भाजपा दोबारा सत्ता में आई हिमाचल प्रदेश के गांवों में ‘मेटल रोड’ बनेंगे- अनुराग ठाकुर

नई दिल्ली: सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने मंगलवार को कहा कि हिमाचल प्रदेश में भाजपा दोबारा सत्ता में आने पर अगले पांच साल में राज्य के हर गांव को ‘मेटल रोड’ से जोड़ेगी और तीर्थस्थलों के बुनियादी ढांचे में सुधार किया जाएगा. गौरतलब है कि सीमेंट, रोड़ी और तारकोल के मिश्रण से बनाई जाने वाली सड़क को ‘मेटल रोड’ कहा जाता है.

हिमाचल प्रदेश में बिलासपुर जिले के घुमारवीं, झंडूता और सदर विधानसभा क्षेत्रों में चुनावी रैलियों को संबोधित करते हुए ठाकुर ने कहा कि परिवहन के बुनियादी ढांचे में सुधार के लिए भाजपा अगले 10 वर्षों में राज्य में ‘प्रोजेक्ट शक्ति’ का क्रियान्वयन करेगी. उन्होंने कहा कि राज्य में तीर्थस्थलों और मंदिरों के पास परिवहन और बुनियादी ढांचे में सुधार के लिए अगले 10 वर्षों में 12,000 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि स्वास्थ्य के बुनियादी ढांचे को मजबूत करने के मद्देनजर हर विधानसभा क्षेत्र में ‘मोबाइल क्लिनिक वैन’ की संख्या को दोगुना किया जाएगा. ठाकुर ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में ‘डबल इंजन’ सरकार ने पिछले आठ वर्षों में ग्रामीण क्षेत्रों में 12,000 किलोमीटर लंबी सड़कों का निर्माण किया है और राज्य आधुनिक वंदे भारत ट्रेन के जरिये राष्ट्रीय राजधानी से जुड़ गया है.

भाजपा के वरिष्ठ नेता ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए राज्य में, विशेषकर बिलासपुर जिले में, विकास परियोजनाओं में बाधा उत्पन्न करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा, ‘‘हमने 1,470 करोड़ रुपये की एम्स परियोजना को मंजूरी दी थी, लेकिन तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने इसके लिए जमीन आवंटित नहीं की थी. 2010 में, राज्य में तत्कालीन भाजपा सरकार ने राज्य के लिए एक केंद्रीय विश्वविद्यालय का प्रस्ताव रखा, लेकिन कांग्रेस सरकार ने इस प्रक्रिया में बाधा उत्पन्न की थी. हिमाचल प्रदेश में 12 नवंबर को मतदान होगा और मतगणना आठ दिसंबर को होगी. सोर्स- भाषा