कृषि मंत्री किरोड़ीलाल मीणा बोले- किसानों के लिए अलग बजट की रहेगी कोशिश, प्रदेश और देशभर में किसानों का एक बड़ा तबका

जयपुरः राजस्थान सरकार में कृषि मंत्री बनाए गए किरोड़ीलाल मीणा ने कहा कि पिछली सरकार के कृषि बजट को लेकर समीक्षा करेंगे. पिछली कांग्रेस सरकार की मंशा तो अच्छी थी.  लेकिन देखेंगे बजट में आखिर किसान को क्या-क्या मिला? अंतिम पंक्ति में खड़े किसान ही नहीं हर व्यक्ति को आगे लाना हमारा उद्देश्य है. कृषि में अब नवाचारों पर जोर दिया जाएगा. 

किरोड़ी लाल ने पूर्ववर्ती सरकार कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि पिछली सरकार ने किसानों के लिए थोती घोषणाएं की थी. रेवड़ियां बांटने के लिए घोषणाएं की गई. सरकार के पास पैसा था नहीं केवल घोषणाओं पर जोर रहा. हालांकि यह अच्छी पहल रही कि किसानों के लिए अलग से बजट पेश किया गया. लेकिन इसकी भी समीक्षा की जाएगी कि आखिर किसानों को क्या-क्या मिला? कृषि या कृषि से जुड़े मामलों में अगर अधिकारी पैसा खाते तो ऑनलाइन सिस्टम पर जोर रहेगा. इनके साथ कई और मुद्दों पर भी चर्चा की जाएगी. 

कृषि मंत्री ने कहा कि किसानों के लिए अलग बजट की कोशिश रहेगी. पिछली कांग्रेस सरकार ने किसानों के लिए अलग बजट पेश कर अच्छा काम किया. कांग्रेस की मंशा तो अच्छी थी, लेकिन देखेंगे बजट में आखिर किसान को क्या-क्या मिला?. अलग से बजट पेश करना किसानों के हित में है या नहीं. क्योंकि प्रदेश और देशभर में किसानों का एक बड़ा तबका है.