अमेरिकी विमान 3 मिनट में गिरा 15,000 फीट नीचे, यात्रियों के लिए रहा भयानक अनुभव

नई दिल्ली : एक चौंकाने वाली घटना में, अमेरिकन एयरलाइंस का फ्लोरिडा जा रहा एक विमान तीन मिनट के भीतर 15,000 फीट से अधिक नीचे गिर गया. अमेरिकन एयरलाइंस की उड़ान 5916 संयुक्त राज्य अमेरिका में उत्तरी कैरोलिना के चार्लोट से गेन्सविले, फ्लोरिडा जा रही थी. इस घटना ने यात्रियों को तब हिलाकर रख दिया जब विमान ने "संभावित दबाव समस्या" की सूचना दी. 

फ्लाइट में एक यात्री और फ्लोरिडा विश्वविद्यालय के प्रोफेसर हैरिसन होव ने सोशल मीडिया पर अपनी आपबीती सुनाई. उन्होंने कहा कि घटना "भयानक" थी और "तस्वीरें जलने की गंध, तेज़ धमाके की आवाज़ को कैद नहीं कर सकतीं". एक्स पर शेयर की गई तस्वीरों में प्लेन में ऑक्सीजन मास्क लटका हुआ दिख रहा है और उनके समेत कई यात्री इसकी मदद से सांस लेने की कोशिश कर रहे हैं. "मैंने बहुत उड़ान भरी है. पर यह डरावना था. @अमेरिकनएयर 5916 पर हमारे अद्भुत फ्लाइट क्रू- केबिन स्टाफ और पायलटों को बधाई. तस्वीरें जलने की गंध, तेज़ धमाके या कानों के फटने को कैद नहीं कर सकतीं. ज़मीन पर रहना अच्छा है." उन्होंने यह कैप्शन में कहा.

फ्लाइट 11 मिनट के भीतर गिरा 20 हजार फीट: 

फ्लाइटअवेयर द्वारा साझा किए गए आंकड़ों के अनुसार, फ्लाइट 11 मिनट के भीतर लगभग 20,000 फीट नीचे गिर गई. 43 मिनट की यात्रा के बाद विमान छह मिनट से भी कम समय में 18,600 फीट नीचे उतरा. एक अन्य ट्वीट में, श्री होव ने कहा, "उड़ान के बीच में कुछ विफल हो गया और केबिन में दबाव कम हो गया. जलने की गंध को स्पष्ट रूप से ऑक्सीजन कनस्तरों के उपयोग के लिए जिम्मेदार ठहराया जा सकता है." उन्होंने कहा कि "विंग फ़्लैप हमारी ऊंचाई को तुरंत कम करने के लिए निकले, ताकि अधिक ऑक्सीजन हो सके." उन्होंने आगे कहा, "यह डरावना था लेकिन ठीक हो गया."

अमेरिकन एयरलाइंस का बयान: 

अमेरिकन एयरलाइंस ने एक बयान में कहा कि दबाव की समस्या के कारण चालक दल ने कम ऊंचाई पर सुरक्षित रूप से उतरने का फैसला किया. "अमेरिकन ईगल फ्लाइट 5916, पीडमोंट एयरलाइंस द्वारा संचालित, चार्लोट (सीएलटी) से गेन्सविले, फ्लोरिडा (जीएनवी) तक गुरुवार, 10 अगस्त को जीएनवी में सुरक्षित रूप से उतर गई. उड़ान के दौरान, चालक दल को संभावित दबाव के मुद्दे का संकेत मिला और तुरंत और सुरक्षित रूप से कम ऊंचाई पर उतर गए. एक प्रवक्ता ने कहा कि, हम किसी भी असुविधा के लिए अपने ग्राहकों से माफी मांगते हैं और अपनी टीम को उनकी व्यावसायिकता के लिए धन्यवाद देते हैं.