चीन-पाकिस्तान फिर साथ, मिलकर बनाएंगे बैलिस्टिक मिसाइल

Published Date 2017/03/18 14:12, Written by- FirstIndia Correspondent

इनदिनों चीन और पाकिस्तान एक ही राह पर चल रहे है| चीन अब पाकिस्तान के साथ मिलकर बैलिस्टिक मिसाइल, क्रूज मिसाइल और बहुउद्देशीय लड़ाकू विमान के उत्पादन में सैन्य सहयोग बढ़ायेगा। पाकिस्तान के नये सेना प्रमुख ने चीन के सर्वोच्च अधिकारियों के साथ इसकों लेकर बात की है। पाकिस्तान के सेना प्रमुख का पद संभालने के बाद अपनी पहली चीन यात्रा पर आये जनरल कमर जावेद बाजवा ने सेंट्रल मिलिट्री कमीशन के तहत आने वाले ज्वाइंट स्टाॅफ डिपार्टमेंट के प्रमुख जनरल फंग फेंघुई से मुलाकात की।

 

बाजवा ने चीन के कार्यकारी उप प्रधानमंत्री झांग गाओली, सेंट्रल मिलिट्री कमीशन के उपाध्यक्ष जनरल फैन चांगलांग और पीपुल्स लिबरेशन आर्मी के कमांडर जनरल ली झाउचेंग से भी मुलाकात कर क्षेत्रीय सुरक्षा, आर्थिक रक्षा सहयोग और परस्पर हित के दूसरे मुद्दों पर चर्चा की। फंग फेंघुई ने कहा कि सामरिक साझेदारी ने अंतरराष्ट्रीय समुदाय में बदलाव किया है। चीनी सेना में काम कर चुके सैन्य विशेषज्ञ सांग झांगपिंग ने चीन के एक सरकारी अखबार को बताया कि बातचीत से चीन और पाकिस्तान के बीच सैन्य आदान-प्रदान और बढ़ेगा और उनमें गहरायी आयेगी।

 

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में बैलिस्टिक मिसाइलों, क्रूज मिसाइलों, विमान रोधी मिसाइलों, जहाज रोधी मिसाइलों और मुख्य युद्धक टैंकों के निर्माण को चीन की मंजूरी भी इसके एजेंडे में है।

 

China, Pakistan, Ballistic missile, Cruise missile, Fighter aircraft, International relations

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

Stories You May be Interested in


Most Related Stories


-------Advertisement--------



-------Advertisement--------