AUS vs NZ: वर्ल्ड कप इतिहास में ऑस्ट्रेलिया ने किया कारनामा, लगातार तीसरी बार 350 का आंकड़ा पार करने वाली बनी पहली टीम

नई दिल्लीः वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच खेला जा रहा है. मुकाबले में टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. जहां ट्रेविस हेड की शतकीय पारी 103 रन और वॉर्नर की 81 रन की तूफानी पारी के चलते टीम ने 388 रन बोर्ड पर लगाये. इसकी बदौलत ही ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड कप के इतिहास में नया रिकॉर्ड बना दिया है. ऑस्ट्रेलिया वर्ल्ड कप में लगातार तीन बार 350 का आंकड़ा पार करने वाली टीम बन गयी है. 

न्यूजीलैंड  के खिलाफ पहले खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया ने मैदान में रनों की बरसात कर दी. टीम की ओर से ट्रेविड हेड ने 67 गेंद में 9 चौके और 7 छक्कों की मदद से 109 रन बोर्ड पर लगाये. वॉर्नर ने 81 रन की अर्धशतकीय पारी खेली. जिसके चलते टीम ने 388 रन बोर्ड पर लगाये. इसके साथ टीम वर्ल्ड कप में लगातार तीन बार 350 का आंकड़ा पार करने वाली टीम बन गयी है.
 
टीम का दमदार कमबैकः
इससे पहले टीम ने नीदरलैंड के खिलाफ ताबड़तोड़ खेलते हुए 399 रन का आंकडा छूआ था. जबकि उससे पहले टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ खेलते हुए कंगारू टीम ने 367 रन का स्कोर बोर्ड पर सेट किया था. 

गौरतलब है कि वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया अभी तक कुल 5 मैच खेले है जिसमें से टीम ने 3 मैचों में जीत हासिल की है. जबकि दो मुकाबलों में टीम को हार के साथ संतुष्ट होना पड़ा है. शुरुआती मुकाबलों में मिली हार के बाद ये टीम का जबरदस्त कमबैक है.