ERCP के लिए जमीन बेचान में करोड़ों के खेल का आरोप ! कृषि मंत्री डॉ.किरोड़ीलाल मीणा ने लिखा मुख्यमंत्री को पत्र

जयपुरः ERCP योजना को लेकर कृषि मंत्री किरोड़ा लाल ने बड़ा आरोप लगाया है. योजना में जमीन बेचान में करोड़ों के खेल का आरोप लगाते हुए किरोड़ीलाल ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है. उन्होंने पत्र में जल संसाधन विभाग पर कई गंभीर आरोप लगाए और अपने ही विभाग के अधिकारियों पर भी सवाल उठाए है. 

अलवर शहर से मुख्य मार्ग की जमीन ERCP को हस्तांतरित करने के मामले में खसरा नं. 44 को अनुचित तरीके से नीलाम कर दिया गया. उद्यान विभाग की जमीन सिंचाई विभाग की बता नीलामी का आरोप है. जिसमें 50 करोड़ की जमीन मात्र 9 करोड़ में बेचने का आरोप लगाया है. पत्र में बेश कीमती जमीन को कोड़ियों के भाव बेचने का आरोप लगाए गए है. 

आरोपों के मुताबिक दिल्ली की एक कंपनी से ERCP आयोग के अधिकारियों ने साठगांठ की गई. जमीन के बाजार भाव तक का आंकलन नहीं करवाया. जबकि आज बाजार भाव में जमीन की कीमत 45 करोड़ रुपए है. अगर UIT इस जमीन को बेचे तो 50 करोड़ रुपए तक बिक सकती है लेकिन सरकार को 35 करोड़ का चूना लगा दिया. 

यहां तक कि अलवर जिला कलक्टर को भी जमीन बेचान का पता नहीं है. ऐसे में सवाल उठता है कि उद्यान विभाग के लोग आखिर चुप क्यों है, यह भी जांच का विषय है. ERCP के नाम राजस्थान भर में जमीनें बेचने का बड़ा घोटाला हो रहा है. पत्र में CM से मांग की है कि भूमि के अनियमित बेचान को निरस्त करवाकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए.