Live Tv

Breaking News

First India Rajasthan
Rajasthan
  • पाकिस्तान के विदेश सचिव से नहीं की जानी चाहिए कोई बातचीत : थरूर

    04-Dec-2016 09:36:47 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    उदयपुर। 'पाकिस्तान के विदेश सचिव सरताज अजीज की भारत यात्रा के दौरान भारत सरकार को उनसे किसी तरह की बातचीत नहीं करनी चाहिये।' यह कहना हैं पूर्व केन्द्रीय मंत्री और सांसद शशि थरूर का। उदयपुर दौरे के दौरान शशि थरूर ने कहा कि सरताज अजीज भारत आया है, लेकिन उनसे बातचीत के लिये अधिकृत भारत सरकार कि विदेश मंत्री स्वास्थ्य कारणों के चलते हॉस्पीटल में हैं।

  • 11 लाख की नई करेंसी सहित 3 गिरफ्तार, 40 प्रतिशत कमीशन पर करते थे ब्लैक को व्हाइट

    04-Dec-2016 08:49:13 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    अलवर। अलवर जिले के अरावली विहार थाना पुलिस ने ब्लैकमनी को व्हाइट करने वाली गैंग का भंडाफोड़ किया है। रविवार शाम को मुखबिर से मिली सूचना पर पुलिस की टीम ने नाकाबंदी कर अलवर शहर के स्कीम दो निवासी मनीष जैन और नितेश के साथ आर्य नगर निवासी बद्री प्रसाद को 11 लाख रुपए (2000 हजार और 100 रुपए के नोट) के साथ गिरफ्तार किया गया है।

  • फिर चला राजनीतिक नियुक्तियों का दौर, कई निगम—बोर्ड में हुई नियुक्तियां, रोहिताश्व शर्मा को मिली बड़ी जिम्मेदारी

    04-Dec-2016 07:55:52 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    जयपुर। मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने पूर्व परिवहन मंत्री रोहिताश्व शर्मा को राजस्थान स्तर पर विभिन्न अन्तर्राज्यीय जल वितरण सम्बन्धित समस्याओं की समीक्षा करने के लिए गठित सेल का अध्यक्ष मनोनीत किया है। शर्मा 3 बार विधायक रह चुके हैं। अन्तर्राज्यीय जल विवादों के चलते इस नियुक्ति को महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

  • आईएल फैक्ट्री बंद मामला : पूर्व मंत्री धारीवाल ने बोला सरकार पर हमला

    04-Dec-2016 07:06:52 PM, Written by- Shakir Ali

    कोटा। कोटा में केन्द्र सरकार के दशकों पुराने उपक्रम उद्योग पर तालाबंदी किए जाने के सरकार के फैसले का विरोध अब जोर पकड़ने लगा है। वहीं, सैकडों श्रमिकों की रोजी-रोटी पर आए इस सकंट के बाद अब राजनीति भी शुरू हो गई है। पूर्व मंत्री शांति धारीवाल ने इस मसले को लेकर राज्य सरकर पर हमला बोला है।

  • फर्स्ट इंडिया न्यूज इम्पैक्ट : फिर लगने शुरु हुए पृथ्वीराज नगर के नियमन शिविर

    04-Dec-2016 06:43:46 PM, Written by- Lovely Wadhwa

    जयपुर। फर्स्ट इंडिया न्यूज़ की खबर का एक बार फिर से असर हुआ है, जिसके तहत पिछले करीब डेढ़ साल से लगातार निरस्त हो रहे पृथ्वीराज नगर के नियमन शिविर अब फिर लगना शुरु हो गये हैं। इतना ही नहीं इन शिविरों की वजह से जेडीए को प्रतिदिन करीब एक करोड़ रुपये की आय हो रही है।

  • बिजली की बढ़ी दरों का विरोध, भारतीय किसान संघ ने दी सरकार को दी चेतावनी

    04-Dec-2016 06:30:59 PM, Written by- Lal Singh Fauzdar

    जयपुर। बिजली की बढ़ती दरों को खिलाफ किसान अब सड़कों पर उतरने की तैयारी कर रहा है। भारतीय किसान संघ ने तय किया है कि बढ़ी हुई दरों के साथ आने वाले बिलों का विरोध किया जाएगा।

  • सीएलजी मीटिंग में शराब पर अंकुश के लिए लोगों ने दिए सुझाव

    04-Dec-2016 05:55:33 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    अलवर के एनईबी थाने में सीएलजी मीटिंग आयोजित की गई| इस मीटिंग में थानाधिकारी देवेंद्र प्रताप और गणमान्य लोगों ने भाग लिया और क्षेत्र में हो रही समस्या से थानाधिकारी को अवगत कराया गया| लोगों ने अपने-अपने सुझाव इस मीटिंग के माध्यम से थानाधिकारी के सामने रखे| लोगों ने बताया कि एनईबी थाना क्षेत्र में चोरी और शराब पीकर असामाजिक तत्व वारदात को अंजाम देते है|

  • राजस्थान विश्वविद्यालय में कल से भरे जाएंगे अंडर ग्रेजुएट छात्र-छात्राओं के परीक्षा फॉर्म

    04-Dec-2016 05:42:58 PM, Written by- Bharat Dixit

    जयपुर। राजस्थान विश्वविद्यालय के परीक्षा फॉर्मों का कार्य जहां शुरू हो चुका है, वहीं अंडर ग्रेजुएट छात्र-छात्राओं के परीक्षा फॉर्म कल से भरे जाएंगे। 14 दिंसबर तक कॉमर्स के छात्र-छात्राओं के परीक्षा फॉर्म भरे जाएंगे। वहीं पोस्ट ग्रेजुएट छात्र-छात्राओं के परीक्षा फॉर्म 9 दिंसबर से लेकर 18 दिंसबर तक भरे जाएंगे।

  • प्रशासन की बेरुखी से तंग आकर पानी की टंकी पर चढ़ा युवक

    04-Dec-2016 05:32:17 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    सवाईमाधोपुर जिले के खण्डार कस्बे में एक युवक प्रशासन की बेरुखी से तंग आकर पानी की टंकी पर चढ़ गया| क्यों कोर्ट स्टे के बावजूद पंचायत व कस्तूरबा आवासीय छात्रावास के अधिकारियों ने अतिक्रमण हटाने के नाम पर पीड़ित व्यक्ति रोहिताष का छप्पर तोड़ डाला।

  • सोने के सिक्के हासिल करने के लिए फिर बढ़ने लगी लोगों की भीड़

    04-Dec-2016 05:15:45 PM, Written by- Ravish Tailor

    टोंक। टोंक मे एक बार फिर से खजाने की खोज शुरू हो गई है और इस बार खजाने की चाह रखने वाली लोग आपस मे ही भिड़ते नजर आने लगे हैं। दरअसल टोंक जिले में मालपुरा उपखंड के समीप जानकीपुरा गांव में दबेड़िया नदी की पाल के पास खजाने की तलाश एक बार फिर से शुरू हो गई है। अंधविश्वास के चलते लोग जमीन की खुदाई कर सोने की तलाश कर रहे थे, लेकिन अब यह तलाश और भी खतरनाक हो चली है।

  • दूषित पेयजल आपूर्ति से परेशान निवासी, जल्द समाधान ना होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी

    04-Dec-2016 04:36:38 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    भरतपुर के वार्ड 29 स्थित स्थित बडा मौहल्ला में जाम नाले के चलते काॅलोनी में आए दिन दूषित पेयजल आपूर्ति से यहां के निवासी खासे परेशान है| काफी समय से हो रही परेशानी के चलते यहां के लोगों ने समस्या के जल्द समाधान न होने पर उग्र आंदोलन करने की बात कही है।

  • बीड़ी के धुंए में घुट रही जिंदगी

    04-Dec-2016 04:09:34 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    कहने को तो केन्द्र व राज्य सरकार द्वारा श्रमिको के उत्थान के लिये कई कल्याणकारी योजनाऐं संचालित की जा रही है| राजनितिक दलों द्वारा श्रमिको का विकास व जीवन स्तर ऊंचा उठाने के बार-बार चुनावी वादे किये जाते है, लेकिन हकीकत के धरातल पर इन सरकारी योजनाओं सहित पार्टियों के चुनावी वादों श्रमिकों को कितना लाभ मिल पाता है यह किसी से छिपा नही है।

  • 62वीं राष्ट्रीय स्कूली खेलकूद 'फुटबॉल अंडर-19' प्रतियोगिता 6 से जम्मू में, सिद्धांत चौधरी करेंगे कप्तानी

    04-Dec-2016 02:53:18 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    जयपुर। 62वीं राष्ट्रीय स्कूली खेलकूद फुटबॉल अंडर-19 प्रतियोगिता जम्मू में 6 से 10 दिसम्बर तक आयोजित की जाएगी, जिसके लिए 25 नवम्बर से 4 दिसम्बर तक राजस्थान के स्कूली खिलाड़ियों का यूनियन मैदान पर कैंप लगाया गया। इस कैंप में 26 खिलाड़ियों ने भाग लिया, जिनमें एक खिलाड़ी अनुपस्थित रहा, बाकि 25 खिलाड़ियों में से 18 खिलाड़ियों का चयन किया गया है।

  • लिंग परीक्षण करने वाला डॉक्टर, नर्स और तीन दलाल पीसीपीएनडीटी कार्रवाई में गिरफ्तार

    04-Dec-2016 02:30:22 PM, Written by- Aditya Atreya

    जयपुर। पीसीपीएनडीटी सैल ने आज प्रदेश में दो जगह कार्रवाई करते हुए तीन दलाल, एक डॉक्टर और नर्स को गिरफ्तार किया है। पीसीपीएनडीटी सैल ने आज हनुमानगढ़ और टोंक में कार्रवाई करते हुए इन्हें गिरफ्तार किया। पहली कार्रवाई हनुमानगढ़ में गई, जहां तीन दलालों को गिरफ्तार किया गया।

  • किसानों की पीड़ा पर बोले हनुमान बेनीवाल, कहा — अब मैं चुप बैठने वाला नहीं

    04-Dec-2016 01:49:26 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    नागौर। खींवसर विधायक हनुमान बेनीवाल ने 7 दिसम्बर को नागौर मे होने किसान हुंकार महारैली को लेकर शनिवार को ओसिया व लोहावट विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर रहे। बेनीवाल ने जोधपुर जिले के खेड़ापा गांव मे रामस्नेही संप्रदाय की आचार्य पीठ के दर्शन कर महंत पुरषोत्तम दासजी व संतों का आशीर्वाद लिया और फिर नुक्कड सभाओं मे लोगों को संबोधित करते हुए अधिक से अधिक संख्या में रैली में पहुंचने का आह्वान किया।

  • दहेज़ के लिए तीन बार मारने का किया प्रयास, अब बेटे की दूसरी शादी की दे रहे है धमकियां

    04-Dec-2016 01:42:10 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    जैसलमेर | पाकिस्तान में बसे हिंदु परिवार अपनी अस्मिता बचाने को लेकर संघर्षरत है, जिसके कारण वे वहां से आकर हिंदुस्तान में ही बस रहे है। गौरतलब है कि उन्हीं भील परिवारों में तोताराम अपने परिवार सहित पिछले 14 साल से यहां निवास कर रहा है।

  • विवाहिता के साथ दुष्कर्म के मामले में आरोपी युवक को 8 वर्ष का कारावास

    04-Dec-2016 01:36:28 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    धौलपुर जिले के विशिष्ट न्यायाधीश (एसटी-एसटी) कोर्ट ने बाड़ी थाना क्षेत्र में 10 वर्ष पूर्व विवाहिता के साथ हुए दुष्कर्म के मामले में आरोपी युवक को 8 वर्ष के कारावास की सजा सुनाई है। न्यायाधीश ने आरोपी को कारावास के साथ 5 हजार रुपये के अर्थदंड से भी दंडित किया है|

  • अपार्टमेंट आॅनरशिप एक्ट वापस लेने की तैयारी, फ्लैट में रहने वालों को झटका

    04-Dec-2016 01:24:33 PM, Written by- Goverdhan Chaudhary

    आॅनरशिप एक्ट वापस लेने का प्रस्ताव भेज दिया है। यूडीएच ने अपार्टमेंट आॅनरशिप बिल केंद्र के पास मंजूरी के लिए भेजा था, लेकिन इसकी तीन धाराओं पर आपत्ति करते हुए इसे वापस भेज दिया था। यूडीएच ने इसकी तीन धाराएं 6, 11, 11 ए हटाकर कैबिनेट से इसकी मंजूरी लेने के बाद फिर से केंद्र के पास भेजा था।

  • नेशनल लेवल पर जिले का नाम रोशन कर रही श्रीगंगानगर की बेटियां

    04-Dec-2016 01:11:34 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    श्रीगंगानगर। पदमपुर कस्बे की 7 बेटियों श्रीगंगानगर का नाम एक बार फिर रोशन किया है । कस्बे की एस.एल. विद्यालय की 6 छात्राओं का राष्ट्रीय टीम के लिए हुआ।

  • सांसद सोनाराम चौधरी की मौजूदगी में खेलो इंडिया प्रतियोगिता का समापन

    04-Dec-2016 01:09:00 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    जैसलमेर | जैसलमेर युवा कार्यक्रम और खेल मंत्रालय भारत सरकार, युवा मामले एवं खेल विभाग राजस्थान सरकार एवं राजस्थान राज्य क्रीड़ा परिषद के तत्वाधान में जिला प्रशासन के सहयोग से खेलो इंडिया 2016 जिला स्तरीय 14 वर्षीय प्रतियोगिता का पुरस्कार वितरण कार्यक्रम आयोजित किया गया।

  • कोहरे के चलते यातायात बाधित, 50 मीटर की दूरी पर भी नहीं है विजिबिलिटी

    04-Dec-2016 12:54:48 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    प्रतापगढ़ | मौसम परिवर्तन के साथ प्रतापगढ़ में भी सर्दी और कोहरे ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है| रात के साथ दिन के तापमान में काफी गिरावट आने से लोग अलाव ताप कर सर्दी से अपना बचाव कर रहे है|

  • पहले साथ बैठकर शराब पी, फिर दोस्त ने सिर फोड़कर हत्या कर दी

    04-Dec-2016 12:47:35 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    चूरू। चूरू जिले के भालेरी थाना क्षेत्र के लखनवास गांव के फारूख की हत्या उसी के साथी ने कर दी। सूचना मिलते ही भालेरी थानाधिकारी श्यामसिंह मय पुलिस जाब्ते के मौके पर पहुंचे ओर घटनास्थल का मौका मुआयना कर तहकीकात की।

  • प्रदेश की पर्यटन नगरी आबू में कोहरे की दस्तक

    04-Dec-2016 12:39:26 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    सिरोही | प्रदेश में गत कई दिनों से ठंड ने दस्तक दे दी है| जहां मैदानी इलाकों में ठंड का असर देखने को मिल रहा है, वहीं प्रदेश के कई इलाकों में घने कोहरे से जनजीवन अस्त-व्यस्त नजर आ रहा है|

  • छात्रावास की जमीन का आवंटन निरस्त करने पर खटीक समाज के लोगों ने किया विरोध

    04-Dec-2016 12:33:32 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    झुंझुनूं। प्रदेश के कोटा में राज्य सरकार ने खटीक समाज को छात्रावास बनाने के लिए 2013 में भूमि का आवंटन किया था। लेकिन अब यह आवंटन निरस्त कर दिया गया है। ऐसे में इसे लेकर खटीक समाज में गुस्सा है।

  • झुंझुनूं में बारूद फटने से दो युवक गंभीर रूप से घायल

    04-Dec-2016 12:30:48 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    झुंझुनूं। झुंझुनूं के उदयपुरवाटी थानान्तर्गत किरोड़ी गांव में बारुद में अचानक आग लगने दो युवक झूलस गए। झूलसे युवक में एक की स्थिति गंभीर बनी हुई है। प्राथमिक उपचार के बाद दोनों को यहां से सीकर रैफर कर दिया। जिसमें से एक की स्थिति गंभीर होने पर सीकर से जयपुर रैफर कर दिया।

  • चिड़ावा पुलिस ने भारी मात्रा में बरामद किया गांजा, आरोपी गिरफ्तार

    04-Dec-2016 12:27:28 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    झुंझुनूं। झुंझुनूं जिले के चिड़ावा पुलिस ने एक बडी कामयाबी हासिल की है। चिड़ावा पुलिस ने एक जने के पास से 30 किलो 4 सौ ग्राम गांजा बरामद किया है। साथ ही आरोपी को भी गिरफतार कर लिया गया है।

  • प्रदेश में किसानों की पीड़ा पर चुप नही बैठूंगा : हनुमान बेनीवाल

    03-Dec-2016 07:21:50 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    जोधपुर| खींवसर विधायक हनुमान बेनीवाल ने आगामी 07 दिसम्बर को नागौर मे होने किसान हुंकार महारैली को लेकर शनिवार को ओसिया व लोहावट विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर रहे|

  • जल्द मिलेगी प्रदेश महिला कांग्रेस को नई मुखिया, बनारसी, अर्चना, रमा और ज्योति दावेदार

    03-Dec-2016 06:53:08 PM, Written by- Dinesh Kumar Dangi

    जयपुर। जल्द ही प्रदेश महिला कांग्रेस को नई मुखिया मिल जाएगी। इसके लिए एआईसीसी ने मशक्कत शुरु कर दी है। मास्टर भंवरलाल मेघवाल की बेटी और पूर्व जिला प्रमुख बनारसी मेघवाल दौड़ में सबसे आगे है।

  • किसानों को नहीं मिली मेहनत की कमाई, 40 किलो प्याज मात्र 200-250 रुपए में

    03-Dec-2016 06:47:45 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    अलवर में प्याज की बुवाई करते समय किसानों ने लाख सपने संजोए, लेकिन जैसे ही प्याज की फसल तैयार होकर मंडी में आई तो औंधे मुंह गिरी पाई। इन दिनों हालात यहां तक पहुंच गए कि किसान को 40 किलो प्याज के मात्र 200-250 रुपए मिल पा रहे हैं, उसमें भी बारदाना (कट्टा) के 40-42 रुपए चुकाने पड़ रहे हैं।

  • मसूदा में बैंक ऑफ बड़ौदा और डाकघर की लड़ाई खुलकर आई सामने

    03-Dec-2016 06:00:27 PM, Written by- FirstIndia Correspondent

    नोटबंदी के बाद कैश देने में बैंक ऑफ़ बड़ौदा पर डाकघर ने भेदभाव का आरोप लगाया है| डाक विभाग का कहना है कि विभाग अब तक करीब 3 करोड़ 55 लाख बैंक ऑफ़ बड़ौदा में दे दिए लेकिन बैंक द्वारा बदले में डाक विभाग को अब तक कुल 4 लाख रुपए ही दिए इस मामले में डाक विभाग के मैनेजर ने उच्च अधिकारियों को शिकायत भी की|

Page 1 of 65
Poll

क्या पहली तारीख पर बैंकों की व्यवस्था से खुश है?

A Yes
B No

Thought of the day

इस दुनिया में असंभव कुछ भी नहीं, हम वो सब कर सकते है जो हम सोच सकते है|

और हम वो सब सोच सकते है, जो आज तक हमने नहीं सोचा|

Horoscope