Asia Cup 2023: युजवेंद्र चहल के भारतीय टीम से बाहर होने पर एबी डिविलियर्स ने जताई निराशा

नई दिल्ली : एबी डिविलियर्स ने कहा है कि आगामी एशिया कप 2023 के लिए युजवेंद्र चहल को टीम से बाहर किए जाने से वह थोड़ा निराश हुए हैं. चहल की हालिया अच्छी फॉर्म को देखते हुए उन्हें टीम से बाहर करने के फैसले पर कई लोगों को आश्चर्य हुआ. 21 अगस्त, 2023 को घोषित एशिया कप 2023 के लिए टीम में रोहित शर्मा को कप्तान और हार्दिक पंड्या को उप-कप्तान के रूप में शामिल किया गया. हालाँकि, चहल का नाम स्पष्ट रूप से अनुपस्थित था.

इस फैसले के पीछे की वजह मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर ने बताई. उन्होंने चहल को बाहर करने का मुख्य कारण टीम के संतुलन और टीम संयोजन को बताया. इसके अलावा, यह पता चला कि चयनकर्ताओं ने चहल के ऊपर कुलदीप यादव और अक्षर पटेल को प्राथमिकता दी थी. इस निर्णय को प्रभावित करने वाले कारकों में से एक के रूप में अक्षर पटेल की बल्लेबाजी क्षमता का विशेष रूप से उल्लेख किया गया था.

चहल अभी भी हो सकते टीम में शामिल: 

रोहित ने भी इस मामले पर विचार किया. उन्होंने कहा कि चहल को शामिल करने का मतलब एक तेज गेंदबाज को बाहर करना होगा, जो व्यवहार्य विकल्प नहीं था. हालांकि, शर्मा ने आश्वासन दिया कि चहल के लिए कोई दरवाजे बंद नहीं हैं और जरूरत पड़ने पर उन्हें शामिल करने के तरीके हो सकते हैं. झटके के बावजूद चहल आशावादी बने रहे. टीम चयन के तुरंत बाद, उन्होंने एक गुप्त एक्स पोस्ट साझा किया, जो संभवतः उनके उज्जवल भविष्य की आशा का संकेत देता है.

डिविलियर्स का बयान: 

डिविलियर्स ने कहा कि चयनकर्ताओं ने एशिया कप के लिए चयन के साथ अपने इरादे स्पष्ट कर दिए हैं. दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ने कहा कि चहल बहुत उपयोगी गेंदबाज हैं और टीम में लेग स्पिनिंग का विकल्प होना बहुत अच्छा होता.  डिविलियर्स ने कहा कि, चहल को हटा दिया गया है, चयनकर्ताओं ने अपने इरादे स्पष्ट कर दिए हैं कि वे किसे चुनेंगे. यह मेरे लिए थोड़ा निराशाजनक है, युज़ी हमेशा बहुत उपयोगी होता है और आपकी टीम में लेग-स्पिनिंग विकल्प होना बहुत अच्छा है. हम जानते हैं कि वह कितना कुशल है वह है.