Jhunjhunu district's three sisters selection as a lecturer

एक ही परिवार की इन तीन दलित बेटियों ने एक साथ लेक्चरर बन किया नाम रोशन

Published Date-26-Sep-2016 12:59:51 PM,Updated Date-29-Sep-2016, Written by- FirstIndia Correspondent

झुंझुनूं। (अकबर मंसूरी) झुंझुनूं के चिड़ावा की बेटियों ने एक बार फिर इतिहास रचा है। साथ ही उन्होंने परिवार को ट्रिपल खुशी दी है। इस बार वार्ड 25 निवासी नायक परिवार की तीन बेटियो ने एक साथ व्याख्याता पद पर बाजी मारी है।  

 

जानकारी के अनुसार वार्ड नंबर 25 निवासी बाबूलाल नायक जो खुद नवलगढ़ पंचायत समिति में सहायक लेखाधिकारी हैं। उनकी तीनों बेटियों का प्रथम व्याख्याता पद पर चयन हुआ है।  बड़ी बेटी सरिता नायक का राजनीति विज्ञान में व्याख्याता के पद पर चयन हुआ है। जो वर्तमान में भीलवाड़ा में थर्ड ग्रेड शिक्षिका के पद पर है वही दूसरी बेटी संगीता नायक का संस्कृत में व्याख्याता बनी है जो वर्तमान में धतरवाला गांव में सैकंड ग्रेड शिक्षिका है। साथ ही सीकर जिले के खाचरियावास निवासी इनके पति रवि कुमार कुली का विज्ञान में व्याख्याता पद पर चयन हुआ। वहीं तीसरी बेटी सविता नायक का इतिहास व्याख्याता में चयन हुआ है जो फिलहाल अलीपुर गांव में सैकंड ग्रेड में शिक्षिका है। 

 

- पिता ने कहा ''बेटियों ने प्रधानमंत्री मोदी का सपना 'बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ' को किया साकार : 

 

इस संबंध में बेटियों के पिता बाबूलाल नायक ने बताया की बेटियां नियमित पढाई करती रही। जिसके कारण आज उनके भविष्य में कभी बेरोजगारी जैसा शब्द उनके सामने नहीं आएगा। वहीं दूसरों को भी अपनी बेटियों को आगे बढऩे में पूरा सहयोग करना चाहिए। ताकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सपना 'बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ साकार हो सके। 

 

आपको बता दें कि पिता बाबूलाल की तीनों बेटियों की शादी हो चुकी है और तीनों ही पढाई जारी रखते हुए प्रशासनिक सेवा की परीक्षा की तैयारी कर रही है। संगीता नायक ने बताया की नए पदों पर कार्य करने का अनुभव करना चाहती है। इसके लिए जितनी भी मेहनत करनी पड़े वो जरूर करेंगी। जब चयनित होने का संदेश मीडिया तक पहुंचा तो घर पर बड़ी बेटी को छोड़ परिवार के सभी सदस्य मौजूद थे। सभी ने एक दूसरे को लड्डू खिला कर खुशियां मनाई। वहीं बेटियों की मिसाल पर पिता लेखाधिकारी के घर पर बधाई देने वालों का तांता लगा रहा।  

 

 


Jhunjhunu Rajasthan Three Dalit Sisters Lecturer 

 

Click below to see slide

Recommendation