नोएडा में 15 हजार करोड़ रुपये के फर्जीवाड़े के मामले में 4 और आरोपी गिरफ्तार

नोएडा : नोएडा में आम लोगों के मूल दस्तावेज छलपूर्वक हासिल करके फर्जी कंपनियां खोलकर 15 हजार करोड़ रुपये से अधिक का फर्जीवाड़ा करने के मामले में चार और आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. इससे पहले दो जून को पुलिस ने इस मामले में आठ लोगों को पकड़ा था, जिनमें से सात को तीन दिन की हिरासत में रखा गया था. इन सात आरोपियों से पूछताछ के बाद चार और आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. आरोपियों के पास से भारी मात्रा में मोबाइल फोन के सिम, नोट गिनने की 2 मशीन और अन्य महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद हुए हैं.

पुलिस उपायुक्त (जोन प्रथम) हरिश चंदर ने बताया कि 15 हजार करोड़ से ज्यादा के जीएसटी ठगी करने के मामले में पहले गिरफ्तार किए गए सात आरोपियों को थाना सेक्टर-20 पुलिस ने हिरासत में लिया था. उन्होंने बताया कि आरोपियों से गहनता से पूछताछ की गई तो उन्होंने बताया कि उन्हें राजीव और राहुल नामक दो लोग फर्जी सिम उपलब्ध करवाते थे, जिसके जरिए उन्होंने फर्जी कंपनियां खोलकर अरबों रुपये की ठगी की.

चंदर ने बताया कि जांच के दौरान पता चला इस गैंग के साथ गौरव तथा गुरमीत नामक दो लोग जुड़े हुए हैं. उन्होंने बताया कि पुलिस ने आज गौरव, गुरमीत, राजीव तथा राहुल को गिरफ्तार कर लिया है. डीसीपी ने बताया कि नोएडा पुलिस ने फर्जी कंपनियों में जीएसटी रिफंड करके फर्जीवाड़ा करने वाले आठ आरोपियों को कुछ दिन पूर्व गिरफ्तार किया गया था. अब तक की जांच में जीएसटी नंबर वाली 3060 कंपनियों का पता चला है. इनमें 247 कंपनियां उत्तर प्रदेश के पते पर खोली गई हैं. पुलिस और जीएसटी विभाग के अधिकारी 15 हजार करोड़ से ज्यादा का फर्जीवाड़ा मान रहे हैं. सोर्स भाषा