न्यूयॉर्क : पैदल चलने वाली भीड़ को जानबूझ कर ट्रक ने रौंदा, 8 की मौत

FirstIndia Correspondent Published Date 2017/11/01 11:05

मंगलवार को न्यूयॉर्क के मैनहटन में एक ट्रक ड्राइवर ने जानबूझकर पैदल चलने वालों और साइकिल लेन में चलने वालों को टक्कर मारी। इस ट्रक हादसे में कम से कम 8 लोगों की मौत हो गई और कई लोग घायल हैं। हमलावर का नाम सेफुलो साइपोव है और उसकी उम्र 29 साल की बताई जा रही है। न्यूयॉर्क पुलिस ने हमलावर को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस का कहना है वो इसे आतंकी हमले के रूप में देख रही है। यह घटना चैम्बर्स के क्षेत्र और वेस्ट स्ट्रीट के अप मार्केट ट्रिबेका में हुई।

इस दिनदहाड़े हमले में अन्य 11 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। अलकायदा द्वारा अमेरिका के फाइनेंशियल और इंटरटेंमेंट राजधानी में 11 सितंबर 2001 में वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर हुए हमले के बाद यह पहला घातक आतंकी हमला है। उस वक्‍त ओसामा बिन लादेन के आतंकी संगठन अल कायदा के सदस्‍यों ने दो विमानों का अपहरण कर उन्हें अमेरिकी समृद्धि के प्रतीक वर्ल्‍ड ट्रेड सेंटर के दोनों टावरों से टकरा दिया था। उस आतंकी घटना में तीन हजार से अधिक लोगों की जानें गई थीं। उस हमले में तीसरा विमान पेंटागन से टकराया था और अगवा किया गया चौथा विमान पेंसिलवेनिया में गिर गया था।

पीएम मोदी ने हमले की कड़ी निंदा की और कहा, मेरी संवेदना हमले में मारे गए लोगों के परिवारों के साथ है। अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने भी इस घटना में हताहत हुए लोगों के प्रति संवेदना प्रकट करते हुए कहा कि न्‍यूयॉर्क सिटी आतंकी घटना के बाद दुख की इस घड़ी में पीड़ितों के प्रति मेरी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं हैं। ईश्‍वर और आपका देश आपके साथ है। उन्‍होंने कहा कि बीमार किस्‍म के व्यक्ति ने हमला किया। डोनाल्ड ट्रंप ने हमले की निंदा करते हुए कहा, 'हमें ISIS को वापस आने नहीं देना चाहिए।'

My thoughts, condolences and prayers to the victims and families of the New York City terrorist attack. God and your country are with you!

— Donald J. Trump (@realDonaldTrump) October 31, 2017

Strongly condemn the terror attack in New York City. My thoughts are with the families of the deceased & prayers with those injured.

— Narendra Modi (@narendramodi) November 1, 2017

ट्रंप ने ट्वीट किया, 'एनवाईसी (न्यूयॉर्क सिटी) में बहुत बीमार और विक्षिप्त लग रहे एक व्यक्ति ने एक और हमला किया। कानून प्रवर्तन एजेंसियां इस पर गहरी नजर रख रही हैं. अमेरिका में नहीं!' उन्होंने एक ट्वीट में कहा, ' ISIS को पश्चिम एशिया और अन्यत्र स्थानों पर शिकस्त देने के बाद हमें उन्हें हमारे देश में वापस आने या घुसने की इजाजत नहीं देनी चाहिए. बस बहुत हुआ!' न्यूयॉर्क पुलिस विभाग ने कहा कि लोगों को कुचलते हुए संदिग्ध अपना ट्रक दक्षिण की ओर ले गया।

यह घटना न्‍यूयॉर्क सिटी के मैनहटन में हुई है जो बहुत घनी आबादी वाला इलाका है। इस घटना से समूचा देश स्तब्ध है। पुलिस के सूत्रों ने बताया कि ड्राइवर साइपोव 2010 में अमेरिका आया था और उसके पास फ्लोरिडा का ड्राइवर लाइसेंस था। इस बात की संभावना व्‍यक्‍त की जा रही है कि वह न्‍यूजर्सी में रहता था। दरअसल यह घटना वेस्‍ट स्‍ट्रीट के बाइक ट्रैक पर घटित हुई। यह इलाका वर्ल्‍ड ट्रेड सेंटर से कुछ ही दूरी पर है। प्रत्‍यक्षदर्शियों ने बताया कि इसने स्‍कूल बस को भी टक्‍कर मारी। पुलिस के मुताबिक बस में सवार दो बच्‍चे घायल हुए।

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in

अलवर के बहरोड़ IOC की पाइप लाइन दबाने का विरोध

ये हादसा नहीं नरसंहार है ! ऐसी लापरवाही तो पहले कभी नहीं हुई !
शकुन अपशकुन क्या आप इसे मानते हैं अगर हां तो जरूर देखिये ये महा एपिसोड
BJP पार्षद ने की यूपी पुलिस के दरोगा की पिटाई
अमृतसर में दशहरे पर बड़ा ट्रेन हादसा, 50 से ज्यादा की मौत, कई घायल
पंजाब के अमृतसर में बड़ा ट्रेन हादसा, 50 से अधिक लोगों के मरने की आशंका
साईंबाबा के दर पर शिरडी पहुंचे पीएम मोदी
2:00 बजे की सुपर फास्ट खबरें | News 360