Dholpur News: मंदिर पर कब्जा कर पुजारी पर किया हमला, सुनवाई नहीं होने पर कलेक्टर से लगाई गुहार

धौलपुर: जिले के बाड़ी कस्बे के कोतवाली थाना क्षेत्र के महाराज बाग में सैकड़ों वर्ष पुराना लाडली जगमोहन मंदिर स्थित है. इस मंदिर पर पिछले दिनों एक आरोपी और उसके परिवारजनों द्वारा कब्जा कर लिया गया था और पुजारी को मंदिर से भगा दिया था.

जिसको लेकर पुजारी की शिकायत पर जिला कलेक्टर अनिल अग्रवाल के निर्देश पर पुलिस और प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए मंदिर को अतिक्रमण मुक्त कराया था और आरोपी के सामान को नगर पालिका ने जब्त कर लिया था. ऐसे में जब मंदिर पुजारी को सुपुर्द किया और पुजारी ने मंदिर में पूजा-अर्चना शुरू की तो पुजारी पर देर शाम आरोपी द्वारा हमला कर दिया गया और पुजारी के मोबाइल और रुपयों के साथ मंदिर की दान पात्र की चोरी की गई.

पीड़ित 61 वर्षीय मंदिर पुजारी रामनिवास शर्मा निवासी मलिक पाड़ा ने बताया कि वह राजकीय सुपुर्दगी श्रेणी मंदिर श्री लाडली जगमोहन महाराज बाग में देवस्थान विभाग की ओर से पुजारी नियुक्ति है. वर्षों से वह मंदिर की पूजा अर्चना कर अपना और अपने परिवार का पेट पालन कर रहा है. कुछ महीने पहले आरोपी सरनाम सिंह और उसके परिवार वालों ने मंदिर में घुसकर अतिक्रमण कर लिया था और उसे पूजा-अर्चना से बेदखल कर दिया था. मंदिर जाने पर उससे झगड़ा किया जाता था जिसकी शिकायत उसने पहले स्थानीय प्रशासन से की और जब सुनवाई नहीं हुई तो जिला कलेक्टर से गुहार लगाई. 

मोबाइल, जेब में रखे रुपयों के साथ दान पात्र की चोरी:

जिला कलेक्टर अनिल कुमार अग्रवाल ने तुरंत मामले को संज्ञान में लेते हुए बाड़ी उपखंड प्रशासन को मामले में कार्रवाई के निर्देश दिए. जिस पर पिछले 2 सप्ताह पहले ही मंदिर को आरोपियों के चंगुल से मुक्त किया था और वह पूजा-पाठ करने लगा था लेकिन आरोपी सरनाम सिंह और उसके साथियों ने आकर देर शाम उस पर हमला किया. उसके मोबाइल, जेब में रखे रुपयों के साथ दान पात्र की चोरी की है. घटना को लेकर पुलिस में मामला दर्ज कराया है. कोतवाली एसएचओ महेंद्र सिंह का कहना है कि मामला दर्ज कर जांच की जा रही है. आरोपी की जल्द गिरफ्तारी की जाएगी.