Pak girl wrote a letter to PM Modi

पाक से 11 साल की बच्ची ने मोदी को लिखा पत्र, कहा- जीत के बाद अब शांति की ओर बढ़ाओ कदम

Published Date-15-Mar-2017 12:40:53 PM,Updated Date-15-Mar-2017, Written by- FirstIndia Correspondent

पीएम मोदी भारत में ही नहीं पाकिस्तान में भी कितने फेमस है ये बात एक चिट्ठी से बयां हो रहा है| पाकिस्तान की एक 11 साल की बच्ची ने नरेंद्र मोदी को उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भारी बहुमत से जीतने पर मुबारकबाद दी है। ख़बरों के मुताबिक 5वीं क्लास में पढ़ने वाली इस लड़की का नाम अकीदत है। अकीदत ने पीएम मोदी को मुबारकबाद देने के लिए एक पत्र लिखा है। इस पत्र में अकीदत ने न सिर्फ मुबारकबाद दी, उनसे बल्कि भारत-पाक के बीच शांति स्थापित करने की अपील भी की है।

 

रिपोर्ट के अनुसार, अक़ीदत ने दो पन्नों का पत्र भेजा है। इस पत्र में अक़ीदत ने लिखा है कि एक बार मेरे पापा ने कहा था कि दिल जीतना बेहतरीन कामों में से एक है, शायद आपने भारत के लोगों का दिल जीता है इसलिए आपको उत्तर प्रदेश में जीत हासिल हुई। आगे वो लिखती हैं, अब आपको और भारतीयों और पाकिस्तानियों का दिल जीतना है। आपको शांति और मित्रता की ओर कदम बढ़ाना चाहिए। दोनों देशों के बीच अच्छे संबंधों की ज़रूरत है।


पत्र में अक़ीदत ने पीएम मोदी से कहा है कि चलिये भारत और पाक के बीच शांतिपाकिस्तानी स्कूल गर्ल ने पीएम मोदी को यूपी चुनाव जीतने पर दी मुबारकबाद, कहा अब ‘शांति’ पर ध्यान दें के पुल बनाते हैं। ये तय करते हैं कि हम गोली की जगह किताब खरीदेंगे, बंदूक की जगह गरीबों के लिए दवाएं खरीदेंगे। प्राप्त जानकारी के मुताबित, अक़ीदत पाकिस्तान के शहर लाहौर की रहने वाली हैं। इससे पहले वो विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को भी शांति के मुद्दे पर पत्र लिख चुकी हैं।

 

Pakistan, PM Modi, Relations, Peace, Pakistani girl, Letter, Congratulates

Click below to see slide

Recommendation