शशि थरूर, डिंपल यादव, सुप्रिया सुले समेत आज विपक्ष के 49 सांसद हुए सस्पेंड, लोकसभा से अभी तक कुल 141 सांसद हुए सस्पेंड

नई दिल्ली: लोकसभा से आज विपक्ष के 49 सांसद सस्पेंड किए गए है. अभी तक कुल 141 सांसद सस्पेंड हुए. सोमवार को 92 सांसदों को सस्पेंड किया गया था. आपको बता दें कि 
लोकसभा से कुछ और सांसद सस्पेंड हुए. सांसद मनीष तिवारी और सुप्रिया सुले सस्पेंड हुए.  शशि थरूर,सुशील कुमार रिंकू, दानिश अली,डिंपल यादव, एसटी हसन,कार्ति चिदंबरम भी सस्पेंड हुए. 

हंगामे के चलते सस्पेंड सांसद किए गए. आपको बता दें कि लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही के शुरू होते ही हंगामा शुरू हो गया था. लोकसभा में विपक्षी सांसदों का हंगामा हुआ. सांसदों के निलंबन पर विपक्ष का हंगामा हुआ. लोकसभा स्पीकर ओम​ बिरला ने कहा कि सदन की मर्यादा को बनाए रखें.  तख्तियां सदन में न लाएं. सदन नियमों से चलता है.

संसद के हंगामे पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि विपक्ष चुनाव की हार से हताश और निराश हुआ. बीजेपी संसदीय दल की बैठक पीएम मोदी ने यह बात कहीं. संसदीय कार्यमंत्री प्रहलाद जोशी ने कहा कि जनता ने विपक्ष को सबक सिखा दिया. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि सांसदों का निलंबन लोकतंत्र के खिलाफ है.

आपको बता दें कि संसद की सुरक्षा में सेंधमारी पर केंद्रीय गृहमंत्री के बयान की मांग कर रहे विपक्ष का हंगामा जारी है. लोकसभा में चेयर के अपमान करने वाले कई सांसदों को आज फिर सस्पेंड कर दिया गया है. इनमें कांग्रेस सांसद शशि थरूर, सपा सांसद डिंपल यादव और एनसीपी सांसद सुप्रिया सुले का नाम भी शामिल है.