virat sprts sprit in Gujarat Lions vs RCB match

RCB के गेल का कैच पकड़ने के बाद विराट हुए मैकुलम के दिवाने

Published Date-19-Apr-2017 01:35:36 PM,Updated Date-20-Apr-2017, Written by- FirstIndia Correspondent

 IPL10 तो मानो सुर्खियों का खेल बन रहा है, इसके लगभग हर मैच में कुछ ना कुछ ऐसा हो जाता है जिसकी कोई कल्पना भी नही कर सकता। हाल ही में मंगलवार को गुजरात लायंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के मैच में कुछ ऐसा हुआ जिसे देखने के बाद सभी को विराट और मैकुलम की अनोखी खेल भावना देखने को मीली। ब्रैंडन मैकलम ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के क्रिस गेल का एक शानदार कैच लपका इस कैच के बाद मैदान पर कुछ ऐसा हुआ कि सभी को हेरानी हो उठी।

 

दरअसल इस कैच के बाद विराधी टीम के कप्तान विराट कोहली ने मैकुलम से खुद जाकर हाथ मिलाया और मैकुलम का कंधा थपथपाने लगे। दरअसल गेल के कैच को पकड़ने के बाद मैकलम ने अनोखी खेल भावना का परिचय देते हुए बताया कि शायद उनका हैट जमीन को छू गया है, उनकी सच्चाई को देखने के बाद विराट भी उनके कायल हुए बिना नही रह सके।  जब  स्ट्राइक पर क्रिस गेल थे और वे  18 गेंद खेलकर 38 रन बना चुके थे। तभी रविंद्र जडेजा ने गेंद फेंकी और गेल ने ताकतवर शॉट खेला।

 

सचेत मैकुलम थोड़ा सा उचके, कैच लपका, शरीर हवा में झूल गया और जमीन पर गिर पड़े।  इसके बाद मैकुलम ने जिस खेल भावना का परिचय दिया उसकी जितनी तारीफ की जाए कम है। क्योंकी  मैकुलम ने उस वक्त सच बोला जब उनकी टीम को गेल के विकेट की जरुरत थी।

 

मैकलम को कैच पकड़ने के थोड़े से समय बाद यह अहसास हो गया था कि शायद उनके हाथ से कैय छुट गया है। इसके बाद उन्होंने इसका इशारा किया और अंपायर को सब सच सच बता दिया।  विराट कोहली भी क्रीज से उनके पास आए, गर्मजोशी से हाथ मिलाया और उनका कंधा थपथपाया। 

 

Sports, Virat kohli, Brendon McCullum, RCB, Gujarat Lions, Chris Gayle

Recommendation