Sawai madhopur: बजरी परिवहन पर माइनिंग विभाग का एक्शन, बरियारा रोड से 3 डंपर किए जब्त

सवाई माधोपुर: मलारना डूंगर थाना क्षेत्र में लगातार मिल रही अवैध बजरी परिवहन की शिकायतों के बाद जिला कलेक्टर सुरेश कुमार ओला के निर्देशन पर माइनिंग विभाग के वरिष्ठ भूवैज्ञानिक अजय प्रकाश सिंह के नेतृत्व में माइनिंग विभाग ने अवैध बजरी परिवहन के खिलाफ बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए बजरी से भरे तीन डंपर जब्त किए. 

उधर बजरी माफियाओं के खिलाफ अचानक हुई कार्रवाई के चलते माफियाओं में हड़कंप मच गया इस दौरान बजरी से भरे अन्य डंपर व ट्रैक्टर ट्रॉली चालक अपने ट्रैक्टर ट्रॉलियों को लेकर फरार हो गए. मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए सीओ सिटी शकील अहमद मलारना डूंगर पुलिस थाना और बौंली पुलिस थाने के जवान भी मौके पर तैनात किए गए. 

माइनिंग विभाग के वरिष्ठ भू वैज्ञानिक अजय प्रकाश सिंह ने बताया कि मलारना डूंगर क्षेत्र में अवैध बजरी परिवहन की लगातार शिकायत मिल रही थी जिस पर योजनाबद्ध तरीके से आरएसी के जवानों के साथ मिलकर कार्रवाई को अंजाम दिया गया. इस दौरान मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए मलारना डूंगर और बौंली थाना पुलिस को मौके पर बुलाया जहां माइनिंग विभाग ने पुलिस की सहायता से बजरी से भरे तीन डंपर जब्त किए. 

वरिष्ठ वैज्ञानिक अजय प्रकाश सिंह ने बताया कि कार्यवाही के दौरान बजरी माफियाओं में हड़कंप मच गया. इस दौरान बजरी माफिया बरियारा रोड पर बीच सड़क पर बजरी खाली कर फरार हो गए जिसके चलते अन्य वाहन माइनिंग विभाग की पकड़ से दूर रहे. फिलहाल पुलिस और माइनिंग विभाग वैकल्पिक चालकों की व्यवस्था कर जब्त तीनों डंपरों को मलारना डूंगर पुलिस थाने पर पहुंचाने का प्रयास कर रही है.