जेके लॉन अस्पताल को मिली कई सौगातें, कैंसर पीड़ित बच्चों को मिलेगा घर जैसा माहौल

Published Date 2017/02/17 14:49, Written by- Ramswaroop Lamror

जयपुर। प्रदेश के सबसे बड़े चाइल्ड हॉस्पिटल के रूप में पहचाने जाने वाले जेके लॉन अस्पताल को आज कई सौगातें मिली है। इसके तहत पहली सौगात क्रिटिकल केयर एम्बुलेंस के रूप में अत्याधुनिक एम्बुलेंस के रूप में मिली है, जो जयपुर शहर के सांसद कोष से रामचरण बोहरा ने उपलब्ध करवाई है। इसका शुभारम्भ रामचरण बोहरा और चिकित्सा मंत्री कालीचरण सराफ ने किया। इस दौरान जेके लॉन के अस्पताल अधीक्षक डॉक्टर अशोक गुप्ता, मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉक्टर यूएस अग्रवाल सहित कई डॉक्टर मौजूद रहे। 


इसी प्रकार से दूसरी सौगात आपातकालीन इकाई के नए इमरजेंसी वार्ड के रूप में मिली है और साथ ही दो नए वार्डों का भी शुभारम्भ किया गया है। इन नए वार्डों में बच्चों को घर जैसा माहौल देने के लिए वार्ड की दीवारों पर विभिन्न तरह के कार्टून्स बनाए गए हैं। तीसरी और सबसे बड़ी सौगात नए केंसर वार्ड के रूप में दी गई है, जिसका उद्घाटन चिकित्सा मंत्री और जयपुर सांसद ने किया। ये सारी नई सुविधाएं दानदाताओं की मदद से की गई है।


शुभारम्भ के बाद चिकित्सा मंत्री कालीचरण सराफ ने जेके लॉन अस्पताल के अधीक्षक डॉक्टर अशोक गुप्ता की सराहना करते हुए कहा कि डॉक्टर गुप्ता के प्रयासों से अस्पताल में कई तरह के नवाचार और अत्याधुनिक सुविधाएं उपलब्ध हुई है। इस दौरान दानदाताओं को सम्मानित भी किया गया।


कैंसर पीड़ित बच्चों को मिलेगा घर जैसा माहौल :
जेके लॉन अस्पताल में बनाए नए कैंसर वार्ड में कैंसर से पीड़ित बच्चों को घर जैसा माहौल देने का प्रयास किए गए हैं। गंभीर बीमारी से पीड़ित बच्चे हालांकि कैंसर के परिणाम से वाकिफ नहीं है, लेकिन अस्पताल में भी हंसते—खेलते इलाज किए जाने के इंतजाम किए गए हैं। इसके तहत वार्ड की दीवारों पर छोटा भीम और मिक्की माउस जैसे कई तरह के कार्टून्स के चित्र बनाए गए हैं। साथ ​ही वार्ड के प्रत्येक बेड पर भी बच्चों के खेलने के लिए खिलौने उपलब्ध कराए गए हैं। हर बैड पर एक गेम टेबल रखी गई है और रंग बिरंगे बेलून्स भी उपलब्ध कराए गए हैं।

 

Jaipur, Rajasthan, JK Loan Hospital, Child Hospital, Critical Care Ambulance, Cancer, Kalicharan Saraf

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

Stories You May be Interested in


Most Related Stories


-------Advertisement--------



-------Advertisement--------