INDvsNZ 2nd ODI: भारत की शानदार गेंदबाजी की बदौलत 230 रनों पर पस्त हुई न्यूजीलैंड

Published Date 2017/10/25 06:02, Written by- FirstIndia Correspondent

भारत के खिलाफ पुणे में दूसरे एकदिवसीय मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने 50 ओवर में 230/9 रन बनाए हैं। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने के फैसला करने वाली कीवी कप्तान केन विलियमसन का फैसला बिलुकल गलत साबित हुआ। सबसे पहले मार्टिन गप्टिल (11) को भुवनेश्वर कुमार ने धोनी के हाथों कैच कराया। इसके बाद केन विलियमसन (3) और कॉलिन मुनरो (10) के विकेट भी जल्दी ही गिर गए। ये विकेट क्रमशः बुमराह और भुवनेश्वर ने झटके। इस वक्त न्यूजीलैंड का स्कोर 27 रन था।

पिछले मैच में शानदार साझेदारी कर मैच जिताने वाले टॉम लैथम और रॉस टेलर ने मिलकर चौथे विकेट के लिए 31 रन ही जोड़े थे तभी टेलर को हार्दिक पांड्या ने 21 रन के निजी स्कोर पर धोनी के हाथों कैच करा दिया। चार विकेट 58 रनों पर गिरने के बाद टॉम लैथम ने हेनरी निकोलस (42) के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए 50 रन जोड़े। लैथम अक्षर पटेल की एक गेंद को स्वीप करने के प्रयास में बोल्ड हुए। निकोलस ने डी ग्रैंडहोम के साथ मिलकर छठे विकेट के लिए 35 रन जोड़े लेकिन निकोलस को भुवनेश्वर कुमार ने बोल्ड कर इस साझेदारी का भी अंत कर दिया।

कॉलिन डी ग्रैंडहोम क्रीज पर टिके रहे और मौका मिलते ही बल्ले से प्रहार करना जारी रखा और 41 रन बनाकर चहल की गेंद पर बुमराह के हाथों लपके गए। सातवाँ विकेट गिरने के समय कीवी टीम के कुल स्कोर 188 रन था और सात ओवर बचे हुए थे। 43वें ओवर की पहली गेंद पर ग्रैंडहोम को पवेलियन भेजने के बाद अगली गेंद पर चहल ने एडम मिल्ने को पगबाधा कर लगातार दूसरा विकेट हासिल कर लिया। इसके बाद मिचेल सैंटनर ने 28 रन बनाकर टीम को 50 ओवर में 9 विकेट पर 230 तक पहुंचाया।

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

Stories You May be Interested in


Most Related Stories


-------Advertisement--------



-------Advertisement--------