World Cup Points Table 2023: अफगानिस्तान ने तीसरी जीत के साथ अंक तालिका में किया बदलाव, जानिए टॉप-4 का ताजा हाल

नई दिल्लीः वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान ने श्रीलंका के खिलाफ जीत दर्ज की. अफगानिस्तान ने श्रीलंका के खिलाफ 7 विकेट से जीत हासिल की. टूर्नामेंट में अफगान टीम की तीसरी जीत ने अंक तालिका में बड़ा उलटफेर कर दिया है. इस जीत के साथ अफगानिस्तान प्वाइंट्स टेबल में पांचवें नंबर पर पहुंच गई. नंबर पांच पर आकर अफगानिस्तान ने खुद को सेमीफाइनल की रेस में और पुख्ता तरीके से शामिल कर लिया है. जबकि हार झेलने वाली श्रीलंका के लिए मुश्किलें बढ़ गयी है. 

अफगानिस्तान पांचवें नंबर पर  है. टीम के पास 6 प्वाइंट्स और -0.718 का नेट रनरेट है. वहीं श्रीलंका और पाकिस्तान 4-4 प्वाइंट्स के चलते क्रमश: नंबर छह और सात पर खिसक गई. जिनके बीच अब क्वालिफाई रेस में बने रहने की लड़ाई है.
 
भारत टॉप पर काबिजः
भारत 12 प्वाइंट्स के साथ अव्वल नंबर पर मौजूद है. इसके बाद दक्षिण अफ्रीका 10 प्वाइंट्स के साथ दूसरे नंबर पर काबिज़ है. फिर न्यूज़ीलैंड और ऑस्ट्रेलिया 8-8 प्वाइंट्स के साथ क्रमश: तीसरे और चौथे नंबर पर मौजूद हैं. बेहतर नेट रनरेट के चलते न्यूज़ीलैंड तीसरे स्थान पर है. वहीं अफगानिस्तान टीम 6 प्वाइंट्स और -0.718 का नेट रनरेट के साथ पांचवें नंबर पर है. 

मुकाबले में टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की टीम ने 241 रन बोर्ड पर लगाये. श्रीलंका के लिए ओपनर पथुम निसांका ने सबसे ज्यादा 46 रन बनाए. कुसल मेंडिस 50 गेंद में 3 चौकों की मदद से 39 रन की अहम पारी खेली. इसके बाद बल्लेबाजी करने सभी खिलाड़ियों के स्कोर का आंकड़ा नीचे गिरता गया. इस तरह टीम ने 241 रन का स्कोर पर बोर्ड पर लगाया. जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान की टीम की शुरुआत बेहद ही खराब रही. शून्य के स्कोर पर ही टीम को पहला झटका लगा. इब्राहिम जारदान ने 57 गेंद में 39 रन बनाये. जिसमें 4 चौके और 1 छक्का शामिल रहा. रहमत शाह ने 74 गेंद में 62 रन बनाये. जबकि हशमतुल्लाह शाहिदी ने 74 गेंद में 58 रन बनाये. टीम के लिए सर्वाधिक रन अज़मतुल्लाह उमरज़ई 63 गेंद में 72 रन बनाये.