मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बोले, चिकित्सा क्षेत्र सरकार की शीर्ष प्राथमिकता में, धन की कमी नहीं आएगी

जयपुर: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने चिकित्सा क्षेत्र को राज्य सरकार की शीर्ष प्राथमिकता करार देते हुये कहा कि इसके लिए धन की कमी नहीं आने दी जाएगी. इसके साथ ही चिकित्सकों से अपनी मांगों को लेकर हड़ताल करने की प्रवृत्ति से बचने के लिए कहा. गहलोत ने शनिवार को यहां सरकारी एसएमएस अस्पताल में चिकित्सकों के साथ बाचतीत के बाद संवाददाताओं को बताया कि चिकित्सा क्षेत्र मेरी शीर्ष प्राथमिकता में है.धन की कमी नहीं आएगी. लेकिन, डॉक्टरों से मेरी भी एक मांग है कि वह अब हड़ताल नहीं करेंगे.

उन्होंने कहा कि मैं चिकित्सकों से एक ही बात कहना चाहता हूं, कि आप मुझसे वादा करिये कि आप हड़ताल नहीं करेंगे. आप काली पट्टी बांध लीजिए . अगर आपको सरकार से नाराजगी है काली पट्टी बांध लीजिए. गहलोत ने कहा कि चिकित्सकों और हड़ताल का रिश्ता नहीं होना चाहिये क्योंकि चिकित्सक तो भगवान का रूप माने जाते हैं . ये हमारी जान बचाते हैं, उनका हड़ताल से नाता कैसे हो सकता है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि मैने कहा है कि आपकी सभी मांगों को मैं मंजूर करूंगा. केवल जयपुर ही नहीं, बल्कि राजस्थान भर के मेडिकल कॉलेज-अस्पताल जो मांग करेंगे सरकार से, उन्हें मिलेगा और धन की कोई कमी नहीं होगी. इसके साथ ही गहलोत ने चिकित्सकों से उनकी मांगों को लेकर हड़ताल करने की प्रवृत्ति से बचने के लिये कहा.

इसके साथ ही गहलोत ने निजी अस्पताल वालों से भी संवेदनशीलता दिखाने की अपील की. मुख्यमंत्री ने कहा कि निजी अस्पताल वालों से मेरी मांग है कि उनको भी चाहिए कि वो संवेदनशीलता दिखाएं, ये शिक्षा और स्वास्थ्य सेवाएं जो हैं, ये वाणिज्यिक काम नहीं हैं . उन्होंने कहा कि संविधान की मूल भावना के अनुरूप शिक्षा एवं स्वास्थ्य सेवाएं पैसा कमाने का जरिया नहीं हो सकती हैं.(भाषा)