बजट सत्र में किसानों की समस्याओं और बिगड़ती कानून व्यवस्था पर कांग्रेस करेगी सरकार का घेराव

Published Date 2017/02/17 15:23, Written by- Dinesh Kumar Dangi

जयपुर। राजस्थान विधानसभा का बजट सत्र इस बार भी हंगामेदार रहने के आसार दिखाई दे रहे हैं। विधानसभा के बजट सत्र को लेकर कांग्रेस सदन में सरकार से जनहित के मुद्दों पर जवाब मांगने की तैयारी में जुट गई है। सत्र के दौरान कांग्रेस किसानों से जुड़ी समस्याओं और बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर सरकार को जमकर घेर सकती है।


नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी ने कहा कि कृषि, बिजली की बढ़ाई गई दरों से किसानों की कमर टूटी चुकी है। प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के तहत प्रीमियम राशि जमा कराने के बावजूद एक भी किसान को खरीफ फसलों की बीमा राशि नहीं मिली है। वहीं राज्य में आए दिन महिलाओं के साथ रेप और दुष्कर्म हो रहे हैं, लेकिन फिर भी कोई कठोर कार्रवाई नहीं किए जाने से अपराधियों के हौसले बुलंद हैं।


डूडी ने कहा कि हमारी पार्टी के विधायक सदन में इन मसलों पर जमकर पैरवी करेंगे। डूडी ने कहा कि जल्द ही कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाई जाएगी, जिसमें विधानसभा सत्र के दौरान उठाए जाने वाले मुद्दों को लेकर चर्चा की जाएगी। वहीं डूडी ने मांग कि है कि बजट ऐसा होना चाहिए, जिससे महंगाई पर काबू पाया जा सके और आमजन को राहत प्रदान की जा सके। डूडी ने बताया कि अब तक जितने भी बजट पेश किए गए हैं, उनमें जनता को कुछ नहीं मिला है।

 

Jaipur, Rajasthan, Vidhan Sabha, Rajasthan Assembly, Budget Session, Congress, BJP, Rameshwar Dudi

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

Stories You May be Interested in


Most Related Stories


-------Advertisement--------



-------Advertisement--------