दिल्ली से राजस्थान आएगी ऊर्जा एक्सपर्ट्स की टीम, बिजली उत्पादन, प्रसारण और डिस्ट्रीब्यूशन से जुड़ी दिक्कतों का करेगी रिव्यू

जयपुरः राजस्थान में मंडराता कोयला संकट का मुद्दा अब एक बड़ी समस्या बनती नजर आ रही है. जिसको लेकर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा और ऊर्जा मंत्री हीरालाल नागर दिल्ली पहुंचे. जहां केंद्रीय ऊर्जा मंत्री RK सिंह,कोयला मंत्री प्रहलाद जोशी से इस मुद्दे पर चर्चा की गई. राजस्थान के ऊर्जा क्षेत्र में आ रही दिक्कतों के स्थाई समाधान पर चर्चा की गई.

मुद्दे की गंभीरता को देखते हुए दिल्ली से ऊर्जा एक्सपर्ट्स की टीम राजस्थान आएगी. इस दौरान बिजली की केन्द्रीय योजनाओं के क्रियान्वयन पर भी विस्तार से चर्चा की जाएगी. बैठक में तय किया गया कि एक्सपर्ट बिजली की मौजूदा स्थिति का अध्ययन करेंगे. राजस्थान के ऊर्जा क्षेत्र में आ रही दिक्कतों के स्थाई समाधान पर चर्चा की गई. टीम बिजली उत्पादन, प्रसारण और डिस्ट्रीब्यूशन से जुड़ी दिक्कतों का रिव्यू करेगी. 

क्योंकि बता दें कि फिलहाल, कोल इंडिया से प्रदेश को रोजाना 14 से 15 रैक कोयला मिल रहा है. जबकि सभी प्लांट्स को पूरी क्षमता पर चलाने के लिए 23 से 25 रैक चाहिए.