राष्ट्रीय एकता दिवस समारोह में हुई तिरंगे की बेकद्री, कचरा परिवहन में लाया गया राष्ट्रीय ध्वज

Published Date 2017/10/31 06:06,Updated 2017/10/31 06:32, Written by- FirstIndia Correspondent
+2
+2

अजमेर| नगर परिषद प्रशासन की ओर से सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर मंगलवार को शहर के मिशन ग्राउंड पर आयोजित किए गए राष्ट्रीय एकता दिवस समारोह में राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे की बेकद्री दिखाई दी। सबसे पहले तो राष्ट्रीय ध्वज को नगर परिषद के कचरा परिवहन करने वाले ऑटो टीपर के माध्यम से लाया गया। उसके बाद बंडलों में बंधे तिरंगे झंडों को समारोह स्थल पर मंच के एक तरफ कोने में रख दिया गया। जहां पर मंच पर आने-जाने वाले कर्मचारियों ने उसकी अनदेखी की तथा पैरो तले रौंदते रहे।

इस दौरान अतिथी सांसद हरिओमसिंह राठौड़, विधायक शंकरसिंह रावत, नगर परिषद सभापति श्रीमती बबीता चौहान, एसडीएम पीयूष समारिया, परिषद आयुक्त डॉ. दिनेशराय सापेला और उपस्थित सभी पार्षद कार्यक्रमों में व्यस्त रहे लेकिन किसी ने भी इसकी और ध्यान नही दिया। मालूम हो कि राष्ट्रीय एकता दिवस के मौके पर आयोजित की गई रन फोर यूनिटी दौड़ में दौडऩे वाले धावकों को हाथ में तिरंगा झंडा दिया जाना था। इसके लिए प्रशासन ने बड़ी संख्या में तिरंगे झंडे बनाए थे। मंगलवार को कार्यक्रम के दौरान बंडल में बंधे तिरंगे झंडों को कचरा परिवहन करने वाले ऑटो टीपर से लाया गया। 

टीपर से उतारकर बंडलों को मंच पर एक तरफ पैरों में ही रख दिया गया। इस दौरान मंच पर इधर-उधर आते-जाते कर्मचारियों ने तिरंगे के सम्मान का ध्यान नहीं रखा और कई बार इन झंडों को पैरों से भी रौंद दिया। आखिर में जब मीडियाकर्मी इसकी फोटो ले रहे थे तो वहां मौजूद उपखंड कार्यालय के सहायक कर्मचारी ने तत्परता दिखाते हुए झंडें के बंडलों को उठाकर सही स्थिति में उपर रखा।

इसी प्रकार ग्राउंड पर आयोजित समारोह के दौरान रन फोर यूनिटी दौड़ में भाग लेने के लिए आए सरकारी स्कूल के बच्चों को सहायक कर्मचारी का काम करना पड़ा। इस दौरान बच्चों को समारोह स्थल पर आने वाली अध्यापिकाओं के बैठने के लिए बैंचे उठाकर लानी पड़ी। मालूम हो कि समारोह का आयोजक नगर परिषद प्रशासन था और स्वयं नगर परिषद में बड़ी संख्या में सफाई व सहायक कर्मचारी कार्यरत है बावजूद इसके दौड़ में भाग लेने के लिए आए छात्रों को ही सहायक कर्मचारी के रूप में काम करना पड़ा।  

 

 

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

Stories You May be Interested in


Most Related Stories


-------Advertisement--------



-------Advertisement--------