हर साल दो करोड़ नौकरियां देने के वादे का क्या हुआ, मोदी मौन क्यों हैं- मल्लिकार्जुन खरगे

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने केंद्र सरकार के विभागों में खाली पड़े पदों और भारतीय जनता पार्टी के हर साल दो करोड़ नौकरियां देने के वादों का उल्लेख करते हुए शनिवार को आरोप लगाया कि नरेन्द्र मोदी सरकार युवाओं के लिए नया अवसर पैदा करने में विफल रही है.

उन्होंने यह सवाल भी किया कि आठ साल में 16 करोड़ नौकरियों देने का वादे का क्या हुआ और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इस पर मौन क्यों हैं. खरगे ने रिक्त पदों से जुड़े कुछ आंकड़े साझा करते हुए ट्वीट किया कि मोदी जी हर साल दो करोड़ नौकरियां देने का वादा कर सत्ता में आए थे. 

सरकार युवाओं के लिए नए अवसर पैदा करने में विफल रही:
हर साल अच्छे वेतन वाली दो करोड़ नौकरियों का सृजन करना तो भूल जाइए, भाजपा सरकार विगत आठ वर्षों में केंद्र सरकार में खाली पड़े 10 लाख पदों को भरने के बारे में सोच भी नहीं सकी. कांग्रेस अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार युवाओं के लिए नए अवसर पैदा करने में विफल रही है.

सरकार इन रिक्तियों को भरने के लिए क्या कर रही:
उन्होंने तंज कसते हुए हुए सवाल किया कि इन दिनों हम ‘मेक इन इंडिया’ और ‘स्किल इंडिया’ के बारे में बहुत कुछ नहीं सुनते. इन कार्यक्रमों और इनसे जुड़े नारों का क्या हुआ? आठ साल में 16 करोड़ नौकरियां कहां हैं? मौन क्यों हैं, मोदी जी? खरगे ने कहा कि भाजपा सरकार अनुसूचित जाति, जनजाति और अन्य पिछड़े वर्गों के कल्याण के लिए काम करने का दावा करती है. सरकार ने संसद में दिए अपने खुद के जवाब में माना कि एससी, एसटी और ओबीसी के रिक्त पड़े पदों को अभी भरा नहीं गया है. मोदी सरकार इन रिक्तियों को भरने के लिए क्या कर रही है. सोर्स-भाषा