरा भी बताया है। वहीं तीन जनों पर गैंगरेप का गंभीर आरोप लगाते हुए एसपी के समक्ष बालिका वधू पेश हुई। मामला खींवसर थाना क्षेत्र के नारवा कला गांव से जुड़ा हुआ है।

  • विद्युत विभाग की टीम पर हमला, चौथवसूली व जबरन घरों मे घुसने पर की गाड़ी में तोड़फोड़

    15-Nov-2016 04:11:46 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    नागौर। भारत सरकार की 1000 और 500 रुपए की नोटबंदी के बाद लोग कहीं पर इस फैसले से खुश हैं तो कहीं पर इस मामले में आक्रोश का नजारा भी देखने को मिल रहा है। नागौर में विद्युत विभाग की सर्तकता टीम को आज लौहारपुरा इलाके के लोगों के आक्रोश का सामना करना पड़ा।

  • शहर में उड़ी एक अफवाह और धड़ाधड़ गिरने लगे दुकानों के शटर, 10 मिनट में बंद हुआ पूरा बाजार

    11-Nov-2016 05:26:37 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    नागौर। बैंकों द्वारा नोट बदलने की कार्यवाही के बीच आज अचानक एक अफवाह ने पूरे शहर के व्यापार को बंद करा दिया है। इनकम टैक्स व सेल टैक्स के छापे पड़ने की अफवाह ने महज 10 मिनट के अंदर पूरे शहर की दुकानों के शटर नीचे गिरवा दिए। इसके बाद दिनभर पूरे शहर में अफरा-तफरी का माहौल नजर आया।

  • नागौर में क्रिकेट सटोरियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, चार गिरफ्तार

    10-Nov-2016 03:11:49 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    नागौर। क्रिकेट सटोरियों के खिलाफ बीकानेर व नागौर पुलिस ने बुधवार रात को नागौर शहर में बड़ी कार्रवाई करते हुए मैना रिसोर्ट से चार सटोरियों को गिरफ्तार किया है। वहीं क्रिकेट सट्टा से जुड़े मुख्य सरगना सहित अन्य दो फरार होने में कामयाब हो गए। पुलिस ने इस रिसोर्ट के एक बड़े कमरे से दो टीवी, तीन लैपटाप, 35 सिम व 64 मोबाइल, एक प्रिंटर, 15 मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं। बरामद लैपटाप से 18 करोड़ 57 लाख 50 हजार के सट्टे का हिसाब मिला है।

  • मां-बेटे की मौत की मर्डर मिस्ट्री सुलझाने के लिए पुलिस का दांव

    08-Nov-2016 03:57:35 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    नागौर। नागौर के बहुचर्चित मां-बेटे की मौत की मर्डर मिस्ट्री पुलिस के लिए आज भी एक अनसुलझी पहेली बनी हुई है। रहस्यमयी तरीके से हुई मां-बेटे की मौत की मौत की जांच रिपोर्ट में हाइड्रोकार्बन नामक पेट्रोलियम रसायन के अंश पाए गए हैं। इस अनसुलझी पहेली को सुलझाने के लिए एक बार फिर नागौर पुलिस अलर्ट हो गई है।

  • पेशी पर ले जाते वक्त चकमा देकर फरार हुआ वांटेड आरोपी

    04-Nov-2016 08:33:49 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    नागौर। चोरी के कई मामलों में वांछित चल रहा एक वांटेड आरोपी चालानी गार्ड को चकमा देकर फरार हो गया है। आरोपी को पेयाी के लिए ले जाया जा रहा था और उसी वक्त उसने चालानी गार्ड को चकमा दे दिया और मौके पर मौजूद भीड़ का फायदा उठाकर परबतसर बस स्टैण्ड से फरार होने में कामयाब हो गया।

  • सीबीआई की बड़ी कार्यवाही, रिश्वत लेते रेलवे अधिकारी को पकड़ा

    04-Nov-2016 01:56:43 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    नागौर| नागौर मे सीबीआई (CBI) ने बड़ी कार्यवाही करते हुए मेड़ता रोड के रेलवे अधिकारी कैलाश मीणा को 20 हजार की ठेकेदार रिश्वत लेते गिरफ्तार किया। मीणा ठेकेदार से कई बार रिश्वत की मांग कर चुका है।

  • तीन तलाक पर पाबंदी और युनिफॉर्म सिविल कोड के विरोध मे तहफ़्फ़ुज़-ए-ईमान कॉन्फ़्रेंस

    03-Nov-2016 10:34:20 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    मकराना। इस्लामी निजी क़ानूनों समेत किसी भी सम्प्रदाय के सामाजिक क़ानून में छेड़छाड़ की किसी को इजाज़त नहीं दी जा सकती और ऐसी किसी भी कोशिश को मुसलमान स्वीकार नहीं करेंगे। कुछ ऐसा ही कहा गया नागौर जिले के मकराना मे, जंहा ‘सारे जहां से अच्छा’ देशप्रेम गीत से साथ शुरू अलमदद विकास सेवा समिति के बैनर तले तीन तलाक पर पाबंदी और युनिफॉर्म सिविल कोड का विरोध पर ज़िला स्तरीय जन सेमिनार का आयोजन किया गया।

  • नागौर से पकड़े दोनों जासूसों की पूछताछ में हुए अहम खुलासे

    02-Nov-2016 11:15:40 AM, Written by- FirstIndia Correspondent

    नागौर | दिल्ली पुलिस द्वारा गत 27 अक्टूबर को पकड़े गए नागौर के दोनों जासूसों को लेकर स्पेशल टीम मंगलवार को नागौर पहुंची। दोनों आरोपी मौलाना रमजान और सुभाष जांगिड़ के घर, व्यवसाय प्रतिष्ठानों की मौका तसदीक कराई।

  • नागौर के रहने वाले हैं जासूसी करने के आरोप में पकड़े गए दोनों शख्स

    27-Oct-2016 05:41:10 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    नागौर। राजस्थान मूल के दो जासूसों को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया है। दो आरोपी मूल रूप से राजस्थान में नागौर के निवासी हैं और दोनों पर पाकिस्तान के लिए जासूसी करने का आरोप है। गिरफ्तार किए गए आरोपी मौलाना रमजान और सुभाष जांगिड़ पर पाकिस्तान के लिए जासूसी करने का आरोप लगा है। दोनों आरोपी नागौर के निवासी हैं और बताया जा रहा है कि ये दोनों पिछले काफी समय से पाकिस्तानी अधिकारी महमूद अख्तर के संपर्क में थे।

  • आनंदपाल गैंग के सदस्यों की पेशी में फिर कोर्ट नहीं पहुंचे गवाह

    26-Oct-2016 07:05:07 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    नागौर। डीडवाना के बहुचर्चित जीवनराम गोदारा हत्याकांड मामले में आज आनन्दपाल सिंह गिरोह के सदस्यों की अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायालय में पेशी हुई। इस दौरान एक बार फिर से गवाह कोर्ट में पेश नहीं हुए। गौरतलब है कि गोदारा हत्याकांड में आरोपी दातार सिंह, परवेज अहमद व केसरसिंह को अजमेर की सेंट्रल जेल से लाया जाकर न्यायालय में पेश किया गया।

  • पत्रकार होने की धौंस देकर अधिकारियों से वसूली करने वाले शातिर ठग 25 अक्टूबर तक रिमांड पर

    23-Oct-2016 03:10:24 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    नागौर। प्रशासनिक अधिकारियों से ठगी कर रुपए वसूलने के मामले में गिरफ्तार 3 आरोपियों को पुलिस ने न्यायालय में पेश किया, जहां से अदालत ने उनकी रिमांड अवधि 25 अक्टूबर तक बढ़ाने के आदेश दिए।

  • वीडियो : नागौर जिला कांग्रेस कमेटी की बैठक में भारी हंगामा, कार्यकर्ता उतरे हाथापाई पर

    22-Oct-2016 04:23:33 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    नागौर। अगले विधानसभा चुनाव में नागौर जिले की पूरी 10 सीटें जीतने की चाह रखने वाली जिला कांग्रेस की हर बैठक हाथापाई के साथ हंगामे की भेंट चढ़ रही है। आज 22 अक्टूबर को तय कार्यक्रम अनुसार बैठक शुरु हुई।

  • शहीद खुम्माराम की प्रतिमा का अऩावरण, आनंदपाल और उसके गुर्गों से मुठभेड़ में हुए थे शहीद

    21-Oct-2016 10:07:55 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    नागौर। पुलिस शहीद दिवस के मौके पर पूरे देश मे शहीद हुए पुलिसकर्मियों को याद किया गया औऱ श्रृद्धांजलि दी गई। लेकिन नागौर के पुलिस शहीद दिवस उस वक्त यादगार बन गया, जब पहली बार किसी शहीद हुए पुलिसकर्मी की प्रतिमा बनाई गई और आज केन्द्रीय मंत्री सी आर चौधरी ने गुढ़ा भगवान दास इलाके के शहीद पुलिसकर्मी शहीद खुम्माराम की प्रतिमा का नागौर में अनावरण किया।

  • पत्रकार-अफसर होने की धौंस देकर अफसरों से वसूली करने वाले तीन शातिर ठग चढ़े पुलिस के हत्थे

    19-Oct-2016 08:31:49 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    डीडवाना पुलिस ने प्रशासनिक अधिकारियों से ठगी करने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश किया है। इस गिरोह में तीन लोग शामिल है, जो खुद को प्रशासनिक अधिकारी और मीडिया से जुड़ा होने की धौंस देते हुए प्रशासनिक अधिकारियों से वसूली करते थे। इस गिरोह के लोग जिस गाड़ी का उपयोग करता है, उसे भी इन्होंने सरकारी गाड़ी बताते हुए लोगों को बेवकूफ बनाया। यही नहीं, उन्होंने गाड़ी पर नीली बत्ती लगाकर कई अधिकारियों को उसकी धौंस भी दिखाई।

  • लूट, मारपीट और गैंगरेप कर वीडियो बनाने वाला गिरोह चढ़ा पुलिस के हत्थे

    17-Oct-2016 10:19:56 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    डीडवाना। तहसील के खुनखुना थाना अंतर्गत भगतपुरा गांव की एक बुजुर्ग महिला के साथ दो दिन पूर्व हुई लूट व मारपीट की घटना के मामले में पुलिस को लूट गिरोह को पकड़ने में सफलता हाथ लगी है। साथ ही इसी लूट गिरोह द्वारा मौलासर थाने के केरपुरा गांव में भी गत दिनों एक अधेड़ महिला के साथ गैंगरेप लूट व मारपीट की घटना का भी खुलासा किया गया है।

Page 1 of 2
Poll

क्या पहली तारीख पर बैंकों की व्यवस्था से खुश है?

A Yes
B No

Thought of the day

इस दुनिया में असंभव कुछ भी नहीं, हम वो सब कर सकते है जो हम सोच सकते है|

और हम वो सब सोच सकते है, जो आज तक हमने नहीं सोचा|

Horoscope