Naveen-ul-Haq: साउथ अफ्रीका से मिली हार के बाद अफगानिस्तान को लगा झटका, इस खिलाड़ी ने किया संन्यास का ऐलान

नई दिल्लीः वर्ल्ड कप के बीच अफगानिस्तान के फॉस्ट बॉलर नवीन उल हक ने वनडे क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है. खिलाड़ी ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ मिली हार के बाद इस की घोषणा की है. नवीन ने अपनी इंस्टा ग्राम स्टोरी के माध्यम से इसकी पुष्टि की है. हालांकि इसके बारे में खिलाड़ी वर्ल्ड कप से पहले ही ऐलान कर चुके थे कि वो टूर्नामेंट के बाद वनडे फॉर्मेट को अलविदा कह देंगे. 

नवीन ने शुक्रवार (10 नवंबर) को इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए अपने रिटायरमेंट का कंफर्मेशन दिया. उन्होंने 'मैं रहूं या न रहूं' गीत के साथ अपनी कुछ तस्वीरों को पोस्ट किया. उन्होंने इसके साथ ही 'Thank You' लिखकर अफगानिस्तानी फ्लैग की ईमोजी भी लगाई. इस पोस्ट के बाद यह साफ हो गया कि नवीन अब वनडे क्रिकेट में अफगान जर्सी में नजर नहीं आएंगे. नवीन ने इसके बाद एक इंस्टा स्टोरी भी शेयर की. यहां उन्होंने लिखा, 'मैंने पहले मैच से लेकर आज आखिरी मुकाबले तक इस जर्सी को बहुत गर्व के साथ पहना है. सभी लोगों को शुभकामना संदेश भेजने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद. उन्होंने कहा था कि वह अपने करियर को लंबा खींचना चाहते हैं इसलिए बाकी फॉर्मेट छोड़कर वह केवल टी20 क्रिकेट पर फोकस करना चाहते हैं. 

नवीन ने 22 शिकार किये अपने नामः
नवीन अभी मात्र 24 साल के हैं. उन्होंने अफगानिस्तान के लिए 15 वनडे मैच खेले. इस दौरान उन्होंने 32.18 की औसत से 6.15 की इकोनॉमी के साथ 22 विकेट चटकाए. 

गौरतलब है कि शुक्रवार को साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान के बीच  मैच खेला गया. जहां दोनों के बीच टक्कर के मैच में अफ्रीका टीम ने बाजी मारी. टीम ने 5 विकेट से मुकाबले को अपने नाम किया. अपने आखिरी मुकाबले में नवीन उल हक को एक भी विकेट नसीब में नहीं हुआ.