Live Tv

10.2°С
Jaipur

Breaking News

First India Rajasthan
Nagaur
  • वन्य जीवों का शिकार रोकने वाले युवक पर फायरिंग

    20-Jan-2017 07:10:22 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    नागौर। वन्य जीवों के शिकार को रोकना आज एक युवक को उस वक्त भारी पड़ गया, जब शिकारी ने उस युवक पर बंदूक तान कर फायर कर दिया, जिससे युवक गंभीर रुप से घायल हो गया। मामला पांचौड़ी थाना क्षेत्र के ग्राम साटिका खुर्द का है, जहां एक युवक पर्वत सिंह अपने खेत में काम कर रहा था। अचानक गोली चलने की आवाज आने पर वह उस दिशा में गया, जहां मूलाराम भील वन्यजीवों का शिकार कर रहा था।

  • कॉलेज का अभाव झेल रहे क्षेत्रों को इस साल मिलेगी सरकार से सौगात!

    19-Jan-2017 09:27:40 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    नागौर। 'जिन विधानसभा क्षेत्रों में कॉलेज नहीं है, वहां इस साल आने वाले समय में प्रदेश के 38 नए कॉलेज खोले जाने की योजना पर काम जारी है और सरकार इस साल बजट में उन क्षेत्रों को कॉलेज की सौगात दे सकती है।

  • किसान नेता बलदेवराम मिर्धा की 128 वीं जयंती आज, प्रदेशभर में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन

    17-Jan-2017 12:18:16 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    नागौर | मंगलवार को नागौर सहित पुरे प्रदेशभर में किसान केसरी बलदेवराम मिर्धा की 128 वीं जयंती मनाई जा रही है| इस मौके पर नागौर जिले के नवचयनित प्रशासनिक अधिकारियों का अभिनंदन समारोह भी किया जाएगा। साथ ही पुरुष वर्ग कबड्डी प्रतियोगिता एवं महिला वर्ग की रस्सा-कस्सी प्रतियोगिता भी होगी।

  • अब राशन की दुकानें भी होंगी कैशलेस, नागौर से हुई शुरूआत

    11-Jan-2017 05:14:33 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    नागौर। आने वाले दिनों में राशन की दुकानों से भी कैशलेस ट्रांजेक्शन के जरिए खाद्य सामग्री का क्रय—विक्रय किया जा सकेगा। इसके लिए भारत सरकार के उपभोक्ता मामलात विभाग राजस्थान की तकरीबन 26 हजार राशन की दुकानों सहित पूरे देश मे राशन की दुकानों मे कैशलैस ट्रांजेक्शन प्रक्रिया लागू करने की शुरूआत कर दी गई है।

  • मार्च 2018 तक मकराना और डीडवाना को मिलेगा नहरी पानी

    10-Jan-2017 07:58:00 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    नागौर। राजस्थान की महत्वाकांक्षी इंदिरा गांधी नहर परियोजना मरूस्थलीय क्षेत्र में चमत्कारिक बदलाव सामने आ रहे है। नागौर जिले के लोगों को कई मील दूर से पीने का पानी लाना पडता था।

  • हादसों से भरा दिन रहा शनिवार, 4 की मौत, 8 घायल

    07-Jan-2017 06:05:40 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    नागौर। शनिवार का दिन नागौर के लिए हादसों से भरे दिन जैसा बीता। जिला मुख्यालय के आसपास क्षेत्र में विभिन्न 5 हादसों में एक मासूम समेत चार जनों की दर्दनाक मौत हो गई, वहीं 8 घायल हो गए।

  • प्रवासी परिंदों ने डीडवाना में जमाया डेरा

    07-Jan-2017 01:11:57 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    डीडवाना\नागौर। सुदूर स्थित ठंडे देश साईबेरिया से उडक़र हजारों मीलों का सफर तय कर भारत आने वाले प्रवासी पक्षी फ्लेमिंगों कई दशकों से डीडवाना में अपना डेरा बनाने लगे हैं। इन परिंदों की परवाज डीडवाना की नई पहचान बनती जा रही है।

  • नागौर पुलिस में अपनाया जाएगा ये अनोखा नवाचार, आमजन में बनेगी पुलिस की बेहतर छवि

    05-Jan-2017 09:58:36 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    नागौर क्षेत्र के वासियों के लिए पुलिस से जुड़ी एक गुड न्यूज है। खबर ये है कि नागौर पुलिस एक ऐसा नवाचार करने जा रही है, जो यकीनन न सिर्फ आम आदमी के लिए फायदेमंद होगा, बल्कि राजस्थान पुलिस की छवि बदलने मे भी काफी मददगार साबित होगा।

  • पतंग लूटने के चक्कर में मासूम की तालाब में डूबने से मौत

    31-Dec-2016 03:51:12 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    नागौर। वर्ष 2016 के अंतिम दिन नागौर शहर के बक्ता सागर तालाब ने एक मासूम को लील लिया। पतंग लूटने के दौरान पैर फिसल जाने से तालाब में गिरने से हुई मौत। गोताखोरों की मदद से 1 घंटे बाद निकाला जिंदा लेकिन कुछ ही पल बाद मासूम की सांसे थम गई।

  • नागौर जिले में है एक ऐसा चमत्कारिक मंदिर जहां लकवे का मरीज सिर्फ 7 दिन हो जाता है बिल्कुल ठीक

    27-Dec-2016 07:47:33 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    नागौर। राजस्थान की धरा पर अनेक ऐसी चमत्कारी जगह है जिनके आगे विज्ञान भी नतमस्तक है। आस्था में विश्वास रखने वाले के लिए एक ऐसा ही उदाहरण नागौर से 40 किलोमीटर दूर स्थित गांव बुटाटी में देखने को मिलता है।

  • नागौर में सेल टेक्स विभाग अजमेर की सर्वे कार्रवाई से हड़कंप

    27-Dec-2016 05:17:01 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    नागौर | नोटबंदी के बाद मोदी सरकार द्वारा बड़े व्यापारियों पर कसे जा रहे शिकंजे के तहत मंगलवार को सेल टेक्स विभाग अजमेर की एंटी विजन विंग ने नागौर शहर में सर्वे की कार्रवाई शुरू की है। अचानक हुई इस कार्रवाई से शहर के व्यापारियों में हड़कंप मच गया है।

  • आनंदपाल के साथ फरार हुआ खास गुर्गा श्रीवल्लभ गिरफ्तार

    27-Dec-2016 01:36:03 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    नागौर। गैंगस्टर आनंदपाल के खास गुर्गे और एक लाख के इनामी बदमाश श्रीवल्लभ को नागौर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। नागौर पुलिस ने सोमवार देर रात छापा मार कर श्रीवल्लभ को जसवंतगढ़ से उसकी बहन के घर से गिरफ्तार किया।

  • अडाणी-अम्बानी को नहीं, किसान के बेटे को मिलना चाहिए बिजली की स्वतंत्रता का हक : तिवाड़ी

    23-Dec-2016 09:52:57 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    नागौर। दीनदयाल वाहिनी के प्रदेश अध्यक्ष घनश्याम तिवाड़ी ने कहा कि, 'मैं ये दावे के साथ कह सकता हूं कि अगर चौधरी चरणसिंह नहीं होते तो जमीन का मालिक न जाट होता न राजपूत होता और न ही कोई ओर होता।

  • निजी बस ऑपरेटरों ने दिया धरना, बसों का संचालन किया बंद

    19-Dec-2016 05:38:05 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    नागौर | नागौर के निजी बसों ऑपरेटर लोक परिवहन सेवा बसों को अन्य स्थान से संचालित करवाने को सडकों पर उतर गए हैं। रूट को लेकर को लेकर विवाद चल रहे विवाद के बीच आज विजय वल्लभ चौराहे के पास चक्का जाम कर कलक्ट्रेट पर विरोध प्रर्दशन किया।

  • डीडवाना में 7 लाख रुपए के नए नोटों समेत एक गिरफ्तार

    14-Dec-2016 06:04:08 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    डीडवाना। नोटबंदी के बीच डीडवाना पुलिस ने आज दोपहर बड़ी कार्रवाई करते हुए भारी मात्रा में नकदी बरामद की है। बरामद की गई कुल नकदी करीब 7 लाख रुपए है। इस कार्रवाई में अधिकांश नोट 2000 के नए नोट हैं, जबकि बाकी के नोट सौ-सौ रुपए के हैं।

  • मोलासर में दवा व्यवसायी पर दिनदहाड़े फायरिंग, विरोध में बाजार बंद

    12-Dec-2016 02:05:01 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    नागौर। डीडवाना उपखंड के मौलासर थाना क्षेत्र में आज सुबह एक दवा व्यवसायी पर फायरिंग की घटना से सनसनी फैल गई। सुबह जल्दी हुई इस घटना में दवा व्यवसायी गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसे प्राथमिक उपचार के बाद जयपुर के sms अस्पताल के लिए रेफर किया गया है।

  • वीडियो : 'किसान हुंकार रैली' में हनुमान बेनीवाल ने भरी तीसरे मोर्चे की हुंकार

    07-Dec-2016 08:06:47 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    नागौर। नागौर में निर्दलीय विधायक हनुमान बेनीवाल की अगुवाई में आज किसान हुंकार रेली का आयोजन किया गया है, किसानों को फ्री बिजली, ऋण माफी समेत कई मुद्दों को लेकर चर्चा की गई। इस रैली में भाग लेने के लिए हजारों की संख्या में किसान और उनके समर्थक पहुंचे। रैली में राजस्थान सहित हरियाणा व अन्य राज्यों से भी किसानों ने भाग लिया।

  • नागौर में हनुमान बेनीवाल ​की 'किसान हुंकार रैली' में उमड़े लोग

    07-Dec-2016 02:42:11 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    नागौर। नागौर जिला मुख्यालय पर खींवसर विधायक हनुमान बेनीवाल की 'किसान हुंकार रैली' में भारी तादाद में लोगों जुटे हैं। रैली के लिए आज सुबह से ही लोगों का पहुंचना शुरू हो गया और रैली में लाखों की तादाद में आसपास के कई जिलों से किसान एवं बेनीवाल के समर्थक पहुंचे है, जहां बेनीवाल किसानों के कई मुद्दों पर राज्य सरकार पर हमला बोल रहे हैं।

  • नागौर में 'किसान हुंकार रैली' कल, हनुमान बेनीवाल कर सकते हैं बड़ा ऐलान

    06-Dec-2016 06:50:53 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    नागौर। खींवसर से निर्दलीय विधायक हनुमान बेनीवाल ने कल 7 दिसंबर को नागौर में किसान हुंकार रैली के आयोजन की घोषणा की है। बेनीवाल का दावा है कि यह रैली अब तक की प्रदेश में सबसे बड़ी रैली होगी और इसमें 3 से 5 लाख लोगों की भीड़ शामिल होगी। बेनीवाल ने कहा कि प्रदेश में मुफ्त बिजली, सभी प्रकार के किसानों के ऋण माफ करने, बाड़मेर में ही रिफाइनरी समेत 36 मांगों को लेकर यह रैली की जा रही है।

  • किसानों की पीड़ा पर बोले हनुमान बेनीवाल, कहा — अब मैं चुप बैठने वाला नहीं

    04-Dec-2016 01:49:26 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    नागौर। खींवसर विधायक हनुमान बेनीवाल ने 7 दिसम्बर को नागौर मे होने किसान हुंकार महारैली को लेकर शनिवार को ओसिया व लोहावट विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर रहे। बेनीवाल ने जोधपुर जिले के खेड़ापा गांव मे रामस्नेही संप्रदाय की आचार्य पीठ के दर्शन कर महंत पुरषोत्तम दासजी व संतों का आशीर्वाद लिया और फिर नुक्कड सभाओं मे लोगों को संबोधित करते हुए अधिक से अधिक संख्या में रैली में पहुंचने का आह्वान किया।

  • आनन्दपाल सिंह गिरोह के सदस्यों की हुई कोर्ट में पेशी

    02-Dec-2016 06:31:06 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    नागौर। पिछले काफी समय से फरार चल रहे गैंगस्टर आनन्दपाल सिंह गिरोह से जुड़े सदस्यों की शुक्रवार को डीडवाना के अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायालय में पेशी हुई। इस दौरान आरोपियों को इन्द्रचंद अपहरण सहित लाडनूं थाने के डकैती के एक मामले में पेश किया गया, जिसमें लाडनूं के तत्कालीन थानाधिकारी दरजाराम के बयान दर्ज किए गए।

  • नागौर में लम्बे इंतजार के बाद दमकल को मिलेगा अपना घर

    02-Dec-2016 05:11:34 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    नागौर। बासनी रोड पर 37.87 लाख की लागत से फायर स्टेशन बनेगा, जिससे नागौर में लम्बे इंतजार के बाद दमकल को अपना घर मिलेगा। नगर परिषद ने इसकी कवायद शुरू कर दी है। नगर परिषद बासनी रोड पर प्रस्तावित जगह पर फायर स्टेशन भवन का निर्माण करवाएगी। इसके लिए जल्द ही निविदा जारी की जाएगी।

  • बासनी का अहमद हत्या मामला : नागौर विधायक हबीबुर्रहमान सहित सैकड़ों ग्रामीण बैठे धरने पर

    30-Nov-2016 07:23:14 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    नागौर। जिले में भाजपा के एक सक्रिय कार्यकर्ता की ग्राम बासनी से अपहरण के बाद निर्मम हत्या कर देने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। हत्या के बाद भाजपा कार्यकर्ता अहमद का शव राजकीय जेएलएन अस्पताल के पीछे फैंक कर चले गए। सूचना मिलने पर सदर थाना पुलिस मौके पर पहुंचकर शव को जेएलएन अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया है।

Page 1 of 3
Poll

क्या पुलिस की ढिलाई के कारण महिलाओं से अपराध बढे हैं?

A Yes
B No

Thought of the day

मूर्खों से तारीफ सुनने से बेहतर है कि आप बुद्धिमान इंसान से डांट सुन ले ~ चाणक्य

Horoscope