VIDEO: 2 मार्च से JKK में होगा 3 दिवसीय नारी शक्ति वंदन कार्यक्रम, सशक्त महिला से समृद्ध समाज की ओर एक पहल की थीम पर होगा आयोजन

जयपुर: राजधानी जयपुर में 2 मार्च से जवाहर कला केंद्र में तीन दिवसीय नारी शक्ति वंदन कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा ग्रेटर नगर निगम की ओर से आयोजित इस कार्यक्रम की थीम सशक्त महिला से समृद्ध समाज की ओर एक पहल’’ होगी आज महापौर सौम्या गुर्जर ने कार्यक्रम को लेकर मीडिया से बातचीत की.

ग्रेटर निगम का तीन दिवसीय नारी शक्ति वंदन कार्यक्रम 

2 मार्च से जवाहर कला केंद्र के शिल्प ग्राम में होगा आयोजन

4 मार्च तक चलने वाले इस कार्यक्रम महिलाओं का होगा हल्ला बोल 

‘‘सशक्त महिला से समृद्ध समाज की ओर एक पहल’’ की थीम पर होगा आयोजन

तीन दिवसीय कार्यक्रम में टॉक शो एवं प्रदर्शनि का भी होगा आयोजन

अन्तिम दिन फागोत्सव एवं सम्मान समारोह का भी होगा आयोजन

नगर निगम ग्रेटर द्वारा नवाचार करते हुए 2, 3 एवं 4 मार्च  को नारी शक्ति वंदन कार्यक्रम का जवाहर कला केन्द्र में आयोजन किया जायेगा. महापौर डाॅ. सौम्या गुर्जर ने बताया कि महिला कौशल से सफलता और सम्मान का महोत्सव, संस्कृति और शक्ति का अद्भूत संगम शक्ति वंदन कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा. डाॅ. सौम्या ने बताया कि यह आयोजन महिलाओं के लिए महिलाओं द्वारा किया जा रहा है. इस कार्यक्रम का उद्देष्य महिलाओं को सशक्त कर समृद्ध समाज का निर्माण करना है. महिलाओं के सम्मान, सुरक्षा, स्वास्थ्य, समृद्धि एवं सषक्तिकरण को दृष्टिगत रखते हुए शक्ति वन्दन कार्यक्रम के तहत प्रदर्षनी एवं टाॅक शो का आयोजन किया जायेगा. 

तीन दिवसीय नारी शक्ति वंदन कार्यक्रम  में होंगे 9 सेगमेंट

कार्यक्रम में महिलाओं की ओर से लगाई जाएगी 300 स्टॉल

कार्यक्रम में प्रत्येक दिन होंगे रंगारंग सांस्कृतिक आयोजन

कार्यक्रम के अंतिम दिन 51 महिलाओं का किया जाएगा सम्मान

समापन समारोह के दिन अभिनेत्री मंदिरा बेदी भी करेंगी शिरकत

तीन दिन तक चलने वाले इस कार्यक्रम में 9 सेगमेन्ट होंगे जिसके अन्तर्गत सृजन, श्रीअन्नम्, वस्त्रम्, सौन्दर्यम्, हरितम्, स्वच्छ भारत, रत्नम्, वेस्ट टु वेल्थ संस्कृति प्रदर्शित किये जायेंगे. इसके साथ ही शील्प ग्राम में स्वयं सहायता समूह की महिलाओं की 300 स्टाॅल लगायी जायेगी. जिसमें महिलाओं की रचनात्मकता और कौशल से प्रेरित उत्पाद महिलाओं द्वारा ही बेचे जायेंगे. शक्ति वन्दन कार्यक्रम घरेलू, व्यवसायिक महिलाओं, एन्टरपे्रन्योरस स्वयं सहायता समूह सहित शहर की महिलाओं के लिए हूनर दिखाने का अद्भूत मंच होगा वही डॉ सौम्या ने बताया कि स्टॉल लगाने वाली महिलाओं के साथ-साथ इस कार्यक्र्रम में आने वाली हर महिला आदरणीय प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी जी के नाम चिट्ठी लिखेगी. इस चिटठी में मोदी जी के अब तक के महिला क्षेत्र के उत्कृष्ठ कार्यों की प्रशसा करते हुए अन्य अपेक्षाओं का उल्लेख करेगी. इसके साथ ही हस्ताक्षर अभियान में महिलाएं सन्देश सहित अपने हस्ताक्षर भी कर सकेगी.

तीन दिन तक चलने वाले इस नारी शक्ति वंदन कार्यक्रम में ऐसी महिलाओं को भी शामिल किया जाएगा जो समाज के लिए प्रेरणादाई है जिन्होंने अपने जीवन में चुनौतियों का सामना करते हुए सफलता के शिखर को छुआ है.