Jaisalmer News: सेना की 91 वर्दी के साथ 4 लोग गिरफ्तार, जैसलमेर में सुरक्षा एजेंसियां कर रही है अब संयुक्त पूछताछ

जैसलमेर: जैसलमेर के नाचना इलाके में सेना की खुफिया एजेंसी मिलिट्री इंटेलिजेंस ने नाचना फांटे के पास आर्मी एरिया में घूम रहे चार संदिग्धों को गिरफ्तार किया है. चारों युवकों के पास से 91 आर्मी यूनिफॉर्म और जवानों द्वारा पहने जाने वाले अन्य सामान बरामद किए. इसके साथ ही एक कार को भी बरामद किया है. चारों संदिग्धों से पूछताछ के बाद आर्मी इंटेलिजेंस ने चारों को नाचना थाने को सौंप दिया है. 

अब नाचना थाना पुलिस संदिग्धों से पूछताछ कर संयुक्त जांच कमेटी को सुपुर्द किया है. अब जैसलमेर में सभी से JIC की जा रही है. सुरक्षा एजेंसी यह पता लगाने का प्रयास करेगी पूरी तरह से प्रतिबद्ध बिक्री वाली इस यूनिफार्म को आखिर तैयार कहां से किया जा रहा है और कहां से सप्लाई की गई है वह इस इलाके में बेचने का क्या मकसद है यह पूछताछ के बाद ही अब स्पष्ट हो पाएगा. जानकारी के अनुसार शनिवार देर शाम नाचना इलाके के आर्मी एरिया के पास चार संदिग्ध अपनी कार में 91 यूनिफॉर्म, हेलमेट, जूते, बेल्ट, ग्लव्स, और अन्य सामान छिपाकर ले जा रहे थे. 

एमआई ने चारों को पकड़ा और नाचना पुलिस को सौंपा. प्रतिबंधित नहरी इलाके में बाहरी लोगों के आने पर सरकार ने प्रतिबंध लगा रखा है. इसके बावजूद सेना की यूनिफॉर्म के साथ युवकों का आना सुरक्षा में सेंध है. जानकारी के अनुसार आर्मी इंटेलिजेंस की कार्रवाई में पकड़े गए चारों संदिग्ध युवक सूरतगढ़ के रहने वाले हैं. सूरतगढ़ की कुछ दुकानों से यह यूनिफॉर्म लेकर जैसलमेर जा रहे थे. उसी वक्त शनिवार देर शाम इन्हे सेना द्वारा पकड़ा गया. संदिग्धों की पहचान राजाराम (47) पुत्र मोती राम, गगन (19) पुत्र राजाराम अमीन (38) पुत्र जमालदीन और एक नाबालिग किशोर जयपाल भी इनके साथ है. इन संदिग्धों के पास से 91 आर्मी की न्यू पेटर्न यूनिफॉर्म, कारगिल चेक की 8 अन्य आर्मी यूनिफॉर्म, 46 आर्मी टी-शर्ट, 4 आर्मी सेविंग किट, 30 सॉक्स जोड़ा, 18 पटका माउथ, 1 शूज कॉम्बट, 5 कॉम्बट कैप, 25 बेल्ट मिले है. वही एक सफ़ेद कलर की अल्टो K 10 कार को भी जब्त किया गया है जिसका नंबर RJ 13 CE 3353 है.

जैसलमेर में हुई आर्मी इंटेलिजेंस की इस कार्रवाई के बाद से ही सुरक्षा एजेंसी सतर्क हो गई हैं. वहीं अब सूरतगढ़ और गंगानगर की आर्मी इंटेलिजेंस की टीम व जैसलमेर की टीम इस कार्रवाई को आगे बढ़ाते हुए पता लग रही है कि यह यूनिफॉर्म कहां से आईं. किस दुकान से इनको लोगों ने यूनिफॉर्म को खरीदा था. पूरी तरह से प्रतिबंधित बिक्री वाली इस यूनिफॉर्म को आखिर तैयार कहां किया जा रहा है.