VIDEO: राजस्थान में भारत जोड़ो यात्रा की एंट्री, राहुल गांधी बोले, देश की जनता का दर्द समझने की कर रहा हूं कोशिश 

झालावाड़: राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का राजस्थान में मंगल प्रवेश हो गया. झालावाड़ के चंवली बॉर्डर 'भारत जोड़ो यात्रा' पहुंची. राहुल गांधी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि यात्रा के शुरू होते ही बीजेपी ने हमले शुरू कर दिए थे. केरल से यात्रा शुरू होते ही बीजेपी नेताओं के बयान आने शुरू हो गए थे, लेकिन जैसे-जैसे यात्रा आगे बढ़ रही,जबरदस्त जन समर्थन मिल रहा है.जिन राज्यों से भारत जोड़ो यात्रा गुजरी है,वहां अपार समर्थन मिला. लेकिन यात्रा को लेकर राजस्थान में तो जबरदस्त उत्साह और माहौल है. यहां राजस्थान में मुझे लगता है सारे रिकॉर्ड टूटेंगे.

बीजेपी ने देश में नोटबंदी,जीएसटी गलत लागू की:
राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी ने देश में नोटबंदी,जीएसटी गलत लागू की. देश में आज नफरत,घृणा,भय का माहौल बनाया जा रहा. मैं देश से नफरत मिटाना चाहता हूं. मैं देश में डर नहीं फैलाने दूंगा,हमारा देश डर,घृणा का देश नहीं है. हमारी भारत जोड़ो यात्रा इस डर को देश से भगाने के लिए है. आज देश में बेरोजगारी,महंगाई बढ़ती जा रही है. देश में महंगाई,बेरोजगारी चरम पर है. देश में शांति,भाईचारा स्थापित करने के लिए यात्रा निकाली जा रही है. जनता इस यात्रा को भरपूर प्यार दे रही है. तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश में यात्रा के सफल अनुभव रहे. इस यात्रा से मुझे बहुत सीखने को मिल रहा. देश की जनता का दर्द समझने की कोशिश कर रहा हूं. हवाई जहाज में,ट्रेन में,लग्जरी गाड़ियों में ये बातें समझ नहीं आती. कभी भी हैलीकॉप्टर से जमीनी हकीकत नजर नहीं आती.

हर नए प्रदेश में यात्रा कर रही कीर्तिमान स्थापित:
राहुल गांधी ने कहा कि हर नए प्रदेश में यात्रा कीर्तिमान स्थापित कर रही है. हर प्रदेश में हर गांव में जनता ने यात्रा को प्यार दिया. मैं लोगों के दिल से डर निकालना चाहता हूं. लोगों के दिल में बेरोजगारी, महंगाई को लेकर डर. भारत जोड़ो यात्रा कश्मीर में जाकर खत्म होगी. मध्य प्रदेश को छोड़ते हुए दुख हो रहा है, लेकिन राजस्थान में प्रवेश करके खुशी मिल रही है. लोगों के मैसेज आते है कि यात्रा सुबह 6 बजे शुरू नहीं होना चाहिए. लेकिन नहीं यात्रा को सुबह 6 बजे ही शुरू होना चाहिए. थोड़ी कठिनाई होनी चाहिए. मजदूर, किसान रोज नंगे पैर कई किलोमीटर चलते है.

राहुल गांधी ने सबसे कठिन यात्रा की है:
एमपी से राजस्थान में भारत जोड़ो यात्रा की एंट्री हुई. चंवली बॉर्डर पर राहुल गांधी का भव्य स्वागत हुआ. मुख्यमंत्री गहलोत सहित मंत्रियों ने स्वागत किया. इसके बाद सभी सभास्थल पहुंचे. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि राहुल गांधी ने सबसे कठिन यात्रा की है. जहां-जहां राहुल जी जा रहे है कारवां बढ़ता जा रहा.हर गांव हर घर में राहुल गांधी की यात्रा का मैसेज है. महंगाई सबको मार रही है, बेरोजगारी बढ़ रही है. राहुल गांधी रोजाना 25 किलोमीटर चल रहे है. 

पूरे देश की भावना राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के साथ:
मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि राहुल गांधी ने आजादी के बाद सबसे बड़ी यात्रा शुरू की है. जहां-जहां राहुल गांधी जा रहे हैं कारवां बनता ही जा रहा है. पूरे देश की भावना राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के साथ है. भारत जोड़ो यात्रा को देश में जबरदस्त जन समर्थन मिल रहा है. आज देश में सबसे बड़ा मुद्दा महंगाई,बेरोजगारी है. देश के वर्तमान हालातों को लेकर यह यात्रा निकाली जा रही है. मंच पर सहरिया आदिवासियों द्वारा सांस्कृतिक प्रस्तुति दी गई. आदिवासी कलाकारों ने राहुल गांधी के साथ सेल्फी ली. इस मौके पर राहुल गांधी, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, कमलनाथ, केसी वेणुगोपाल,जयराम रमेश मंच, पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा,सचिन पायलट मंच, मंत्री अशोक चांदना, प्रमोद जैन भाया, गिरिजा व्यास मंच पर मौजूद रहे.