राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के बाद दीपोत्सव से जगमगा उठा पूरा देश, दीयों की रोशनी में दुल्हन सा सजा अयोध्या

अयोध्याः अयोध्या में आज राम मंदिरा की प्राण प्रतिष्ठा हो चुकी है. इस ऐतिहासिक मौके पर पूरा देश राममय हो गया है. लोगों में खासा उत्साह और जोश का माहौल देखने को मिल रहा है. पूरी अयोध्या नगरी दीयों से जगमग उठी है ना सिर्फ अयोध्या बल्कि संपूर्ण देश इसमें डूबा हुआ है. मानों दीपावली मनाई जा रही है. अयोध्या समेत पूरा देश में दीपोत्सव की धूम है. 

लोग दीपावली की ही तरह अपने घरों को दीयों और लाइटों से सजा दिए हैं. इसके साथ-साथ आतिशबाजी भी देखने को मिली है. अयोध्या में स्थित सरयू घाट सैकड़ों दीयों से जगमग नजर आया. पूरा अयोध्या दीपकों की रोशनी से चमक उठा है. मानो साल दूसरी दिवाली मनायी जा रही हो. लोगों में इस खास पल को लेकर खासा उत्साह का माहौल देखने को मिल रहा है. 

इसके साथ साथ ही लाइटिंग का भी खास नजारा देखने को मिल रहा है. लेजर लाइट स्पॉट लाइट के शो के साथ सरयू घाट जगमगा उठा है. लोगों भी इस अवसर का लुफ्त उठाते नजर आ रहे है. प्राण प्रतिष्ठा के दिन लगभग हर छोटे बड़े मंदिर में दीपकों की रोशनी चमक रही है, कही आरती तो कहीं भंडारों का आयोजन किया जा रहा है. 

500 वर्षो के लंबे इंतजार के बाद आखिर कार राम जी अपने अयोध्या में वापस विराज गए है. यही कारण है कि लोग खुशी मना रहे है. लोग अपने घरों की बालकनियों से लेकर छतों तक पर दीपक जला रहे हैं. पीएम मोदी ने प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम से पहले अयोध्या में एयरपोर्ट और अन्य विकास कार्यों के उद्घाटन के वक्त 22 जनवरी को दीपावली मनाने की अपील की थी.