ग्लोबल राजस्थान एग्रीटेक मीट का दूसरा दिन रहा निवेश के नाम, 488 करोड़ रुपए के हुए एमओयू 

Published Date 2017/11/08 06:27,Updated 2017/11/08 07:02, Written by- Dinesh Kumar Dangi
+1
+1

उदयपुर| ग्लोबल राजस्थान एग्रीटेक मीट का दूसरा दिन निवेश के नाम रहा। इस दौरान करीब 488 करोड़ रुपए के एमओयू हुए| विभिन्न कंपनियों के साथ टोटल 17 एमओयू हुए| कृषि मंत्री प्रभुलाल सैनी, कृषि विभाग की प्रमुख शासन सचिव नील कमल दरबारी और कम्पनी प्रतिनिधियों के बीच एमओयू पर करार हुए। इसमें वेयर हाउस, कोल्ड स्टोरेज, डेयरी, हॉर्टिकल्चर, फूड प्रोसेसिंग यूनिट औऱ प्याज प्रोसेसिंग यूनिट लगाने जैसे अहम एमओयू हुए। 

इसमें सीकर ज़िले में लगने वाले ऑनियन डी-हाईड्रेशन, नागौर में प्राइवेट मण्डी यार्ड और अलवर में ग्रीम हाउस खेती के लिए हुए अहम प्रोजेक्टस भी शामिल है। इस बार ग्राम में हुए एमओयू अब तक के ग्राम के सबसे कम एमओयू है। इस पर कृषि मन्त्री प्रभु लाल सैनी ने कहा कि इस बार एमओयू पर ज्यादा फोकस भी नहीं किया है। मन्त्री ने कहा कि अब से पहले के दो ग्राम में जो एमओयू हुए उन्हें साकार करने पर पहले जोर रहेगा। 

सैनी ने कहा कि अभी तक दो ग्राम में हुए एमओयू में से करीब पचास फीसदी ही एमओयू धरातल पर आए हैं| लिहाजा इस बार कम्पनियों की क्षमता और एमओयू की वायबिलिटी को परखकर ही एमओयू किए गए है इस बार जो एमओयू हुए हैं, उनमें सात हजार से ज्यादा लोगों को रोजगार मिलने का दावा किया जा रहा है कृषि मंत्री का कहना है कि उदयपुर में जो भी एमओयू हुए है वे सभी धरातल पर आएंगे और वे सभी धरातल पर आएंगे और उनकी लगातार मॉनिटरिंग भी की जाएगी|

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

Stories You May be Interested in


Most Related Stories


-------Advertisement--------



-------Advertisement--------