Aston Martin DB12 भारत में 29 सितंबर को होगी लॉन्च, जानिए क्या होंगे स्पेसिफिकेशन

नई दिल्ली : ब्रिटिश सुपरकार निर्माता एस्टन मार्टिन ने हाल ही में वैश्विक स्तर पर एस्टन मार्टिन DB12 का अनावरण किया है, और अब कंपनी ने घोषणा की है कि वह एस्टन मार्टिन DB12 को 29 सितंबर को भारतीय बाजार में लॉन्च करेगी. एस्टन मार्टिन DB12 को सुपर टूरर कहते हैं और कार की डिलीवरी 2023 के अंत तक शुरू होने की उम्मीद है. DB12, DB11 के समान दिखती है लेकिन DB12 में स्वेप्ट-बैक हेडलैंप और बोनट पर आक्रामक लाइनों के साथ बहुत बड़ी ग्रिल मिलती है. 

कार में ग्रिल पर क्रोम एक्सेंट और दोनों सिरों पर बड़े एयर इनटेक के साथ एक नया एलईडी डीआरएल डिज़ाइन भी है. साइड में, इसमें एयर वेंट के साथ एक विशाल व्हील आर्क है और आगे और पीछे के ट्रैक को 6 मिमी और 22 मिमी तक चौड़ा किया गया है. अंदर जाने पर, कार को एक नया डिज़ाइन किया गया डैशबोर्ड लेआउट मिलता है और कार में पीछे की सीटें भी हैं. सुपरकार में इंफोटेनमेंट सिस्टम और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के लिए जुड़वां 12.3 इंच की डिजिटल स्क्रीन मिलती है. इसमें ऐप्पल कारप्ले/एंड्रॉयड ऑटो, कनेक्टेड कार तकनीक, ऑनबोर्ड 4G कनेक्टिविटी, OTA अपडेट और भी बहुत कुछ मिलता है. एस्टन मार्टिन DB12 मर्सिडीज-एएमजी से प्राप्त 4.0-लीटर, ट्विन-टर्बो, वी8 इंजन द्वारा संचालित है.

DB12 का इंजन व ड्राइव मोड: 

यह इंजन 680hp की पावर और 800Nm का टॉर्क पैदा करता है. इंजन 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आता है जो पीछे के पहियों पर पावर भेजता है और इसमें एक नया इलेक्ट्रॉनिक रियर डिफरेंशियल भी मिलता है. एस्टन मार्टिन का दावा है कि नई DB12 3.6 सेकंड में 0-100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है और इसकी टॉप स्पीड 325 किलोमीटर प्रति घंटे है. DB12 में पांच ड्राइव मोड मिलते हैं जिनमें वेट, इंडिविजुअल, जीटी, स्पोर्ट और स्पोर्ट+ मोड शामिल हैं.