Maharashtra Political Crisis: NCP में फूट के बाद कांग्रेस ने नेता विपक्ष के पद पर पेश किया दावा, चर्चा के लिए बुलाई बैठक

मुंबई: महाराष्ट्र में एनसीपी में फूट के बाद राजनीतिक हलचल थमने का नाम ही नहीं ले रही है. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के वरिष्ठ नेता अजित पवार के NDA में शामिल होने के बाद एनसीपी में फूट पड़ गई. 

इसके बाद अब कांग्रेस ने नेता विपक्ष के पद पर अपना दावा पेश कर दिया है. जिसके लिए कांग्रेस पार्टी ने इस मुद्दे पर चर्चा करने के लिए आज बैठक भी बुलाई है. आपको बता दें कि महाराष्ट्र में अभी तक अजित पवार ही नेता विपक्ष का पद संभाल रहे थे. लेकिन अजित पवार के एनडीए (NDA) में शामिल होने के बाद से  विपक्ष का पद खाली हो गया है.

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) में फूट के बाद अब महाराष्ट्र में कांग्रेस सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी हो गई है. इसलिए अब कांग्रेस ने अपने नेता को विपक्ष के पर बैठाने के लिए तैयारी शुरू कर दी है यही कारण है की आज कांग्रेस पार्टी ने  इस मुद्दे पर चर्चा करने के लिए बैठक बुलाई है.

आपको बता दें कि इस बैठक में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एचके पाटिल मौजूद रहेंगे. गौरतलब है कि सोमवार को शरद पवार ने कहा थी कि नेता विपक्ष पद पर कांग्रेस जो दावा पेश कर रही है वह सही है.