Royal challengers bangalore will face Gujarat lions in saurashtras stedium

सौराष्ट्र के मैदान में आमने-सामने होंगे गुजरात के लॉयंस और बैंगलुरु के चैलेंजर्स

Published Date-18-Apr-2017 12:14:57 PM,Updated Date-18-Apr-2017, Written by- FirstIndia Correspondent

जयपुर | मंगलवार को में IPL में गुजरात लॉयंस का मुकाबला रॉयल चैलेंजर बैंगलूरु से होगा। दोनों ही टीमों ने इस बार आईपीएल में कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया है और मंगलवार को होने वाला मुकाबला दोनों ही टीमों के लिए काफी महत्वपूर्ण है। दोनों ही टीमें आज रात आठ बजे सौराष्ट्र में भिडेगी। आईपीएल में आज गुजरात अपने घरेलू मैदान पर बैंगलूरु से भिडेगी। जहां गुजरात अपने होम ग्राउंड पर जीत दर्ज करना चाहेगी वहीं बैंगलूरु के लिए भी यह मुकाबला काफी महत्वपूर्ण है।

 


सुरेश रैना की अगुवाई वाली टीम सातवें स्थान पर है जबकि आरसीबी सबसे नीचे आठवें स्थान पर है। लायंस के शीषर्क्रम के बल्लेबाज ब्रेंडन मैक्कलम, एरॉन फिंच,ड्वेन स्मिथ, रैना और दिनेश कार्तिक अच्छे फॉर्म में हैं. लेकिन एक इकाई के रूप में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके जबकि लायंस के लिए गेंदबाजी पहले दो मैचों में चिंता का सबब रही| लेकिन एंड्रयू टाइ के आने से उनका आक्रमण मजबूत हुआ है टाइ ने पुणे के खिलाफ पांच विकेट लेकर शानदार प्रदर्शन किया जिसमें एक हैट्रिक शामिल थी।

 


प्रवीण कुमार पहले दो ओवरों में अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे। रवींद्र जडेजा की वापसी के बावजूद स्पिन आक्रमण कमजोर रहा है। वहीं पिछले साल की उपविजेता आरसीबी का प्रदर्शन भी खराब रहा है| उसने चार मैच गंवाए और सिर्फ एक जीता है| कप्तान विराट कोहली कंधे की चोट के कारण पहले दो मैच नहीं खेल सके थे| उन्होंने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 62 रन बनाए, लेकिन वेस्टइंडीज के बाकी स्टार बल्लेबाज नहीं चल पा रहे| स्टार कैरेबियाई बल्लेबाज क्रिस गेल तीन मैचों में 60 रन ही बना सके हैं|

 


आरसीबी के पास कोहली, शेन वॉटसन और एबी डिविलियर्स जैसे खतरनाक बल्लेबाज हैं, लेकिन तीनों उस तरह एक साथ कामयाब नहीं हुए हैं, जिसकी उम्मीद रही है गेंदबाजी में आरसीबी का आक्रमण टाइमल मिल्स, बिली स्टेनलेक, युजवेंद्र चहल, श्रीनाथ अरविंद और सैमुअल बद्री जैसे गेंदबाज हैं| बद्री ने मुंबई के खिलाफ एक हैट्रिक भी लगाई थी। आज होने वाला यह मुकाबला दोनों के लिए खासतौर पर अहम है, क्योंकि अगर वे सेमीफाइनल की रेस में रहना चाहते हैं, तो प्रदर्शन सुधारना ही होगा।

 


IPL 10, GL vs RCB, Royal challengers bangalore, Gujarat lions, Saurashtra, Virat Kohli, Suresh Raina

Recommendation