Steven Smith suffers brain fade gets out to Ravindra Jadeja's

जड़ेजा का यह कमाल देख स्टीव स्मिथ भी रह गये हक्के-बक्के

Published Date-20-Mar-2017 04:06:32 PM,Updated Date-20-Mar-2017, Written by- FirstIndia Correspondent

भारत vs ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरिज के पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हरा इस दौरे का आगाज किया था। इस मैच में कंगारू स्पिनर स्टीव ओकीफी ने दोनों पारियों में मिलाकर कुल 12 विकेट झटके थे और टीम इंडिया को उसी के जाल में फंसा दिया था।

इस टेस्ट मैच में भारत के कप्तान विराट कोहली स्टीव ओकीफी के एक गेंद पर इस कदर चकमा खा गए थे कि क्रिकेट विशेषज्ञों को हैरानी हो रही थी। उन्होंने स्टीव ओकीफी की उस गेंद को ऑफ स्टंप से बाहर जाता हुआ समझ छोड़ दिया था और गेंद उनका स्टंप उखाड़ ले गयी। क्रिकेट के जानकारों ने इसे विराट कोहली का ‘ब्रेन फेड’ बताया।

 
अब इस टेस्ट सीरीज के रांची में खेले जा रहे तीसरे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ के साथ भी यह वाकया  घटित हुआ। ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी का 30वां ओवर रविंद्र जडेजा कर रहे थे। इस ओवर की पहली गेंद का समाना कर रहे थे ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ। कंगारू टीम का स्कोर था 63 रन पर तीन विकेट।

पिछले ही ओवर में इशांत शर्मा ने मैट रेनशॉ को आउट किया था। ऐसे में स्मिथ पर बड़ी जिम्मेदारी थी। मगर इस गेंद पर कुछ ऐसा हुआ कि भारतीय प्रशंसकों की खुशी का ठिकाना न रहा। जडेजा की यह गेंद लेग स्टंप के बाहर पिच हुई। स्मिथ ने इस गेंद को पैड से रोकना चाहा पर गेंद उनके पैड को छकाती हुई ऑफ स्टंप से जा टकराई।

दरअसल, स्मिथ ने भी वही गलती की जो पहले टेस्ट मैच में विराट कोहली ने की थी। वो गेंद की स्पिन को भांप नहीं पाए और उसे छोड़ने के चक्कर में गेंद स्टंप पर खा बैठे। इस तरह से जड़ेजा की गेंदबाजी का कमाल देख स्टीव स्मिथ भौचक्के रह गये।


India vs Australia, Sports,  Ravindra Jadeja, Virat kohli, Steve Smith, Brain Fade

Click below to see slide

Recommendation