PM Modi is on favourite list for 2019s lok sabha elections says US experts

UP और उत्तराखंड चुनावी नतीजों के अनुसार मोदी 2019 की दौड़ में सबसे आगे: US एक्सपर्ट्स

Published Date-14-Mar-2017 12:34:31 PM,Updated Date-14-Mar-2017, Written by- FirstIndia Correspondent

अमेरिकी विशेषज्ञों के मुताबिक उत्तरप्रदेश और उत्तराखंड के विधानसभा चुनाव में भाजपा की शानदार जीत के बाद वर्ष 2019 के आम चुनावों के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्पष्ट तौर पर एक पसंदीदा नेतृत्वकर्ता के तौर पर उभरे हैं। एक अमेरिकी विशेषज्ञ का कहना है कि पांच राज्यों में हाल ही में संपन्न हुए विधानसभा चुनावों के नतीजे दिखाते हैं कि वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव के नतीजे कोई सामान्य नहीं थे। अन्य विशेषज्ञ ने कहा कि मोदी वर्ष 2019 के बाद भी भारत का नेतृत्व करते रहेंगे।

 

जॉर्ज वाशिंगटन यूनिवर्सिटी में राजनीति विज्ञान एवं अंतरराष्ट्रीय मामलों के सहायक प्रोफेसर एडम जीगफेल्ड ने कहा कि विधानसभा चुनाव ज्यादा बदलाव का संकेत नहीं देते। उत्तरप्रदेश चुनाव के नतीजों ने दिखाया है कि वर्ष 2014 के आम चुनाव कोई सामान्य चीज नहीं थे। पंजाब के साथ भी यही स्थिति है। उन्होंने कहा, यह भाजपा के लिए एक बड़ी जीत थी। उसका उम्मीदवार दो पिछले विजेताओं-बसपा और सपा की तुलना में कहीं अधिक अंतर से जीत गया।

 

अमेरिकन एंटरप्रोइज इंस्टीट्यूट के शोधार्थी सदानंद धूमे ने कहा कि इन चुनावों ने मोदी को वर्ष 2019 के चुनाव के लिए एक स्पष्ट और पसंदीदा विजेता के तौर पर स्थापित कर दिया है। उन्होंने कहा, मोदी वर्ष 2019 की दौड़ में सबसे आगे हैं।

 

America, Experts, Election result 2017, PM Modi, 2019 election, Uttar pradesh, Uttarakhand

Recommendation