सैंकड ग्रेड शिक्षक भर्ती पेपर लीक प्रकरण: मास्टरमाइंड सुरेश ढाका की पुलिस को तलाश, आरोपी उमंग क्लासेस कोचिंग संस्थान का हैं संचालक 

जालोर: सैंकड ग्रेड शिक्षक भर्ती का GK का पेपर लीक प्रकरण में शुरू से ही जालोर कनेक्शन सामने आ गया था, सीनियर टीचर भर्ती के सामान्य ज्ञान के पेपर लीक में मुख्य मास्टरमाइंड सुरेश ढाका का नाम सामने आया हैं. सुरेश ढाका ने ही पेपर जयपुर से नक़ल गिरोह को भेजा था. पुलिस जांच में सुरेश ढाका की भूमिका सामने आ चुकी हैं अब SOG से लेकर जालोर पुलिस व उदयपुर पुलिस सुरेश ढाका की तलाश कर रही हैं.

सुरेश ढाका ने ही अपने साले सुरेश बिश्नोई को वॉट्सऐप पर पेपर भेजा था. सुरेश ढाका जयपुर में काफी रॉयल लाइफ जीता है. महंगी गाड़ियों में घूमता है. महंगे मोबाइल रखता हैं. जयपुर में उमंग कोचिंग इंस्टीट्यूट का भी संचालन करता हैं. सुरेश ढाका जालोर के सांचौर क्षेत्र के अचलपुर का रहने वाला हैं. पहले भी कई पेपर लीक में शामिल रह चुका हैं.

सुरेश ढाका के सोशल मीडिया अकाउंट ट्वीटर, फ़ेसबुक, इंस्टाग्राम ब्लू टिक से वेरिफाई हैं और फ़ेसबुक पर 1.5 मिलियन फ़ॉलोवर हैं जिस पर हर रोज लग्ज़री लाइफ़ के फोटो साझा करता था. उदयपुर पुलिस ने जिस बस में नकल गिरोह  को पकड़ा वे बस भी जालोर के सांचौर की थी और अधिकतर पकड़े गये अभ्यर्थी भी जालोर ज़िले के रहने वाले हैं, जिसमें अधिकतर अभ्यर्थियों के पिता सरकारी शिक्षक, निजी स्कूल के मालिक और बिज़नेसमैन हैं. गौरतलब है कि राजस्थान में द्वितीय श्रेणी शिक्षक भर्ती परीक्षा के पेपर लीक मामले में अब तक सात महिलाओं सहित 55 लोगों को गिरफ्तार किया गया.