दिल्ली कूच करेंगे आंदोलनकारी किसान, बॉर्डर पर जुटे हजारों ट्रैक्टर, हरियाणा के 7 जिलों में इंटरनेट सेवा बंद

नई दिल्लीः किसान और सरकार के बीच वार्ता असफल रहने के बाद आज किसान दिल्ली की ओर कूच करेंगे, पंजाब और हरियाणा बॉर्डर से किसान राजधानी दिल्ली में प्रवेश करेंगे. आंदोलन को लेकर कृषि मंत्री अर्जुन मुंडा ने किसान संगठनों से अपील की है कि पूरा देश शांति चाहता है. हम सभी समाधान चाहते है. हम किसानों के लिए सोच रहे है. किसान अपने सुझाव दे सकते है. 

किसान आज सुबह 11 बजे दिल्ली कूच करेंगे. इसके लिए शंभू बॉर्डर पर हाईड्रोलिक क्रेन, जेसीबी व बुलेटप्रूफ पोकलेन जैसी भारी मशीनरी लाई गई है. वहीं पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट ने किसानों के कूच को रोकने के आदेश दिए है. 

आंदोलन की सक्रियता को देखते हुए हरियाणा के 7 जिलों में इंटरनेट सेवा पर रोक लगा दी गई है. अंबाला, कुरुक्षेत्र, कैथल में इंटरनेट पर रोक लगा दी गई है. इसके अलावा जींद, फतेहाबाद, हिसार और सिरसा में भी इंटरनेट बंद रखने का निर्णय लिया गया है. 

किसान नेता सरवण सिंह पंधेर ने शंभू बॉर्डर पर कहा कि एमएसपी की मांग को लेकर उन्होंने अपनी एक लीगल टीम भी गठित कर ली है. इस टीम में एडवोकेट अखिल चौधरी को को-ऑर्डिनेटर नियुक्त किया गया है. टीम में एडवोकेट पंकज श्योराण, अदिति श्योराण, वर्तिका त्रिपाठी, मोहित तोमर और कपिल कुहाड़ शामिल हैं.