तमिलनाडु: जया टीवी और तमिल अखबार के दफ्तर पर इनकम टैक्स का छापा

Published Date 2017/11/09 11:03, Written by- FirstIndia Correspondent
+1
+1

चेन्नई| तमिलनाडु में टैक्स चोरी की जानकारी मिलने के बाद इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की टीम ने गुरूवार सुबह कई स्थानों पर छापा मारा है। आपको बता दें कि AIDMK नेता शशिकला के नियंत्रण वाले जया टीवी के कार्यालय, उनके परिवार के सदस्यों, समर्थकों तथा पूर्व मुख्यमंत्री जे जयललिता के कोदांद एस्टेट समेत समेत राज्यभर में 80 जगहों पर छापेमारी कर रही है। जया टीवी के 21 ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है। ये सभी ठिकाने वीके शशिकला और उनके भतीजे टीटीवी दिनाकरन के हैं। वहीं मीडिया में चल रही खबरों के मुताबिक जया टीवी को जे जयललिता ने शुरू किया था, लेकिन अब इसका नियंत्रण अन्‍नाद्रमुक नेता वीके शशिकला के परिवार के पास है।

बता दें कि इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के करीब 10 अधिकारियों ने सुबह करीब छह बजे इक्कटथुथंगल स्थित टीवी चैनल के कार्यालय में प्रवेश कर तलाशी लेना शुरू किया। इनकम टैक्स का यह छापा जेल में बंद वीके शशिकला और उनकी कंपनी के लिए तगड़ा झटका माना जा रहा है। उधर, शशिकला के करीबी लोगों ने इन छापों को राजनीति से प्रेरित बताया है।

गौरतलब है कि शशिकला भ्रष्‍टाचार के मामले में जेल में हैं। उनके भांजे विवेक जयरमन के पास फिलहाल चैनल की कमान है। यह चैनल मुख्‍यमंत्री ई पलानीस्‍वामी और उपमुख्‍यमंत्री ओ पनीरसेल्‍वम धड़ों के आपस में विलय होने के बाद सत्‍तारूढ़ अन्‍नाद्रमुक के सरकार के कामकाज का आलोचक माना जाता है। आयकर विभाग के अधिकारियों ने शहर में विवेक के घर और शशिकला के परिवार के नियंत्रण वाले जैज सिनेमा पर भी छापा मारा है। यह छापेमारी ऐसे वक्‍त हुई है जब अन्‍नाद्रमुक के चुनाव चिन्‍ह का केस चुनाव आयोग के पास लंबित है।  

आपको बता दें कि इस चैनल को अन्‍नाद्रमुक का माउथपीस माना जाता रहा है। लेकिन पिछले महीनों में अन्‍नाद्रमुक में जारी आंतरिक कलह और पार्टी के शशिकला एवं मुख्‍यमंत्री पलानीस्‍वामी खेमे में पार्टी के विभाजित होने के बाद यह चैनल सरकार का विरोधी हो गया। किसी समय में शशिकला के करीबी पलानीस्‍वामी ने जब विरोधी खेमे ओ पनीरसेल्‍वम के साथ हाथ मिला लिया और उनको उपमुख्‍यमंत्री बनाया गया तब से ही चैनल और सत्‍तारूढ़ दल के बीच खटास बढ़ती गई।  

मिली जानकारी के मुताबिक पलानीस्‍वामी के नेतृत्‍व में अन्‍नाद्रमुक ने पिछले दिनों जया टीवी और पार्टी के अखबार माने जाने वाले नमाधु एमजीआर पर पार्टी के नियंत्रण संबंधी प्रस्‍ताव पारित किया था। जया टीवी मैनेजमेंट ने उस वक्‍त इसको स्‍वतंत्र मीडिया पर हमला करार दिया था। आपको बता दें कि जया टीवी नेटवर्क के पास न्‍यूज चैनल, इंटरटेनमेंट चैनल और एक फिल्मी चैनल है। 

 

I

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

Stories You May be Interested in


Most Related Stories


-------Advertisement--------



-------Advertisement--------