G 20 डेलिगेशन के स्वागत में बनाया 15 किलो का चॉकलेट पैठा, डेलिगेशन ने जमकर उठाया पैठे का लुत्फ

आगरा: G 20 डेलिगेशन का ताजनगरी में अलग तरीके से स्वागत किया गया. डेलिगेशन के सदस्यों के स्वागत के लिए आगरा के फेमस पंछी पैठे की तरफ से 15 किलो का एक चॉकलेट पेठा बनाया गया. कैसे ही डेलिगेशन ताजमहल से वापस शिल्पग्राम पहुंचा तो 15 किलो के पैठे के पीस की तस्वीर अपने मोबाइल में कैद करने लगा. उसके बाद पंछी पैठे के स्वामी अमित गोयल,उनकी पत्नि ऋतु गोयल और डेलिगेशन के सदस्यों के द्वारा इस पैठे को काटा गया. 

पैठे को काटने के बाद जब डेलिगेशन ने इसका टेस्ट लिया तो वह भी बोल उठे आगरा में सिर्फ दो चीज फेमस, एक ताजमहल और एक पंछी पेठा. 
दरअसल प्रशासन के द्वारा शिल्पग्राम में डेलिगेशन के लिए सांस्कृतिक नृत्य का आयोजन किया गया था. इस आयोजन में पंछी पेठा की तरफ से एक अलग ही केक के शैप में चॉकलेट पैठे के पीस को तैयार किया गया. इस पैठे को डेलिगेशन के सदस्यों ने काटा. उसके बाद अलग अलग किस्म के पैठे भी डेलिगेशन में अपने देश ले जाने के लिए पैक करवाए. 

पंछी पैठे के मालिक अमित गोयल ने बताया कि आगरा का फेमस पंछी पेठा है. जब प्रशासन की तरफ से G 20 डेलिगेशन के स्वागत के लिए अलग अलग किस्म की तैयारी की गई तो हमारा भी फर्ज बनता है, हम भी कुछ अलग तरीके से उनका स्वागत करे. इसी बात का ध्यान रखते हुए हमने चॉकलेट पैठे का एक पीस तैयार किया, जिसका वजन लगभग 15 किलो से ज्यादा का था. यह स्पैशल तरीके से डेलीगेशन के लिए तैयार किया गया. इसमें हमारे स्टाफ का पूरा योगदान रहा. इस पैठे का  डेलिगेशन के सदस्यों ने भी स्वाद लिया.