क्रिकेटर्स की तरह फीमेल एक्ट्रेस को नहीं मिलती हीरो के बराबर फीस? कई कलाकारों ने उठाया मुद्दा

मुंबई : बीसीसीआई की ओर से हाल ही में महिला क्रिकेटर की फीस को लेकर जो फैसला किया गया है उसकी हर जगह सराहना की जा रही है. बॉलीवुड सेलिब्रिटी ने भी इस पर खुशी जताई है और अपना अपना रिएक्शन दिया है. लेकिन इसी बीच एक बार फिर से यह बात उठ गई है कि बॉलीवुड अभिनेत्रियां खुद भी इस भेदभाव का शिकार हैं.

फिल्म इंडस्ट्री में ऐसी कई एक्ट्रेस है जिन्हें हीरो के मुकाबले कम फीस मिलती है. यह जानकर आप हैरान हो जायेंगे की फेमस एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) भी इस लिस्ट में शामिल है जिन्हें अपने पति रणवीर सिंह (Ranveer Singh) की सैलरी से भी आधी फीस मिलती है.

हीरो के मुकाबले कम फीस मिलने के मामले में फीमेल एक्ट्रेस को बेमिसाल अपना दर्द बयां करते हुए देखा जाता है. फेमस अभिनेत्री तब्बू ने एक बार इस बारे में कहा था कि हीरोइन को ठंड, गर्मी नहीं लगती और ना ही उसे बारिश में भीगने से परेशानी होती है फिर भी उसे हीरो से कम पैसे मिलते हैं. करीना कपूर (Kareena Kapoor) ने भी एक बार ही कहा था कि उन्हें भी अक्षय कुमार की तरह फीस चाहिए.

दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) को इस मुद्दे पर हमेशा खुलकर बात करते हुए देखा जाता है. वहीं प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) ने इस बारे में कहा था कि लोग अक्सर मेरी फीस के बारे में पूछते हैं लेकिन एक हीरो की फीस पर कोई सवाल नहीं उठाता है. तापसी पन्नू  (Taapsee Pannu) को यह बोलते हुए देखा जा चुका है कि हीरो को जितनी फीस मिलती है उसमें एक महिला सेंट्रिक फिल्म बनाई जा सकती है. इसके अलावा कृति सेनन, अनुष्का शर्मा, सोनम कपूर, कैटरीना कैफ, कंगना रनौत जैसी अभिनेत्रियों को भी इस मुद्दे पर बात करते हुए देखा जा चुका है.